नई दिल्ली, जेएनएन। रणवीर सिंह की फिल्म 83 की हालत बॉक्स ऑफिस पर अच्छी नहीं है। ओपनिंग वीकेंड में नेट कलेक्शन का अर्द्ध शतक लगाने से चूकी 83 का पहले सोमवार को भी कलेक्शन निराशानजक रहा है। वर्किंग वीक शुरू होने पर फिल्मों के कलेक्शंस गिरना सामान्य बात है, मगर सिंगल डिजिट में पहुंच जाना चिंता की बात है। निर्माताओं की ओर से जारी आंकड़ों के अनुसार, फिल्म ने सोमवार को 7.29 करोड़ का कलेक्शन किया है और अब घरेलू बॉक्स ऑफिस पर फिल्म का चार दिनों का नेट कलेक्शन 54.29 करोड़ हो चुका है। 

24 दिसम्बर (शुक्रवार) को देश में 3741 स्क्रींस पर हिंदी के साथ तमिल, तेलुगु, मलयालम और कन्नड़ भाषाओं में रिलीज हुई फिल्म ने 12.64 करोड़ की ओपनिंग ली थी। दूसरे दिन शनिवार को फिल्म ने 16.95 करोड़ जमा किये, वहीं रविवार को फिल्म ने 17.41 करोड़ जमा किये, जिसके साथ ओपनिंग वीकेंड का कलेक्शन 47 करोड़ हो गया था। वहीं, ओवरसीज की बात करें तो फिल्म ने तीन दिनों में 26.16 करोड़ का ग्रॉस कलेक्शन किया है। फिल्म ने पहले दिन 11.79 करोड़, दूसरे दिन 7.60 करोड़ और तीसरे दिन 6.77 करोड़ का कलेक्शन ओवरसीज में किया।

83 के सामने कई चुनौतियां

83 ने चार दिनों में 50 करोड़ का पड़ाव तो पार कर लिया, मगर आगे का रास्ता काफी मुश्किल लग रहा है। 83 को पुष्पा द राइज और स्पाइडरमैन नो वे होम जैसी फिल्मों की चुनौती का सामना भी करना पड़ा है, जो अभी भी दर्शकों को आकर्षित कर रही हैं। हालांकि, 31 जनवरी को शाहिद कपूर और मृणाल ठाकुर की जरसी की रिलीज टलने से 83 की एक चुनौती कम हो गयी है, मगर ओमिक्रॉन वायरस के बढ़ते प्रकोप के चलते राज्य सरकारों द्वारा उठाये जा रहे एहतियाती कदम फिल्म के लिए मुश्किल पैदा कर सकते हैं। मंगलवार को दिल्ली सरकार ने यलो अलर्ट घोषित किया है, जिसके बाद राज्य में सिनेमाघर तत्काल प्रभाव से बंद हो जाएंगे। कई राज्यों में नाइट कर्फ्यू लागू है, जिसके चलते इवनिंग और नाइट शोज बंद हैं। 

रजनीकांत ने की तारीफ

क्रिटिक्स के इम्तिहान में पास हुई 83 की कई सेलेब्रिटीज ने भी जमकर तारीफ की और सोशल मीडिया के जरिए फिल्म को सपोर्ट किया है। मंगलवार को थलायवा रजनीकांत ने 83 की तारीफ करते हुए ट्वीट किया। पूरी टीम को बधाई देते हुए रजनीकांत के लिखा- वाह। क्या फिल्म है... शानदार! 

कबीर खान निर्देशित 83 भारतीय क्रिकेट टीम को 1983 में मिली पहली विश्व कप जीत पर आधारित है। फिल्म में रणवीर सिंह ने तत्कालीन कप्तान कपिल देव का किरदार निभाया है। वहीं, दीपिका पादुकोण रोमी देव के रोल में हैं और फिल्म की सह-निर्माता भी हैं। फिल्म में लीजेंड्री खिलाड़ियों के किरदार कई बेहतरीन कलाकारों ने निभाये हैं।

Edited By: Manoj Vashisth