Move to Jagran APP

OTT से बड़े पर्दे तक छाये रहे ये कलाकार, एक ही फिल्म करके Tripti Dimri बन गईं नेशनल क्रश, वामिका भी कम नहीं!

Year Ender 2023 एनिमल में कुछ देर के लिए आईं तृप्ति डिमरी देखते ही देखते सुर्खियों में आ गईं। वहीं स्कूप के जरिए करिश्मा तन्ना ने भी अपनी धाम जमाई। वामिका गब्बी भी अपने अभिनय और अंदाज से खबरों में रहीं। मनोज बाजपेयी विजय सेतुपति पंकज त्रिपाठी जैसे कलाकारों ने ओटीटी से लेकर फिल्मों तक में अपने अभिनय से रंग जमाया।

By Manoj Vashisth Edited By: Manoj Vashisth Published: Thu, 28 Dec 2023 07:07 PM (IST)Updated: Thu, 28 Dec 2023 07:07 PM (IST)
तृप्ति डिमरी एनिमल में अपने रोल के लिए चर्चा में हैं। फोटो- इंस्टाग्राम

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। Popular Actors on OTT and Movies in 2023: 2023 कई कलाकारों के लिए बेहतरीन साल रहा। इनके हुनर को पहचान के साथ सफलता भी मिली। किसी ने ओटीटी तो किसी ने फिल्मों के जरिए अपनी कामयाबी का परचम लहराया। कुछ सितारे ऐसे रहे, जो ओटीटी से लेकर बड़े पर्दे तक छाये रहे। 

loksabha election banner

करिश्मा तन्ना

हंसल मेहता निर्देशित वेब सीरीज स्कूप करिश्मा के लिए गेम चेंजर साबित हुई। लम्बे अर्से से खबरों से दूर करिश्मा ने इस वेब सीरीज के जरिए धमाकेदार वापसी की। क्राइम जर्नलिस्ट जिग्ना वोहरा की लाइफ से प्रेरित इस सीरीज में करिश्मा ने क्राइम जर्नलिस्ट 'जागृति पाठक' का किरदार निभाया था। 

यह भी पढ़ें: 2024 में खत्म होगा इन Web Series के अगले सीजनों का इंतजार, नेटफ्लिक्स ने किया Guns And Gulaabs 2 का एलान

वामिका गब्बी

वामिका गब्बी इस साल ओटीटी पर छाई रहीं। 50 के दौर की हिंदी फिल्म इंडस्ट्री को दिखाती सीरीज जुबली, एंथोलॉजी फिल्म मॉडर्न लव चेन्नई, विशाल भारद्वाज की स्पाइ फिल्म खुफिया और विशाल की ही जासूसी सीरीज चार्ली चोपड़ा एंड द मिस्ट्री ऑफ सोलांग वैली के जरिए वामिका सुर्खियों में रहीं। खुफिया में उनकी परफॉर्मेंस को खासतौर पर पसंद किया गया।

तृप्ति डिमरी

तृप्ति डिमरी के लिए यह साल हमेशा यादगार रहेगा। पिछले कुछ सालों से संघर्ष कर रहीं तृप्ति इस साल स्टार बन गईं, वो भी छोटे से किरदार की बदौलत। संदीप रेड्डी वांगा की सुपरहिट फिल्म एनिमल में तृप्ति ने रणबीर कपूर के किरदार रणविजय की प्रेमिका का किरदार निभाया। फिल्म में उनके बोल्ड सीन और रणबीर के साथ कैमिस्ट्री ने तृप्ति को इतनी सुर्खियां दे दीं, जितनी वो अपनी पिछली फिल्मों से नहीं कमा सकीं। 

अदा शर्मा

सुदीप्तो सेन निर्देशित द केरल स्टोरी की सुपर सक्सेस ने अदा शर्मा के करियर में जान फूंक दी और वो खबरों में छाई रहीं।

विजय सेतुपति

साउथ के बेहतरीन अभिनेता विजय सेतुपति हिंदी बेल्ट में भी खूब चर्चा में रहे। शाह रुख खान की फिल्म जवान में विलेन का मुख्य रोल निभाकर उन्होंने हिंदी सिनेमा के पर्दे पर डेब्यू किया। हालांकि, इससे पहले विजय राज एंड डीके की क्राइम सीरीज फर्जी के जरिए हिंदी दर्शकों के बीच पहुंच चुके थे।

इस सीरीज में शाहिद कपूर लीड रोल में थे। इसके बाद विजय मुंबईकर फिल्म में नजर आये, जो जियो सिनेमा पर रिलीज हुई थी। श्रीराम राघवन की मैरी क्रिसमस ने भी उन्हें खबरों में रहा। इस फिल्म में कटरीना कैफ के साथ दिखेंगे।

अपारशक्ति खुराना

जुबली इस साल की बहुचर्चित वेब सीरीज है। अपारशक्ति खुराना ने इसमें लीड रोल निभाया, जिसकी जमकर सराहना हुई। सीरीज में उन्होंने 40-50 दशक के हिंदी फिल्म स्टार का रोल निभाया था। 

बाबिल खान

इरफान खान के बेटे बाबिल इस साल यशराज बैनर की पहली सीरीज द रेलवे मेन और नेटफ्लिक्स की फिल्म फ्राइडे नाइट प्लान में दिखाई दिये। द रेलवे मेन में अभिनय के लिए बाबिल की खूब तारीफ हुई।

विजय वर्मा

विजय वर्मा 2023 में खूब सुर्खियों में रहे। तमन्ना भाटिया के साथ अपनी रिलेशनशिप के अलावा ओटीटी स्पेस में बेहतरीन किरदारों के लिए उन्होंने चर्चा बटोरी। सोनाक्षी सिन्हा की डेब्यू सीरीज दहाड़ में विजय ने विलेन बनकर तारीफ हासिल की। वहीं, कालकूट, जाने जांऔर लस्ट स्टोरीज 2 में भी उन्होंने अपने काम से प्रभावित किया।

यह भी पढ़ें: OTT Movies And Web Series- 2023 के आखिरी हफ्ते में ओटीटी पर फिल्मों का मेला, 12th Fail समेत आ रहीं ये मूवीज

अविनाश तिवारी

अविनाश तिवारी को भी इस साल अपने हिस्से की पहचान मिली। बंबई मेरी जान वेब सीरीज में अंडरवर्ल्ड डॉन के किरदार में उनके अभिनय को खूब सराहा गया। वहीं, काला वेब सीरीज से उन्होंने प्रभावित किया।

सौरभ सचदेवा

सौरभ सचदेवा इस साल ओटीटी से लेकर फिल्मों तक चमकते रहे। एनिमल फिल्म में बॉबी देओल के भाई के किरदार में उन्होंने अपना रंग जमाया तो इससे पहले बंबई मेरी जान वेब सीरीज में अंडरवर्ल्ड डॉन के रोल में धमाल मचाया।

केके मेनन

केके मेनन मौजूदा दौर के उन कलाकारों में शामिल हैं, जिनके अभिनय से कहानियां दमदार हो जाती हैं। इस साल केके ने वेब सीरीज द रेलवे मैन और बंबई मेरी जान में अपने सशक्त अभिनय से खूब तारीफें बटोरीं।

मनोज बाजपेयी

मनोज बाजपेयी के लिए यह साल अद्भुत रहा। उन्होंने ओटीटी स्पेस के जरिए इतनी शोहरत पाई, जो सिनेमाघरों पर भारी है। गुलमोहर और सिर्फ एक बंदा है फिल्मों के जरिए मनोज खबरों में छाये रहे। वहीं, सिनेमाघरों में आई जोरम के लिए भी उन्होंने सुर्खियां बटोरीं।

पंकज त्रिपाठी

पंकज इस साल ओटीटी से लेकर बड़े पर्दे तक छाये रहे। अक्षय कुमार के साथ ओह माई गॉड 2 में उन्होंने लीड रोल निभाया तो फुकरे 3 में भी वो लीड स्टार कास्ट का हिस्सा थे। ये दोनों फिल्में सफल रहीं। वहीं, जी5 पर आई कड़क सिंह में भी पंकज के अभिनय की तारीफ हुई। पंकज इन दिनों अटल बिहारी वाजपेयी की बायोपिक मैं अटल हूं के लिए चर्चा में हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.