Move to Jagran APP

जब दिलीप कुमार ने नसीरुद्दीन शाह से कहा- अच्छे घरों के लड़के फिल्मों में काम नहीं करते, जाओं पढ़ाई करो

नसीरुद्दीन शाह और दिलीप कुमार को हाल ही में इसी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। अभिनेता ने खुलासा किया कि दिलीप की पत्नी अभिनेता सायरा बानो उनसे मिलने आई थीं। एक्टर ने बताया कि एक ऐसा भी समय था दिलीप कुमार ने उन्हें हतोत्साहित किया था।

By Ruchi VajpayeeEdited By: Published: Sun, 11 Jul 2021 03:16 PM (IST)Updated: Sun, 11 Jul 2021 03:16 PM (IST)
जब दिलीप कुमार ने नसीरुद्दीन शाह से कहा- अच्छे घरों के लड़के फिल्मों में काम नहीं करते, जाओं पढ़ाई करो
Image Source: Dilip Kumar And naseeruddin Shah Social media

नई दिल्ली, जेएनएन। नसीरुद्दीन शाह ने खुलासा किया कि दिलीप कुमार की पत्नी सायरा बानो हाल ही में मुंबई के हिंदुजा अस्पताल में उनसे मिलने गई थीं। नसीरुद्दीन को निमोनिया होने के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया था। संयोग से दिलीप को भी पिछले हफ्ते उनके निधन से पहले इसी अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

prime article banner

7 जुलाई को नहीं रहे थे ट्रेजडी किंग 

दिलीप कुमार का लंबी बीमारी के बाद 7 जुलाई को निधन हो गया था। सांस लेने में शिकायत के बाद बॉलीवुड आइकन को 30 जून को अस्पताल में भर्ती कराया गया था। नसीरुद्दीन शाह को भी लगभग उसी समय अस्पताल में भर्ती कराया गया था और उन्हें 7 जुलाई को छुट्टी भी दे दी गई थी।

सायरा बानो आईं थी नसीरुद्दीन शाह से मिलने 

द क्विंट की रिपोर्ट के अनुसार लिंक लीगल बियॉन्ड लॉ के लेखक और आलोचक सैफ महमूद के साथ बातचीत में नसीरुद्दीन ने कहा, "(सायरा) ने मेरे सिर पर हाथ रखा और मुझे आशीर्वाद दिया और कहा- साहब आपके बारे में पूछ रहे थे। मैं बहुत हिल गया था। जाने से पहले मैं उनसे मिलना चाहता था लेकिन दुर्भाग्य से जिस दिन मैं गया, वह भी चले गए।

जब दिलीप कुमार के घर रुके थे नसीर

बातचित के दौरान, उन्होंने यह भी खुलासा किया कि दिलीप कुमार ने एक बार उन्हें अभिनय में करियर बनाने से हतोत्साहित किया था। नसीरुद्दीन ने मुंबई में अपने अभिनय के शुरुआती दिनों को याद किया और साझा किया कि वह उस समय के दौरान अपने माता-पिता के संपर्क में नहीं थे। हालांकि, उनके परिवार ने उन्हें दिलीप कुमार के जरिए पकड़ लिया। उनका परिवार अभिनेता को उनके पिता की सबसे बड़ी बहन सकीना आपा के माध्यम से जानता था, 'जो अजमेर आती थीं, जहां मेरे पिता दरगाह गरीब नवाज के प्रशासक थे।'

फिल्मों में काम करने से किया था मना 

नसीरुद्दीन सामान बांध पर घर जाने की तैयारी में थे पर उससे पहले उन्हें एक हफ्ता दिलीप कुमार के घर गुजाना था। नसीर अपने फिल्मों में काम करने के सपने के बारे में दिलीप कुमार को बताने से हिचक रहे थे। नसीरुद्दीन ने बताया मुगल-ए-आजम अभिनेता ने उनसे कहा, “मुझे लगता है कि आपको वापस जाकर अध्ययन करना चाहिए। अच्छे परिवार के लोगों को अभिनेता बनने की कोशिश नहीं करनी चाहिए।"

बता दें कि नसीरुद्दीन शाह और दिलीप कुमार ने फिल्म कर्मा में साथ काम किया था।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.