अनुप्रिया वर्मा, मुंबई। 'कहानी 2' इस शुक्रवार को रिलीज़ हो रही है। पिछली बार कहानी के संवादों की काफी चर्चा हुई थी। 'कहानी 2' में इस बार भी ट्रेलर में बोले गए कुछ संवादों की काफी चर्चा हो रही है।

हाल ही में रिलीज़ हुई फ़िल्म 'पिंक' से रितेश शाह को काफी सराहना मिली थी। 'कहानी 2' के संवाद उन्होंने ही लिखे हैं। 'कहानी 2' जैसी थ्रिलर फ़िल्में लिखते वक़्त कैसे हों संवाद और कहानी से जुडी कुछ दिलचस्प बातें बता रहे हैं रितेश शाह।

नेचुरल संवाद जरूरी

रितेश शाह बताते हैं कि 'कहानी' जैसी फ़िल्म में संवाद बिल्कुल नेचुरल होना ज़रुरी है। अगर दर्शक संवाद पर ध्यान देने लगें तो फिर कहानी का मज़ा नहीं ले पाते। इसलिए एक थ्रिलर फ़िल्म लिखते वक़्त संवाद को छोटा रखना है बेहद ज़रुरी।

विद्या के लिए लिखते हुए क्यों आता है मज़ा

आलिया भट्ट को बेस्ट लगती है इस एक्टर की किस

विद्या जैसी एक्ट्रेस होती हैं तो आप इस बात के लिए तैयार रहते हैं कि आप जो लिखकर दे रहे हैं। वह उसी भाव में सामने आएगा ही। मुझे याद है इसी फिल्म की शूटिंग के दौरान मैं साथ में नहीं था शूट में। एक काफी लंबा सीन लिखा था मैंने। विद्या ने अपने इनपुट देते हुए सुजॉय से कहा कि भाव रहे लेकिन थोड़े छोटे होने चाहिए संवाद। सुजॉय ने मुझे भेजा। मैंने दोबारा से एडिट करके भेजा, तो बाद में विद्या भी सोच में पड़ गयी थीं कि मैंने कहां से कांट-छांट की, कि वह सीन छोटा भी हो गया और कहीं से उस सीन का मिज़ाज भी नहीं बदला।

बच्चों के साथ जब होती हैं विद्या

एटीएम की लाइन में लगे अनिल कपूर, नोटबंदी पर किया ये झकास कमेंट

रितेश मानते हैं कि विद्या को जब भी बच्चों के साथ कुछ इमोशन दर्शाना होता है तो वह उसमें माहिर हैं। इस बार भी कहानी में वह बच्चे के साथ हैं। मुझे सुजॉय ने बताया कि शूटिंग के दौरान कई बार वह इतनी बच्चों के साथ इन्वॉल्व हो जाती हैं कि उनके रियल इमोशन निकल आते हैं। रितेश मानते हैं कि विद्या और अमिताभ दोनों ही ऐसे कलाकार हैं जो बच्चों के साथ काफी अच्छा से इमोशन को ला पाते हैं। पिछली कहानी का मज़ेदार सीन रितेश बताते हैं कि पिछली कहानी में एक सीन है कि विद्या होटल में पूछती हैं कि यहां हॉट रनिंग वॉटर होगा क्या। तो बच्चा दौड़कर हॉट वाटर लाता है। और कहता है कि ये है हॉट वाटर। तो यह सीन लिखने में मज़ा आया था।

Posted By: Manoj Vashisth

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप