Move to Jagran APP

अलविदा 2020: सूर्यवंशी, 83, जर्सी, राधे... कोरोना ने चौपट किया इन 10 बड़ी फ़िल्मों का प्लान, अब 2021 में मचेगी मारामारी

2020 की विदाई में अब ज़्यादा दिन नहीं बचे हैं। ऐसे में नज़र डालते हैं उन 10 चर्चित फ़िल्मों पर जो रिलीज़ तारीख़ पक्की होने के बावजूद इस साल दर्शकों तक नहीं पहुंच सकीं। इनमें तमाम फ़िल्में ऐसी हैं जिनके निर्माता अभी हालात पर नज़र रखे हुए हैं

By Manoj VashisthEdited By: Published: Wed, 16 Dec 2020 08:06 PM (IST)Updated: Thu, 17 Dec 2020 10:01 AM (IST)
अलविदा 2020: सूर्यवंशी, 83, जर्सी, राधे... कोरोना ने चौपट किया इन 10 बड़ी फ़िल्मों का प्लान, अब 2021 में मचेगी मारामारी
सभी फ़िल्में 2021 में बॉक्स ऑफ़िस पर घमासान मचा सकती हैं। Photo- Instagram

नई दिल्ली, जेएनएन। साल 2020 में कोरोना वायरस पैनडेमिक की वजह से मनोरंजन उद्योग की गाड़ी पटरी से उतरी रही। लॉकडाउन की वजह से शूटिंग और सिनेमाघर बंद होने से कई फ़िल्मों का रिलीज़ कैलेंडर गड़बड़ा गया। एलान के बाद भी ये फ़िल्में रिलीज़ नहीं हो पायीं। अब सभी फ़िल्में 2021 में बॉक्स ऑफ़िस पर घमासान मचा सकती हैं। इनमें कुछ की रिलीज़ डेट तय हो गयी है, वहीं तमाम फ़िल्में ऐसी हैं, जिनके निर्माता अभी हालात पर नज़र रखे हुए हैं और सही मौक़ा देखकर ही रिलीज़ डेट का एलान करेंगे। 2020 की विदाई में अब ज़्यादा दिन नहीं बचे हैं। ऐसे में नज़र डालते हैं उन 10 चर्चित फ़िल्मों पर जो रिलीज़ तारीख़ पक्की होने के बावजूद इस साल दर्शकों तक नहीं पहुंच सकीं।

loksabha election banner

सूर्यवंशी

रोहित शेट्टी निर्देशित सूर्यवंशी इस साल की बहुप्रतीक्षित फ़िल्मों में शामिल थी। रोहित के कॉप यूनिवर्स में अक्षय कुमार की धांसू एंट्री इस फ़िल्म के ज़रिए होने वाली है। अजय देवगन सिंघम और रणवीर सिंह सिम्बा वाले अंदाज़ में फ़िल्म में कैमियो कर रहे हैं। सूर्यवंशी 27 मार्च को रिलीज़ होने वाली थी, मगर मार्च मध्य से कोरोना वायरस पैनडेमिक का प्रकोप शुरू हो गया था और सिनेमाघर अस्थायी तौर पर बंद कर दिये गये थे, जिसके बाद रोहित ने फ़िल्म की रिलीज़ स्थगित करने का फ़ैसला किया। अब यह फ़िल्म 2021 के पहली तिमाही में रिलीज़ हो सकती है। हालांकि, डेट अभी तय नहीं हुई है। 

83

भारतीय क्रिकेट टीम की पहली विश्व कप जीत पर बनी कबीर ख़ान निर्देशित फ़िल्म 83 इस साल 10 अप्रैल को रिलीज़ होने वाली थी। यह एक मेगा बजट और महत्वाकांक्षी फ़िल्म है, लिहाज़ा मेकर्स इसको लेकर कोई रिस्क नहीं उठाना चाहते थे। अब यह फ़िल्म भी 2021 की पहली तिमाही में ही रिलीज़ होने वाली है। हालांकि, रिलीज़ डेट अभी भी तय नहीं है। फ़िल्म में रणवीर सिंह और दीपिका पादुकोण मुख्य भूमिकाओं में हैं। 

राधे

सलमान ख़ान की फिल्म राधे- योर मोस्ट वांटेड भाई इसी साल ईद पर रिलीज़ होने वाली थी, मगर महामारी के कारण शूटिंग को रोकना पड़ा। अब फ़िल्म पूरी हो चुकी है और राधे 2021 में सिनेमाघरों में आ सकती है। इसकी जानकारी कुछ दिन पहले सलमान ख़ान ने अपने ऑफिशियल इंस्टाग्राम हैंडल से एक वीडियो के ज़रिए शेयर की थी। फ़िल्म में सलमान के साथ दिशा पाटनी, जैकी श्रॉफ और रणदीप हुड्डा भी अहम रोल में नज़र आएंगे। फ़िल्म को प्रभुदेवा डायरेक्ट कर रहे हैं। 

रूही अफ़ज़ा

राजकुमार राव, वरुण शर्मा और जाह्नवी कपूर की हॉरर-कॉमेडी फ़िल्म रूही-अफ़ज़ा 5 जून 2020 को रिलीज़ होने वाली थी। मगर, अब फ़िल्म 2021 में ही आ पाएगी। बीच में इसके ओटीटी प्लेटफॉर्म्स पर आने की चर्चा भी चली थी। हालांकि, अभी तक तय नहीं है। जाह्नवी इस फ़िल्म में डबल रोल निभा रही हैं।

जर्सी

 

View this post on Instagram

A post shared by Shahid Kapoor (@shahidkapoor)

अगर सब कुछ ठीक रहता तो शाहिद कपूर की फ़िल्म जर्सी 28 अगस्त को रिलीज़ हो चुकी होती। मगर, पैनडेमिक में शूटिंग विलम्बित होने से फ़िल्म अब अगले साल ही आ पाएगी। शाहिद ने हाल ही में जर्सी की शूटिंग पूरी की है। यह स्पोर्ट्स फ़िल्म इसी नाम से आयी तेलुगु फ़िल्म का रीमेक है।

तूफ़ान

2019 में फ़रहान अख़्तर ने ट्विटर के ज़रिए एलान किया था कि उनकी स्पोर्ट्स फ़िल्म तूफ़ान 2020 में 2 अक्टूबर को रिलीज़ होगी। मगर, तब तक फ़रहान को अंदाज़ा नहीं था कि आगे क्या होने वाला है। अब यह फ़िल्म भी 2021 में रिलीज़ हो सकती है। फ़िल्म का निर्देशन राकेश ओमप्रकाश मेहरा कर रहे हैं

भूल-भुलैया 2

भूल भुलैया अक्षय कुमार की फ़िल्म भूल भुलैया के इस सीक्वल में कार्तिक आर्यन और कियारा आडवाणी लीड रोल्स में हैं। फ़िल्म 31 जुलाई को रिलीज़ होने वाली थी। लॉकडाउन में फ़िल्म की शूटिंग स्थगित होने की वजह से फ़िल्म 2021 में आने की सम्भावना है। 

 

View this post on Instagram

A post shared by KARTIK AARYAN (@kartikaaryan)

पृथ्वीराज

अक्षय कुमार की बहुचर्चित फिल्म पृथ्वीराज को लेकर फैंस काफी उत्साहित हैं। यह फ़िल्म इस साल दिवाली पर आने वाली थी। कोरोना वायरस पैनडेमिक के चलते फ़िल्म की शूटिंग को रोकना पड़ा था। डॉ. चंद्रप्रकाश द्विवेदी निर्देशित फ़िल्म को 2021 में रिलीज़ किया जा सकता है। फ़िल्म से पूर्व मिस वर्ल्ड मानुषी छिल्लर बॉलीवुड डेब्यू कर रही हैं। सोनू सूद भी महत्वपूर्ण किरदार निभा रहे हैं।

धाकड़

कंगना रनोट की एक्शन फ़िल्म धाकड़ का टीज़र अगस्त 2019 में रिलीज़ किया गया था, जिसमें इसके 2020 की दिवाली पर रिलीज़ होने की सूचना दी गयी थी, मगर अब यह फ़िल्म भी 2021 में ही आ सकती है। इसके अलावा कंगना की थलाइवी भी अगले साल आएगी, जिसकी शूटिंग उन्होंने अभी पूरी की है। 

लाल सिंह चड्ढा

आमिर खान की बहुचर्चित फ़िल्म लाल सिंह चड्ढा इस साल क्रिसमस पर रिलीज़ होनी थी, लेकिन पैनडेमिक में शूटिंग बाधित होने से फ़िल्म अब 2021 के क्रिसमस पर आएगी। आमिर खान के साथ करीना कपूर मुख्य किरदार निभा रही हैं। अक्षय कुमार की बच्चन पांडेय इसी साल क्रिसमस पर आने वाली थी, मगर आमिर की गुज़ारिश पर उन्होंने इसी साल जनवरी में एलान किया था कि फ़िल्म 22 जनवरी 2021 को रिलीज़ होगी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.