नई दिल्ली, जेएनएन। बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनोट सोशल मीडिया पर काफी सक्रिय रहती हैं। वह इस पर अपनी फिल्मों के अलावा सामाजिक-राजनीतिक मुद्दों पर भी बेबाकी से बोलती रहती हैं। अब कंगना रनोट ने पश्चिम बंगाल के विधानसभा चुनाव के बाद राज्य में भड़की हिंसा के खिलाफ अपनी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने इस हिंसा की आलोचना की है। साथ ही पश्चिम बंगाल में राष्ट्रपति शासन लगाने की अपील की है।

दरअसल बंगाल में चुनाव नतीजे के बाद भाजपा कार्यकर्ताओं पर कथित हमले व हिंसा हुई है। बंगाल में रविवार को आए चुनाव नतीजों में सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) की प्रचंड जीत के बाद से ही राज्य के विभिन्न हिस्सों में हिंसा व आगजनी का दौर जारी है। भाजपा के कई पार्टी कार्यालयों को भी फूंक दिया गया है। इसके अलावा कई भाजपा कार्यकर्ताओं के घरों को भी आग के हवाले कर दिया गया है।

इस घटना पर कंगना रनोट ने अपनी प्रतिक्रिया देते हुए टीएमसी की आलोचना की और राज्य में राष्ट्रपति शासन लगाने की अपील की है। यह अपील कंगना रनोट ने सोशल मीडिया पर की है। उन्होंने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर लिखा, 'भाजपा को असम और पांडुचेरी में जीत हासिल हुई, लेकिन वहां से किसी हिंसा की कोई खबर नहीं आई। टीएमसी बंगाल का चुनाव जीती और वहां से सैकड़ों लोगों के मरने की खबर आ गई, लेकिन लोग कहेंगे कि मोदीजी तानाशाह हैं और ममता बनर्जी एक धर्मनिरपेक्ष नेता...बस बहुत हो गया'।

अपने इस ट्वीट के साथ कंगना रनोट ने हैशटैग में #BengalisBurning #PresidentruleinBengal लिखा है। सोशल मीडिया पर कंगना रनोट का यह ट्वीट तेजी से वायरल हो रहा है। अभिनेत्री के कई फैंस और तमाम सोशल मीडिया यूजर्स उनके ट्वीट पर अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं। वहीं दूसरे ओर कंगना रनोट के खिलाफ कोलकलाता में मामला दर्ज हो गया है। बंगाल चुनाव की मतगणना के दिन अभिनेत्री कंगना रनौत ने कई ट्वीट किए थे और राष्ट्रीय नागरिक पंजी(एनआरसी), संशोधित नागरिकता कानून(सीएए) से लेकर रोहिंग्या और बाहरी के मुद्दे पर मुख्यमंत्री व तृणमूल प्रमुख ममता बनर्जी पर निशाना साधा था।

इसे लेकर एक वकील ने उनके खिलाफ कलकत्ता पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है। वकील ने अपनी तहरीर मे लिखा है कि कंगना बंगाल में कानून-व्यवस्था बिगाड़ना चाहती हैं। वह मुंबई की रहने वाली हैं और पेशे से सिल्वर स्क्रीन अभिनेत्री, लेकिन अभी उनके ट्विटर वॉल पर एकमात्र बंगाल चुनाव है। आरोप है कि रविवार को बंगाल में मतगणना शुरू होने के बाद से उन्होंने कई ट्वीट किए। उनमें बंगाल की तुलना कश्मीर से की गई। वहीं ममता बनर्जी का 'रावण' बताकर मजाक उड़ाया गया।  

Indian T20 League

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

kumbh-mela-2021