Move to Jagran APP

Zack Estrin Death: नहीं रहे 'प्रिजन ब्रेक', 'लॉस्ट इन स्पेस' के लेखक-निर्माता जैक एस्ट्रिन, 51 साल की उम्र में निधन

Zack Estrin Death प्रसिद्ध निर्माता और लेखक जैक एक्ट्रिन का निधन हो गया वह 51 साल के थे। बताया जा रहा है कि उन्हें जॉगिंग के दौरान कार्डियक अरेस्ट आया जिसके बाद जैक को बचाया नहीं जा सका।

By JagranEdited By: Ruchi VajpayeePublished: Mon, 26 Sep 2022 08:50 AM (IST)Updated: Mon, 26 Sep 2022 08:50 AM (IST)
Zack Estrin Death: नहीं रहे 'प्रिजन ब्रेक', 'लॉस्ट इन स्पेस' के लेखक-निर्माता जैक एस्ट्रिन,  51 साल की उम्र में निधन
Zack Estrin Death, Prison Break and Lost in Space writer producer Jack Estrin dies at 51

नई दिल्ली, जेएनएन। फॉक्स के 'प्रिजन ब्रेक' और नेटफ्लिक्स के 'लॉस्ट इन स्पेस' के लिए जाने वाले लेखक-निर्माता और प्रजेंटेटर जैक एस्ट्रिन अब हमारे बीच नहीं रहे। उनका  23 सितंबर को कैलिफोर्निया के हर्मोसा में निधन हो गया, वो 51 साल के थे। जैक एस्ट्रिन के निधन की पुष्टि रविवार को उनकी लॉन्ग टाइम टैलेंट एजेंसी, WME ने की। एस्ट्रिन के दोस्तों और करीबी उन्हें काफी टेलेंड राइटर और प्रोड्यूसर मानते थे। जो हमेशा अपनी अनुभवों को नए लोगों के साथ शेयर करते थे।

prime article banner

जैक एस्ट्रिन का निधन

इनके परिवार वाले अभी भी सदमें हैं उन्हें यकीन नहीं हो रहा कि जैक एस्ट्रिन इतनी जल्दी इस दुनिया को अलविदा कह देंगे। उनका कहना है कि जैक की हेल्थ बिल्कुल ठीक थी, उन्हें किसी भी तरह की कोई प्रॉब्लम नहीं थी। इस फेमस प्रोड्यूसर की डेथ का कारण अभी भी स्पष्ट नहीं हैं। हालांकि वराइटी के अनुसार, उन्हें बीच पर जॉगिंग करने के दौरान कार्डियक अरेस्ट आया था।

सदमे में परिवार

परिवार की तरफ से आने बयान में कहा गया है कि, 'जैक एस्ट्रिन हमारे सब कुछ थे। एक बहुत अच्छे पिता, पति और बेटे। वो सबको खुश रखना और हंसाना जानते थे। उन्हें ऐसे शोज बनाना पसंद था जो लोगों का मनोरंजन करे। लेकिन सबसे बढ़कर, वह अपने परिवार और दोस्तों से प्यार करते थे। उनके और हमारे जीवन का हिस्सा बनने के लिए आप सभी का धन्यवाद।'

'स्ट्रेंजर थन फिक्शन' से की थी शुरुआत

कैलिफोर्निया में जन्मे जैक एस्ट्रिन की अपब्रिंगिंग ब्रुकलिन में हुआ। उन्होंने साउथ कैलिफोर्निया यूनिवर्सिटी से आगे की पढ़ाई की और अपना मकदस खोज लिया। जैक ने 'स्ट्रेंजर थन फिक्शन' और 'ओ' जैसे शीर्षकों पर काम किया। उन्होंने डब्ल्यूबी नेटवर्क के 'चार्म्ड' और 'डॉसन क्रीक' और फॉक्स की शॉर्ट लिवड "ट्रू कॉलिंग" जैसी ड्रामा सीरीज से 1990 के दशक के मिड में एक निर्माता के रूप में टीवी पर कदम रखा।

'प्रिजन ब्रेक' से हुए पॉपुलर

यहां से उन्हें मिली फॉक्स के बड़े बजट की एक्शन 'प्रिजन ब्रेक', इसमें उन्होंने कैरेक्टर डायलॉग लिखे और इसका निर्माण किया। उन्होंने को-प्रोड्यूसर के रूप में इस हाई-ऑक्टेन वेर सीरीज के चार सीजन बनाए।

यह भी पढ़ें

Chup Collection Day 3: सनी देओल की 'चुप' ने 'ब्रह्मास्त्र' के सामने लगाई ऊंची दहाड़, तीसरे दिन भी की ताबड़तोड़ कमाई

Khatron Ke Khiladi 12 Winner: तुषार कालिया ने अपने नाम किया 'खतरों के खिलाड़ी 12' का खिताब, फैजल शेख बने रनर अप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.