मुंबई। सलमान खान की आने वाली फिल्म 'जय हो' अगले महीने रिलीज होनी है, लेकिन रिलीज से पहले ही यह फिल्म टाइटल की वजह से कानूनी झमेले में फंस सकती है। खबर है कि 'जय हो' का ट्रेडमार्क संगीतकार एआर रहमान के पास है। रहमान ने स्लमडॉग मिलिनेयर फिल्म के जय हो गाने के लिए ही ऑस्कर अवॉर्ड जीता था। बताया जा रहा है कि सलमान के भाई सोहेल खान ने रहमान की अनुमति लिए बगैर अपनी फिल्म का टाइटल 'जय हो' रख लिया।

जय हो नहीं, मेंटल नाम से बननी थी सलमान की फिल्म

एक अंग्रेजी अखबार में छपी खबर के मुताबिक एआर रहमान के वकील का कहना है कि जय हो एआर रहमान के पास रजिस्टर्ड ट्रेडमार्क के रूप में हैं और उनसे लाइसेंस लिए बगैर कोई भी इसका इस्तेमाल नहीं कर सकता। हालांकि कहा यह जा रहा है कि सलमान और रहमान के बीच अच्छे ताल्लुक है इसलिए दोनों आपसी सहमति से इस मसले को हल कर लेंगे।

इस अभिनेत्री ने तो सलमान को भी पछाड़ दिया

पहले सलमान की इस फिल्म का नाम मेंटल तय किया गया था, लेकिन बाद में इसे बदल कर जय हो कर दिया गया। यह फिल्म गणतंत्र दिवस से ठीक दो दिन पहले 24 जनवरी को रिलीज होनी है और देशभक्ति का रंग देने के लिए इसे जय हो नाम दिया गया। सूत्रों का कहना है कि रहमान बहुत जल्दी जय हो टाइटल पर फिल्म बनाना चाहते थे, लेकिन उनके प्लान पर सलमान और सोहेल ने पानी फेर दिया।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप