Move to Jagran APP

दस का दम 3 प्रोमो गर्ल योगिता को नहीं था इस कहानी पर भरोसा, पढ़िए खास बातचीत

योगिता टीवी क्वीन एकता कपूर के सीरियल 'दिल ही तो है' में लीड रोल निभा रही हैं।

By Rahul soniEdited By: Published: Mon, 30 Jul 2018 12:07 PM (IST)Updated: Tue, 31 Jul 2018 11:26 AM (IST)
दस का दम 3 प्रोमो गर्ल योगिता को नहीं था इस कहानी पर भरोसा, पढ़िए खास बातचीत
दस का दम 3 प्रोमो गर्ल योगिता को नहीं था इस कहानी पर भरोसा, पढ़िए खास बातचीत

मुंबई। सलमान खान के प्रसिद्ध शो दस का दाम 3 में नज़र आ चुकी योगिता बिहानी को एकता कपूर ने अपने सीरियल में लीड रोल अॉफर किया जिसके बाद वे एकता कपूर के सीरियल 'दिल ही तो है' में लीड रोल कर रही हैं। जागरण डॉट कॉम से एक्सक्लूसिव बातचीत में योगिता ने बताया कि कैसे हॉस्पिटैलिटी सेक्टर में काम करने वाली लड़की ग्लैमर की दुनिया में पहुंची। दस का दाम 3 की बात करें तो इसके प्रोमो में सलमान खान और योगिता बिहानी का वह वीडियो खूब वायरल हुआ था जिसमें सलमान ने योगिता को गाल पर किस किया था। इस प्रोमो से ही योगिता प्रसिद्ध हुई और उन्हें अब एक्टिंग के कई अॉफर्स मिल रहे हैं। पढ़िए योगिता से खास बातचीत -

prime article banner

ये था टर्निंग पॉइंट

हॉस्पिटैलिटी सेक्टर में पब्लिक रिलेशन का काम करने से लेकर ग्लैमर इंडस्ट्री में एंट्री तक के सफर के बारे में योगिता बताती हैं कि, बचपन से एक्टिंग में इंट्रेस्ट था। लेकिन परिवार से कोई भी फिल्म इंडस्ट्री में नहीं है। हमारा परिवार टिपिकल मारवाड़ी परिवार है और फिल्मों को लेकर ज्यादा इंट्रेस्ट नहीं रहा है। मैंने शुरुआत में इच्छा जताई लेकिन मना कर दिया गया था। कॉलेज के फर्स्ट ईयर में एलबम का अॉफर आया था। डर लगा तो उस समय नहीं किया। फिर जॉब के लिए मुंबई आना हुआ। यहां पर एेसे ही अॉडिशन दिया। खास बात यह थी कि यह अॉडिशन एक कुकिंग शो के लिए था जिसमें मुझे बहुत इंट्रेस्ट था। 10 गर्ल्स का सिलेक्शन हुआ जिसमें मैं भी थी। मैं खुश थी कि पार्टिसिपेट कर रही हूं। मैं सभी पार्टिसिपेंट्स में सबसे छोटी थी 21 साल की। इसके बाद टॉप 6 में पहुंची। इस शो के डायरेक्टर मुझे बोलते थे कि अच्छे लगते हो। कैमरे के सामने आओ और एक्टिंग करो। लेकिन मैंने उनकी बात को सीरियसली नहीं लिया। इसके बाद जब दोस्तों ने कहा तो इस बारे में सोचा। योगिता बताती हैं कि, एक बार वे अपनी दोस्त से मिलने गई। वहां पर अॉडिशन चल रहे थे। लेकिन कंटेस्टेंट नहीं आया तो मुझे अॉडिशन देने के लिए पूछा गया। मैंने अॉडिशन दे दिया। इसके बाद अगले दिन फोन आया कि आपका सिलेक्शन हो गया है। यह सुनकर खुशी का ठिकाना न था। कभी नहीं सोचा था कि एक्टिंग कर सकती हूं। इसके बाद लगभग 5-6 एड किए। एड जब भी कोई देखता था तो कहता था कि टीवी या फिर फिल्म में जरूर जाना चाहिए।

दस का दम का एेसे मिल अॉफर

योगिता ने बताया कि, कुछ एड करने के बाद अपने आप पर काम करना शुरू किया। फिटनेस और प्रेजेंटेशन को लेकर काम शुरू किया। एक दिन कास्टिंग कंपनी से अॉडिशन के लिए कॉल आया। वैसे तो कई अॉडिशन दे देते हैं लेकिन यह सोचकर नहीं देते कि सिलेक्शन हो ही जाएगा। दस का दम के लिए अॉडिशन दिया तो नहीं सोचा था कि हो जाएगा। लेकिन एक दिन कॉल आया कि आप दस का दम के लिए शॉर्टलिस्ट हो गए हो। पता चला कि सलमान खान के साथ नज़र आऊंगी तो बहुत खुश हो गई। सोचा था कि सलमान सर के साथ सिर्फ एक लाइन बोलने का मौका मिलेगा लेकिन यहां तो पूरे प्रोमो में काम करने का मौका मिला।

ये कहानी आ गई याद

योगिता बताती हैं कि, मुझसे कई लोग कहा करते थे कि एक बड़ा एड मिल जाता है तो प्रसिद्ध हो जाते हैं और आगे से अॉफिर आने लगते हैं। लेकिन मुझे यकीन नहीं था। पर जब एेसा हुआ तो बहुत अच्छा लगा। दस का दम 3 का प्रोमो करने के बाद लोग मुझे जब भी मिलते तो यही कहते थे कि आप दस का दाम 3 के एड वाली हैं न।

एेसे मिला टीवी सीरियल का अॉफर

योगिता दस का दम 3 का प्रोमो करने के बाद प्रसिद्ध हो गई हैं। इसलिए उनके प्रेजेंटेशन स्किल और एक्टिंग को देखकर उन्हें टीवी सीरियल मिल गया है। इस बारे में योगिता बताती हैं कि, उन्होंने कम्प्यूटर साइंस में पढ़ाई की है और 18 साल की उम्र से जॉब कर रही हैं। जॉब हॉस्पिटैलिटी सेक्टर में पब्लिक रिलेशन डिपार्टमेंट में की है। खास बात यह है कि, इससे ही जुड़ा किरदार मुझे टीवी सीरियल में मिला है। एकता कपूर के शो दिल ही तो है में डॉक्टर का रोल मिला है। किरदार का नाम पलक शर्मा है। पलक आज की लड़की है जो वो करती है जो वो चाहती है। आज की लड़की अपने लिए स्टैंड करती है। स्ट्रगल करते हुए आगे बढ़ती है और हर प्रॉब्लम का सॉल्यूशन जानती है। योगिता ने बताया कि, इस किरदार के लिए एकता ने ब्रीफ दी थी कि स्मार्ट लड़की है जिसकी पर्सनॉलिटी अलग है और यह डरने वालों में से नहीं है। उसकी अपनी सोच है और उसे यह पता है कि उसकी सोच बिल्कुल सही है। इस सीरियल में करण कुंद्रा भी हैं। आगे योगिता ने बताया कि, टीवी सीरियल दिल ही तो है में उसी एक्टर के साथ काम करने जा रही हैं जिसकी फैन थी। योगिता ने बताया कि, करण कुंद्रा को वे कितनी मोहब्बत है और रोडीज में खूब देखा करती थी। लेकिन यह नहीं पता था कि एक दिन उनके साथ ही काम करने का मौका मिलेगा।

 

#Repost @sonytvofficial • • • • • Rithwik is going against his family by professing his love for Palak. Now will their story finally begin or are there any more hurdles along the way? Watch #DilHiTohHai, Mon-Fri, at 10 PM. @kkundrra @iyogitabihani @balajitelefilmslimited @ektaravikapoor

A post shared by Yogita Bihani (@iyogitabihani) on

इस एक्टर के साथ करना है काम

योगिता से जब पूछा गया कि वे किस बॉलीवुड एक्टर के साथ काम करना चाहती हैं तो उन्होंने जवाब में रणबीर कपूर का नाम लिया।

ड्रीम को कर रही हैं पूरा

अचानक जिंदगी में इतनी सफलता हासिल करने वाली योगिता कहती हैं कि, मैं अपना ड्रीम को जी पा रही हूं घर वालों का एड आने के बाद रिएक्शन को लेकर कहा कि, मैं अपना ड्रीम जी पा रही हूं जिसमें सबको खुशी है। यह मेरा सपना था जो पूरा हुआ। घर वाले बहुत खुश हैं कि मैं टीवी पर नजर आ रही हूं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.