Move to Jagran APP

Exclusive: 'रईस' की शूटिंग में मेकअप के लिए क्यों राज़ी नहीं हुईं माहिरा ख़ान!

इस राज़ से ख़ुद 'रईस' के मुख्य कॉस्ट्यूम डिज़ाइनर शीतल शर्मा ने पर्दा उठाया है। शीतल ने ही फ़िल्म में सभी कलाकारों के कॉस्ट्यूम और लुक तैयार किये हैं।

By Manoj VashisthEdited By: Published: Thu, 08 Dec 2016 02:39 PM (IST)Updated: Thu, 08 Dec 2016 03:17 PM (IST)
Exclusive: 'रईस' की शूटिंग में मेकअप के लिए क्यों राज़ी नहीं हुईं माहिरा ख़ान!

अनुप्रिया वर्मा, मुंबई। माहिरा ख़ान 'रईस' से बॉलीवुड में एंट्री ले रही हैं। इस लिहाज़ से उनके लिए यह फ़िल्म बेहद ख़ास है और अपने किरदार को सही ढंग से निभाने के लिए माहिरा ने रियल लाइफ़ से इंस्पिरेशन ली है।

loksabha election banner

माहिरा को जब इसकी जानकारी मिल गयी थी कि यह फ़िल्म 80 के दशक में सेट है, तो उन्होंने अपनी तरफ से भी फ़िल्म के किरदार के लिए कई तैयारियां की थीं। इस राज़ से ख़ुद 'रईस' के मुख्य कॉस्ट्यूम डिज़ाइनर शीतल शर्मा ने पर्दा उठाया है। शीतल ने ही फ़िल्म में सभी कलाकारों के कॉस्ट्यूम और लुक तैयार किये हैं। शीतल बताते हैं कि यह माहिरा की पहली फ़िल्म है, लेकिन शूटिंग के दौरान उन्हें देखकर कभी भी ऐसा नहीं लगा कि वो अन्य अभिनेत्रियों की तरह ज़बर्दस्ती अपने किरदार को ग्लैमरस दिखाने की कोशिश करें, बल्कि उन्हें ख़ुद इस बात की अच्छी समझ है कि पीरियड फ़िल्में कैसी होती हैं।

इसे भी पढ़ें- शाह रूख़ ने बताया, रईस से क्यों नहीं काटे गए माहिरा के सीन

बकौल शीतल माहिरा हमेशा यह कहती थीं कि मेकअप को कम कर सकते हैं क्या, क्योंकि 80 के दशक में ऐसा मेकअप नहीं होता था। वो हमेशा कहतीं कि मुझे आईलाइनर नहीं लगाना चाहिए, क्योंकि एक तो फ़िल्म में मैं आम लड़की का किरदार निभा रही हूं और उस दौर में तो लोग काजल ही लगाते थे। यही नहीं, माहिरा अपने साथ अपने परिवार के दो अल्बम लेकर आयी थीं। पूछने पर उन्होंने बताया कि वह इसे रेफरेंस के लिए लेकर आयीं, क्योंकि उस अल्बम में माहिरा की मां, मौसियां और बाकी महिलाओं की तस्वीरें थीं और उस दौर में वे जिस तरह के कपड़े पहनती थीं, माहिरा भी उसी तरह तैयार होना चाहती थीं।

इसे भी पढ़ें- रईस के इस लॉकेट में ऐसा क्या है, जो शाह रूख़ को कर देता है इमोशनल

शीतल बताते हैं कि वह अपने लुक, कपड़ों को लेकर कांशस थीं, लेकिन वह नेचुरल रहने में ही विश्वास रखती हैं और फ़िल्म में उनकी यह खासियत फिल्म के किरदार में स्वाभाविक तरीके से नज़र आएगी। शीतल ने बताया कि जिस तरह के परिधानों में माहिरा के परिवार की महिलाएं नजर आ रही थीं। दरअसल इस फ़िल्म में उन्हें अपनी एक्ट्रेस को कुछ ऐसा ही लुक देना था। इस लिहाज़ से माहिरा को अपने किरदार की बहुत अच्छी समझ है। माहिरा और शाह रुख़ स्टारर यह फ़िल्म 25 जनवरी को रिलीज़ होने वाली है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.