Move to Jagran APP

इस चर्चित एक्टर के दामाद बने हंसल मेहता, जानिए कौन हैं उनकी दुल्हन सफीना हुसैन

शाहिद और स्कैम 1992 जैसी कई शानदार सीरिज और फिल्में अपनी ऑडियंस को देने वाले निर्देशक हंसल मेहता ने 54 साल की उम्र में दूसरी शादी की। हंसल मेहता की पत्नी सफीना हुसैन बॉलीवुड के इस चर्चित एक्टर की बेटी हैं और इन बड़े पुरस्कारों से सम्मानित हो चुकी हैं।

By Tanya AroraEdited By: Published: Wed, 25 May 2022 03:50 PM (IST)Updated: Wed, 25 May 2022 03:50 PM (IST)
इस चर्चित एक्टर के दामाद बने हंसल मेहता, जानिए कौन हैं उनकी दुल्हन सफीना हुसैन
who is Hansal mehta wife Safeena Husain know interesting facts about Yusuf Hussein daughter. Photo Credit- Instagram

नई दिल्ली, जेएनएन। 17 साल तक अपनी पार्टनर सफीना हुसैन के साथ लिव इन रिलेशनशिप में रहने के बाद नेशनल अवॉर्ड फिल्ममकार हंसल मेहता ने शादी कर ली है। हंसल मेहता और सफीना ने कैलिफोर्निया में प्राइवेट सेरेमनी की। 54 साल के निर्देशक ने ये खुशखबरी सोशल मीडिया के जरिए अपने प्रशंसकों के साथ शेयर की। दोनों ही शादी की तस्वीरें सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही हैं। लेकिन शायद आप को ये नहीं पता होगा कि सफीना हुसैन भी फिल्मी परिवार से ही ताल्लुक रखती हैं। उनके पिता बॉलीवुड के चर्चित और जाने-माने अभिनेता रह चुके हैं। चलिए जानते हैं कौन हैं सफीना और क्या है उनका प्रोफेशन।

loksabha election banner

चर्चित अभिनेता युसूफ हुसैन की बेटी हैं सफीना

सफीना हुसैन बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता युसूफ हुसैन की बेटी हैं। कोविड से जूझने के बाद 73 साल की उम्र में निधन हो गया। युसूफ हुसैन बॉलीवुड के साथ-साथ टेलीविजन इंडस्ट्री में भी अपने अभिनय का जादू चला चुके हैं। उन्होंने आमिर खान के साथ फिल्म 'दिल चाहता है', शाह रुख खान के साथ रईस सहित कई बड़ी फिल्मों में काम किया है। युसूफ हुसैन के दामाद बन चुके हंसल मेहता ने अपने ससुर के निधन के बाद सोशल मीडिया पर एक भावुक पोस्ट शेयर किया था।

विदेश में की पढ़ाई और सोशल वर्क से जुड़ी हुई हैं सफीना हुसैन

सफीना हुसैन ने लंदन स्कूल ऑफ इकनॉमिक्स से पढ़ाई की है और वह लड़कियों की एज्यूकेशन पर भी काम करती हैं। वह एक सोशल वर्कर हैं और साथ ही Educate Girls की फाउंडर हैं। उनका यह फाउनडेशन गांव में पिछड़े इलाकों में लड़कियों की शिक्षा को प्रमोट करने के प्रति अग्रसर है। शाहिद के निर्माता हंसल मेहता की पत्नी अब तक करीबन 9 लाख 50 हजार बच्चों की जिंदगी बना चुकी हैं। हां साउथ अमेरिका, अफ्रीका और एशिया के पिछड़े समुदायों के साथ काम किया।

View this post on Instagram

A post shared by Hansal Mehta (@hansalmehta)

हंसल मेहता की तरह ही अपने काम के लिए जीते कई पुरस्कार

हंसल मेहता की तरह ही उनकी पत्नी सफीना हुसैन को भी उनके नेक कामों के लिए कई बार अवॉर्ड्स से सम्मानित किया गया। साल 2011 में सोशल वर्कर सफीना हुसैन को एशिया सोसाइटी द्वारा एशिया के 21 यंग लीडर्स में से एक चुना गया। इसके अलावा वह लोरियल पेरिस वुमन ऑफ वर्थ अवॉर्ड, WISE अवार्ड के विजेता और रेनो अर्नहोल्ड फैलो जैसे अवॉर्ड्स जीत चुकी हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.