Move to Jagran APP

Web Series Tandav Controversy: 'तांडव' पर छिड़ा विवाद, लखनऊ से जांच से लिए रवाना हुई पुलिस की टीम

बॉलीवुड अभिनेता सैफ अली खान की वेब सीरीज तांडव को आलोचना का सामना करना पड़ा रहा है। वेब सीरीज पर भगवान शिव और राम पर टिप्पणी करने का आरोप हैं। ऐसे में फिल्म के मेकर्स के खिलाफ लखनऊ के हजरतगंज कोतवाली में एफआईआर दर्ज करवाई गई है।

By Anand KashyapEdited By: Published: Mon, 18 Jan 2021 05:26 PM (IST)Updated: Mon, 18 Jan 2021 05:42 PM (IST)
Web Series Tandav Controversy: 'तांडव' पर छिड़ा विवाद, लखनऊ से जांच से लिए रवाना हुई पुलिस की टीम
वेब सीरीज तांडव को लेकर विवाद, तस्वीर, इंस्टाग्राम

नई दिल्ली, जेएनएन। बॉलीवुड अभिनेता सैफ अली खान की वेब सीरीज तांडव को आलोचना का सामना करना पड़ा रहा है। वेब सीरीज पर भगवान शिव और राम पर टिप्पणी करने का आरोप हैं। ऐसे में फिल्म के मेकर्स के खिलाफ लखनऊ के हजरतगंज कोतवाली में एफआईआर दर्ज करवाई गई है। वेब सीरीज तांडव के निर्देशक अली अब्बास जफर , प्रोड्यूसर हिमांशु कृष्ण मेहरा, लेखक गौरव सोलंकी और हेड इंडिया ओरिजिनल कंटेंट अमेजन के अपर्णा पुरोहित के खिलाफ एफआइआर दर्ज करवाई गई है।

loksabha election banner

अब खबर है कि उत्तर प्रदेश पुलिस की एक टीम मामले की जांच के लिए लखनऊ से मुंबई के लिए रवाना हो गई है। न्यूज एजेंसी एएनआई की खबर के अनुसार हजरतगंज कोतवाली में एफआईआर दर्ज होने के बाद चार पुलिस अधिकारियों की एक टीम तांडव वेब सीरीज की जांच के लिए मुंबई रवाना हो गई है। गौरतलब है कि वरिष्ठ उपनिरीक्षक अमरनाथ यादव ने तांडव वेब सीरीज के मेकर्स के खिलाफ एफआईआर दर्ज करवाई है। आरोप है कि ओटीटी प्लेटफॉर्म अमेजॉन प्राइम वीडियो पर 15 जनवरी को रिलीज हुई वेब सीरीज तांडव के विरोध में काफी आक्रोश भरे लेख आ रहे हैं। इस वेब सीरीज की फुटेज भी लोग पोस्ट कर आपत्ति जता रहे हैं।

वहीं अमेजन प्राइम की वेब सीरीज पर बवाल बढ़ता ही जा रहा है। हिंदू समुदाय की धार्मिक भावनाओं का अपमान करने के आरोपों को लेकर सीरीज का सोशल मीडिया से सियासत तक जमकर विरोध किया जा रहा है। वहीं, पुलिस में रिपोर्ट भी दर्ज करवायी गयी हैं। अब मध्य प्रदेश सरकार के मंत्री विश्वास कैलाश सारंग ने अमेजन के सीईओ जेफ बेजोस के नाम सोशल मीडिया के जरिए खुला खत लिखकर सीरीज को ना हटाने की स्थिति में अमेजन के बहिष्कार की चेतावनी दी है। साथ ही सूचना प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर से भी एक्शन लेने की मांग की है। हालांकि, सूचना प्रसारण मंत्रालय अमेजन के अधिकारियों को पहले ही समन भेज चुका है। अपने पत्र में सांरग ने लिखा कि इन दिनों ओटीटी प्लेटफॉर्म्स पर कुछ भी कंटेंट बनाया जा रहा है, जिनमें हिंसा, अश्लीलता, कामुकता और ड्रग्स का उपयोग दिखाया जाता है। इससे बढ़कर देश की हिंदू बहुसंख्यक आबादी की धार्मिक भावनाओं को चोट पहुंचायी जाती है। तांडव में सिर्फ हिंदू देवताओं का अपमान नहीं किया गया है, बल्कि इसमें समाज के कमजोर वर्ग का उपहास बनाकर सामाजिक वैमनस्य फैलाने की कोशिश की गयी है।

इससे पहले एक अन्य ट्वीट में सारंग ने लिखा- हिन्दू देवता शिवजी के चेहरे पर क्रॉस बनाना, हिन्दू आस्था के साथ मजाक़िया व्यवहार है। ऐसे सीरिज के बैन की मांग करता हूं। ऐसे फिल्म फिल्म निर्माता के सोच पर हमको हमला करना होगा ताकि फिर से कोई ये गलती ना कर सके। उधर, मध्य प्रदेश विधान सभा के प्रोटेम स्पीकर रामेश्वर शर्मा ने हिंदू देवताओं का मजाक उड़ाने के लिए तांडव पर बैन लगाने की अपील प्रकाश जावड़ेकर से की।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.