Move to Jagran APP

रणवीर सिंह ने सबकी नज़रों में चढ़ने के लिए जब ख़ुद को कर लिया नज़रबंद

रणवीर सिंह कहते हैं "मैंने इस भूमिका में आने के लिए अपने आप को एक महीने के लिए नजरबंद कर लिया था। मैं आपको सभी कुछ नहीं बता पाऊंगा लेकिन...

By Manoj KhadilkarEdited By: Published: Tue, 03 Oct 2017 06:07 PM (IST)Updated: Sat, 07 Oct 2017 10:50 AM (IST)
रणवीर सिंह ने सबकी नज़रों में चढ़ने के लिए जब ख़ुद को कर लिया नज़रबंद
रणवीर सिंह ने सबकी नज़रों में चढ़ने के लिए जब ख़ुद को कर लिया नज़रबंद

रुपेशकुमार गुप्ता, मुंबई। दीपिका पादुकोण ने गांधी जयंती के दिन ही सबको एलर्ट कर दिया था कि उनके ख़ास दोस्त रणवीर सिंह अगले दिन अलाउद्दीन ख़िलजी बन कर आ रहे हैं। वो आये लेकिन जिन लोगों ने उनके पद्मावती के पहले लुक को देखा, उनमें से बहुत ही कम लोगों को पता होगा कि रणवीर ने ख़ुद को एक महीने तक नज़रबंद कर लिया था।

loksabha election banner

संजय लीला भंसाली की पद्मावती के लिए मंगलवार को रणवीर सिंह का लुक रिवील किया गया। हमेशा की तरह लुक के लिए कड़ी मेहनत साफ़ दिखी। बताते हैं कि इस रोल के लिए रणवीर ने अपने आप को एक घर में लगभग नजरबंद कर लिया था और फिल्म के निर्देशक संजय लीला भंसाली के अलावा जिम ट्रेनर और इक्का दुक्का लोगों से मिलते थे। रणवीर की टीम ने बताया है कि अलाउद्दीन ख़िलजी के रोल के लिए रणवीर ने बहुत गंभीरता से तैयारी की है। उन्होंने इस भूमिका के लिए अपने आप को सोशली डिसकनेक्टेड कर दिया था। रणवीर चाहते थे कि एक सनकी तानाशाह की भूमिका में के लिए वो दिमागी तौर पर अपने को पहले ढाल लें। इसके लिए रणवीर सिंह ने मुंबई के फिल्मसिटी के पास ही एक घर ले लिया था, जहां वह निर्देशक संजय लीला भंसाली, उनके असिस्टेंट और फिल्म से जुड़े लोगों के अलावा किसी से कोई बात नहीं करते थे। इसके अलावा रणवीर सिंह ने अलाउद्दीन ख़िलजी की भूमिका के लिए उनके बारे में लिखी गई किताबें भी पढ़ी। रोज 3 घंटे जिम में भी बिताये ताकि वह शारीरिक रूप से भी योद्धा जैसी मजबूती ला सकें।

यह भी पढ़ें:बाहुबली के इन 'चेलों' में कमाई के लिए मची मार-काट , ऐसा हुआ हाल

रणवीर सिंह कहते हैं "मैंने इस भूमिका में आने के लिए अपने आप को एक महीने के लिए नजरबंद कर लिया था। मैं आपको सभी कुछ नहीं बता पाऊंगा लेकिन मेरे लिए सब कुछ एक बहुत कड़ा संघर्ष करने जैसा था।"

यह भी पढ़ें:कंगना रनौत के बचाव में आईं बहन रंगोली, रितिक पर किया पलटवार

ख़िलजी, शादीशुदा रानी पद्मिनी के रूप से मोहित था और चाह अपना बनाने की थी। इस फिल्म में उस कहानी को भी पेश किया जाएगा लेकिन भंसाली ने पहले ही कह दिया है कि वो फिल्म में किसी प्रेम प्रसंग जैसी कहानी को नहीं दिखा रहे हैं , जिसको लेकर विरोध हो रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.