नई दिल्ली, जेएनएन। रणवीर सिंह की फिल्म 83 बॉक्स ऑफिस पर 100 करोड़ के पड़ाव के नजदीक पहुंच गयी है। दूसरे वीकेंड में फिल्म के कलेक्शंस में उछाल आने की वजह से 83 के दस दिनों के कलेक्शंस 90 करोड़ के पार हो गये हैं। हालांकि, फिल्म के बजट के मद्देनजर ट्रेड जानकार इस कलेक्शंस को कम मान रहे हैं। मगर, रिकॉर्ड के नजरिए से देखें तो रणवीर की फिल्मोग्राफी में एक और 100 करोड़ की फिल्म शामिल होने वाली है। 83 को नये साल की छुट्टियों और सामने कोई नई चुनौती ना होने का फायदा मिला है।

31 दिसम्बर से 2 जनवरी के बीत दूसरे वीकेंड में 83 के कलेक्शंस बेहतर हुए और 19.40 करोड़ का नेट कलेक्शन किया। दूसरे शुक्रवार को फिल्म ने 4.36 करोड़ का कलेक्शन किया। वीकेंड के बाकी दो दिनों शनिवार और रविवार को कलेक्शंस में उछाल आया और क्रमश: 7.73 करोड़ और 7.31 करोड़ जमा किये। इसे मिलाकर 83 का 10 दिनों का नेट कलेक्शन अब 91.27 करोड़ हो गया है। 100 करोड़ के पड़ाव को हासिल करने के लिए फिल्म को अब 8.73 करोड़ चाहिए, जो तीसरे वीकेंड से पहले मिलने की पूरी उम्मीद है।

वहीं, ओवरसीज में भी फिल्म अच्छा कारोबार कर रही है और 10 दिनों में 53.17 करोड़ ग्रॉस कलेक्शन कर चुकी है। शाहिद कपूर की फिल्म जरसी की रिलीज पोस्टपोन होने का फायदा दूसरी फिल्मों के साथ 83 को भी मिला है, क्योंकि नई फिल्म ना आने की वजह से स्क्रींस की संख्या में कटौती नहीं हुई। 83 को बॉक्स ऑफिस पर मिली यह राहत अगले हफ्ते में भी जारी रहेगी। एसएस राजामौली की फिल्म आरआरआर की रिलीज खिसकने से 83 के सामने कोई बड़ी चुनौती नहीं रहेगी।

अब राधे श्याम सीधे 14 जनवरी को सिनेमाघरों में आएगी। तब तक 83 और सिनेमाघरों में चल रही दूसरी फिल्मों को अपने कलेक्शंस बढ़ाने का पूरा मौका रहेगा। हालांकि, कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को नियंत्रित करने के लिए राज्यों में जो पाबंदियां लगायी जा रही हैं, उनकी वजह से फिल्मों के बिजनेस पर असर पड़ रहा है। दिल्ली में पिछले हफ्ते सिनेमाघर बंद कर दिये गये हैं और ज्यादातर राज्यों में 50 फीसदी क्षमता के साथ संचालित किये जा रहे हैं। इनमें महाराष्ट्र भी शामिल है।

यह भी पढ़ें: Exclusive Interview: 'बॉक्स ऑफिस चाहे जो रहे, बीस साल बाद 83 मेरी सर्वश्रेष्ठ फिल्मों में टॉप पर गिनी जाएगी'- कबीर खान, निर्देशक

Edited By: Manoj Vashisth