Move to Jagran APP

Shahrukh Khan Throwback: जब एक गाने के लिए शाह रुख खान ने सबको बना लिया था बंधक, पढ़िए पूरी कहानी

Shahrukh Khan Throwback शाह रुख इस फिल्म को लेकर बहुत उत्साहित थे। ऐसे में उन्होंने दोनों म्यूजिशिएन को स्टूडियो में तब तक बंधक बनाकर रखा था जब तक गाना बन नहीं गया।

By Rajat SinghEdited By: Published: Mon, 31 Aug 2020 04:12 PM (IST)Updated: Mon, 31 Aug 2020 04:16 PM (IST)
Shahrukh Khan Throwback: जब एक गाने के लिए शाह रुख खान ने सबको बना लिया था बंधक, पढ़िए पूरी कहानी
Shahrukh Khan Throwback: जब एक गाने के लिए शाह रुख खान ने सबको बना लिया था बंधक, पढ़िए पूरी कहानी

नई दिल्ली,जेएनएन। फिल्मों से जुड़ी कई दिलचस्प बातें होती हैं, जो यादों में रहती हैं। ऐसा ही एक दिलचस्प किस्सा सुनाया संगीतकार जतिन-ललित ने जी टीवी के शो प्रो म्यूजिक काउंटडाउन में। जतिन-ललित इस शो में बतौर मेहमान बनकर पहुंचे थे। उन्होंने फिल्म 'फिर भी दिल है हिंदुस्तानी' में काम करने का अनुभव साझा किया। दोनों ने बताया कि इस फिल्म का टाइटल ट्रैक तैयार करते समय उन्हे  कुछ सूझ ही नहीं रहा था। वह गाने की सही धुन बनाने के लिए जूझ रहे थे।

loksabha election banner

शाह रुख इस फिल्म को लेकर बहुत उत्साहित थे। ऐसे में उन्होंने दोनों को स्टूडियो में तब तक बंधक बनाकर रखा था, जब तक कि उस फिल्म के संगीत से जुड़े लोगों ने मिलकर फिल्म के टाइटल ट्रैक की धुन नहीं बना ली थी। ललित पंडित ने बताया कि इस फिल्म के संगीत पर काम करते हुए काफी अड़चनें आई थीं। ऐसी धुन बनाना बहुत मुश्किल था, जो दर्शकों को झूमने पर मजबूर कर दे। मुझे शाह रुख खान के साथ काम करना इसलिए अच्छा लगता है, क्योंकि वह अपने काम के प्रति पूरी तरह समर्पित रहते हैं। वह यह सुनिश्चित करते हैं कि टीम के दूसरे सदस्यों से भी उसी तरह की क्रिएटिविटी निकलकर आए। शाह रुख ने हमारे घर पर बता दिया कि हम देर से पहुंचेंगे।

इसे पढ़िए- बियर ग्रिल्स के साथ खतरनाक जंगलों में दिखेंगे अक्षय कुमार, जारी किया वीडियो

जतिन पंडित ने बताया कि यह वाकई दिलचस्प सेशन था। शुरुआत में हम सभी हैरान थे, क्योंकि जावेद जी ने भी कहा था कि कोई भी इस तरह गाना नहीं बना सकता है और इसमें समय लगता है। लेकिन शाह रुख खान और जूही नहीं माने। अंतत: उस रात हमने इस गाने का मुखड़ा तैयार कर लिया, जो इस गाने का सबसे महत्वपूर्ण हिस्सा है। इसके बाद पूरा गाना आराम से तैयार हो गया। आज जब मैं मुड़कर देखता हूं तो खुशी होती है कि हमने उस रात डटकर मेहनत की और यह गाना तैयार किया।

आपको बता दें कि शाहरुख़ ख़ान लंबे समय से फ़िल्मों में नज़र नहीं आ रहे हैं। वह आखिरी बार ज़ीरो में नज़र आए थे। इसके बाद अब ख़बर है कि वह यशराज की एक फ़िल्मी की तैयारी कर रहे हैं। इस फ़िल्में शाहरुख़ ख़ान के सात दीपिका पादुकोण के काम करने की जानकारी है। हालांकि, अभी तक इसकी पुष्टि नहीं हुई है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.