रुपेशकुमार गुप्ता, मुंबई। बॉलीवुड की एेसी कई अभिनेत्रियां हैं जो खुदको किसी भी प्रकार के कॉम्पीटिशन में नहीं रखना चाहती हैं। इस लिस्ट में एक नाम जरीन खान का भी है। हाल ही में उन्होंने जागरण डॉट कॉम से खास बातचीत में कहा कि, वे खुदको किसी भी प्रकार की रेस में नहीं रखती हैं और उनका कॉम्पीटिशन किसी से नहीं है। 

जरीन खान का मानना है कि, उनका कॉम्पीटिशन बॉलीवुड में खुद से है न कि किसी और अभिनेत्री से। इसके पीछे उन्होंने कारण दिया कि बॉलीवुड एक ऐसी जगह है कि जहां पर हर कोई एक दूसरे को पीछे छोड़ने की होड़ में लगा रहता है, जिसके चलते लोगों का सुख चैन छिन जाता है और लोगों के अवसाद से ग्रसित होने की भी आशंकाएं बढ़ जाती हैl इसलिए वह अपने आप को इन सभी चीजों से दूर रखने के लिए किसी से भी कोई भी स्पर्धा करने में विश्वास नहीं रखतीl इसके विपरीत वह कहती है कि उनका मुकाबला खुद से होता है और वह रोज अपने आप को कल के मुकाबले अच्छा बनाने का प्रयास करती रहती हैंl

यह भी पढ़ें: 83 वर्ल्ड कप विजय की कहानी इस दिन, रणवीर सिंह से टकरायेंगे विन डीज़ल

जरीन खान ने यह भी कहा कि किसी भी व्यक्ति को किसी अन्य को या उनके जीवन को जज करने का कोई अधिकार नहीं होताl वे कहती हैं कि जब वह मोटी थी तो वह उस जीवन से भी बहुत खुश थीl उन्होंने उस समय सौ मीटर भी वाक नहीं किया थाl इसके अलावा वह बहुत ही अधिक जंक फूड खाती थी लेकिन बाद में उन्होंने किसी से प्रेरणा लेकर उनके जीवन में अनुशासन लाकर इस पर काम करना शुरू किया और आज बॉलीवुड में जरीन खान का नाम है। 

यह भी पढ़ें: Box Office: हफ़्ते भर में कमाल कर गए रणबीर और उनकी ‘संजू’, देखिए Video

 

Posted By: Rahul soni