Move to Jagran APP

'एक्स-मैन' पहले से बिल्कुल नई फिल्म है

सफलतम एक्स मेन सीरीज की हॉलीवुड फिल्म 'एक्स-मैन : डेज ऑफ फ्यूचर पास्ट' मल्टीप्लेक्स में आने को तैयार है। हाल ही में फिल्म का सिंगापुर प्रीमियर हुआ। इस मौके पर शुभा शेट्टी-साहा ने अभिनेता ह्यू जैकमैन से बातचीत की।

By Edited By: Published: Mon, 19 May 2014 08:25 AM (IST)Updated: Mon, 19 May 2014 09:39 AM (IST)
'एक्स-मैन' पहले से बिल्कुल नई फिल्म है

मुंबई, (शुभा शेंट्टी-साहा)।

loksabha election banner

प्रमुख कलाकार: पेट्रिक स्टीवर्ट, अयान मैकेलेन, ह्यू जैकमैन

निर्देशक : ब्रायन सिंगर

सफलतम एक्स मेन सीरीज की हॉलीवुड फिल्म 'एक्स-मैन : डेज ऑफ फ्यूचर पास्ट' मल्टीप्लेक्स में आने को तैयार है। हाल ही में फिल्म का सिंगापुर प्रीमियर हुआ। इस मौके पर शुभा शेट्टी-साहा ने अभिनेता ह्यू जैकमैन से बातचीत की। पेश है वार्ता के प्रमुख अंश -

क्या आप परिवार के लिए सिंगापुर से कुछ गिफ्ट ले जाने की तैयारी कर रहे हैं?

जैकमैन : मैंने पत्नी के लिए मसाले रखने को ये छोटे-छोटे डिब्बे लिए हैं। कल मेरे बेटे का 14वां जन्मदिन है। इसलिए मैं उसके लिए कुछ खरीदने के बारे में सोच रहा हूं। इन छोटी-छोटी चीजों के अलावा मैंने कोको जैम का एक जार खरीदा है। क्या आपने यहां के काया टोस्ट का स्वाद लिया? आपको इसका स्वाद जरूर चखना चाहिए।

इस फिल्म में क्या वोल्वरीन का किरदार पिछली फिल्मों से अलग है?

जैकमैन : हां, इसमें वह थोड़ा अलग है। इस बार वह ज्यादा कूटनीतिक, शांत, समझदार और धैर्य वाला इंसान है। हालांकि उसके लिए यह काफी मुश्किल काम है। वह अच्छा इंसान है लेकिन शरीफ बिल्कुल नहीं। धैर्य रखने वाला वह दुनिया का आखिरी इंसान है। उसमें हमेशा यह आक्रामकता रही है और वह हमेशा बिजनेस के बारे में सोचता है।

निर्देशक ब्रायन सिंगर समेत टीम के साथ एक बार फिर काम करना कैसा रहा?

जैकमैन : यह फिल्म पहले से बिल्कुल नई लग रही है। ऐसा लग रहा है मानो यह शुरुआत हो। मैं सौभाग्यशाली हूं कि इतने प्रतिभावान लोगों के साथ इतने वर्षो से काम कर रहा हूं। हमारे लिए यह शानदार पुनर्मिलन जैसा रहा। मैं जेम्स मैक्वॉय से काफी प्रभावित हूं। मुझे लगता है कि फिल्म के नए किरदारों में भी हमारा वाला अपनापन है। ये सभी एक साथ खुलकर हंसते हैं, जो वाकई शानदार है।

इस फिल्म में दो समानांतर ब्रह्मांड हैं। क्या दोनों दुनिया को एक साथ लाना ज्यादा चुनौतीपूर्ण रहा?

जैकमैन : मेरा मानना है कि यह भविष्य और भूतकाल वाली चीज लेखक के लिए अधिक चुनौती वाली रही होगी। आप इसमें जितना झांकने की कोशिश करते हो, यह उतना ही विस्तृत होती जाती है और किसी भी वक्त यह बहुत जटिल भी हो सकती है। ऐसे में एक से दूसरी कड़ी को जोड़ना बहुत महत्वपूर्ण है।

इस फिल्म में आपका किरदार बीते वक्त में जाकर कुछ चीजों को बदल सकता है। अगर आप भूतकाल में जा सकते तो वो क्या है जिसे बदलना चाहेंगे?

जैकमैन : ओह, कई चीजें। मेरी इच्छा है कि मैं अपने स्कूल वाले दिनों में वापस जाऊं और चीजों को बहुत हल्के में लूं। उस समय ऐसा लगता था मानो मेरे लिए दुनिया खत्म हो रही है। एक लड़की ने मुझे छोड़ दिया था और मुझे लगता था कि अब मैं कभी किसी से प्यार नहीं कर पाऊंगा। मेरी दिली इच्छा है कि मैं जिंदगी के और मजे ले सकता।

आपको हॉलीवुड के सबसे अच्छे इंसानों में से एक कहा जाता है? क्या हमेशा सुर्खियों में रहने के साथ-साथ विनम्र बने रहना मुश्किल होता है?

जैकमैन : प्लीज मेरे बच्चों को बताओ कि मैं विनम्र इंसान हूं (हंसते हुए)। आपको पता है, मेरी परवरिश एक अलग माहौल में हुई। मेरे पिता ने मुझे हमेशा आज्ञाकारी और विनम्र होना सिखाया। आप जिंदगी भर वैसे ही रहते हो जैसी आपकी परवरिश हुई हो। कई बार यह वाकई मुश्किल हो जाता है।

पढ़ें : फिल्म रिव्यू

पढ़ें : बॉलीवुड की खबरें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.