मोदी सरकार - 2.0 के 100 दिन

राहुल सोनी, मुंबई। वेब सीरिज लव, लस्ट एंड कन्फ्यूजन (love lust and confusion) का दूसरा सीजन आ चुका है। इसमें अहम भूमिका निभा रहे मशहूर अभिनेता गौरव चौपड़ा ने जागरण डॉट कॉम से खास बातचीत में वेब सीरिज प्लेटफॉर्म के बारे में जानकारी दी। इस तारा अलीशा बेरी और शिव पंडित ने भी शो के बारे में खास बात की। 

टेलीविजन शो उतरन सहित अलग-अलग सीरियल में बेहतरीन काम कर चुके गौरव चोपड़ा ने कहा कि, आपकी पहुंच आपको पता होती है। जैसे मेरी ऑडियंस ज्यादा अंग्रेजी नहीं समझती तो मैं ज्यादा नहीं बोलता। अगर मैं मेरी ऑडियंस को समझता हूं और फिर किरदार को उस प्रकार से निभाता हूं तो यह मेरे लिए और ऑडियंस दोनों के लिए अच्छा है। यहां यह जरूरी नहीं है कि मैं बतौर अभिनेता क्या चाहता हूं। मेरी क्या मर्जी है। यहां यह भी जरूरी है कि ऑडियंस को क्या देखना पसंद है। इस वेब सीरिज लव, लस्ट एंड कन्फ्यूजन की कहानी से ऑडियंस अपने आपको जोड़ पा रही है। कई बार ऑडियंस के फीडबैक और मैसेज भी आते हैं। देखकर लगा कि उन्हें इस कहानी में इंट्रेस्ट है और वे आगे भी देखना चाहते हैं।

गौरव ने वेब सीरिज को लेकर कहा कि, दुनिया भर में इनका दायरा बढ़ना चाहिए। जो भारत में वेब सीरिज बन रही हैं और सिर्फ भारत में ही ऑडियंस को दिख रही हैं तो ऐसे में कोशिश होना चाहिए पूरी दुनिया इसे देख सके। इंटरनेट प्लेटफॉर्म के जरिए ऐसा कुछ किया जाए कि हमारा कंटेंट दूसरे देशों में भी पहुंचे। अभी ऐसा शायद नहीं हो पा रहा है क्योंकि कई बार दूसरे देशों से ऑडियंस सोशल मीडिया के जरिए पर्सनल मैसेज करती हैं हमें आपका शो देखना है लेकिन हम देख नहीं पा रहे। तो खास बात यह है कि, अगर दायरा बढ़ाया जाए तो हमारा कंटेंट ज्यादा से ज्यादा देशों तक पहुंच सकता है।

गौरव कहते हैं कि, कई बार तो ऐसा होता है कि भारत में जितना स्टारडम महसूस नहीं होता जितना बाहर देशों में महसूस होता है। क्योंकि बाकी देशों के लोगों को हमारा कंटेंट पसंद है। जब उतरन शो करता था उस समय ऐसा खास तौर पर देखा था। लोगों को लगातार मैसेज आते थे।

गौरव आगे बताते हैं कि, अगर हमारा कंटेंट बाहर के देशों में भी जाता है तो हम एक तरह से कल्चरल ब्रांड एम्बेसेडर बन जाते हैं। क्योंकि हम हमारे देश के कल्चर का ही तो प्रमोशन कर रहे हैं। और दूसरे देशों के लोगों को हमारा कल्चर और कंटेंट खूब पसंद आता है। अगर इसको अच्छे लेवल पर ले जाया जाए तो और अच्छा हो सकता है। 

अभिनेत्री तारा अलीशा बेरी कहती हैं कि, मैं दूसरे पार्ट का हिस्सा हूं। इसमें ज्यादा परेशानी नहीं हुई क्योंकि स्क्रिप्ट सही और अच्छी है। वेब सीरिज के दूसरे सीजन में आए चैलेंजेस को लेकर तारा ने कहा कि, यह कैरेक्टर पर और सिच्वेशन पर डिपेंड करता है। सब कुछ बहुत अच्छा है। पिछले सीजन में मेरा कैमियो था। इसमें ज्यादा समय के लिए किरदार है। तो पूरे किरदार को एक्सप्लोर करना था। इसके साथ सिच्वेशन नई थी जिसे जस्टिफाई करना था। इस शो के बारे में शिव पंडित कहते हैं कि, टाइटल जस्टिफाई करता है पूरी सिच्वेशन को करता है। इसमें वीमन को काफी प्रोग्रेसिव दिखाया गया है। मुझे मेरे किरदार को निभाने में बहुत अच्छा लगा और यह हमेशा यादगार रहेगा। 

Posted By: Rahul soni

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप