Move to Jagran APP

ऋषि कपूर को याद कर भावुक हुए अमिताभ बच्चन, पहली बार किसी वीडियो में यूं छलके जज़्बात

Amitabh Bachchan on Rishi Kapoor अमिताभ बच्चन इस वीडियो में काफ़ी भावुक नज़र आ रहे हैं। उनकी आवाज़ में ऋषि के जाने का ग़म महसूस किया जा सकता है।

By Manoj VashisthEdited By: Published: Mon, 04 May 2020 10:18 AM (IST)Updated: Tue, 05 May 2020 09:23 AM (IST)
ऋषि कपूर को याद कर भावुक हुए अमिताभ बच्चन, पहली बार किसी वीडियो में यूं छलके जज़्बात
ऋषि कपूर को याद कर भावुक हुए अमिताभ बच्चन, पहली बार किसी वीडियो में यूं छलके जज़्बात

नई दिल्ली, जेएनएन। हिंदी सिनेमा के वेटरन एक्टर ऋषि कपूर ने 30 अप्रैल को इस दुनिया को अलविदा कह दिया। ऋषि के निधन से परिवार और दोस्तों के अलावा फैंस भी सदमे में आ गये थे। उनके जाने का ग़म पूरा देश मना रहा है। अमिताभ बच्चन ने ऋषि को याद करते हुए एक वीडियो जारी किया है, जिसमें वो रुंधे गले और नम आंखों से अपने 'टिंगूजी' के साथ बिताये हुए पलों को याद कर रहे हैं। 

loksabha election banner

अमिताभ बच्चन इस वीडियो में काफ़ी भावुक नज़र आ रहे हैं। उनकी आवाज़ में ऋषि के जाने का ग़म महसूस किया जा सकता है। वहीं यह कोशिश भी देखी जा सकती है, कहीं कैमरे के सामने आंखें छलक ना उठें। इस वीडियो में अमिताभ बच्चन ऋषि के आरके स्टूडियो वाले दिनों को याद करते हुए कहते हैं कि उन्होंने ऋषि कपूर को चेम्बूर में एक उर्जावान, बातूनी और चंचल नौजवान के रूप में देखा था। 

बिग बी आगे कहते हैं- ऐसे कई मौक़े आये, जब मुझे राज जी (राज कपूर) के घर निमंत्रित किया गया था, लेकिन अधिकतर वो आरके स्टूडियो में मिलते थे, जहां वो बॉबी की तैयारी कर रहे थे। आरके स्टूडियो के फ़र्स्ट फ्लोर के कॉरीडोर के अंत में स्थित राज जी के मेकअप रूप में वो रिहर्सल कर रहे होते थे। अमिताभ याद करते हैं कि ऋषि कपूर की आत्मविश्वास और दृढ़ निश्चय से भरी चाल देखकर उन्हें उनके दादा जी पृथ्वीराज कपूर की याद आ जाती थी। 

अमिताभ बच्चन इस वीडियो में बताते हैं कि उन्होंने ऋषि कपूर के साथ सात फ़िल्मों में काम किया और सेट पर वो किस तरह मस्ती करते थे। उनके साथ कार्ड गेम खेलना सिर्फ़ गेम नहीं होता था बल्कि वो पूरी संजीदगी से इसे खेलते थे। वीडियो के अंत में अमिताभ कहते हैं कि उन्हें पूरा भरोसा है कि आख़िरी समय में उनके चेहरे पर वही सरल मुस्कान रही होगी। इसके बाद भावातिरेक में बिग बी कुछ देर के लिए ख़ामोश हो जाते हैं। वैसे, अमिताभ बच्चन ने इससे पहले अपने ब्लॉग पर भी ऋषि से जुड़ी इन यादों को शेयर किया था।

अमिताभ के इस वीडियो पर फ़िल्ममेकार कुणाल कोहनी ने लिखा- मैं देख सकता हूं कि आप अपने आंसू रोकने की कोशिश कर रहे थे। हर एक शब्द और पंक्ति में जज़्बात भरे हैं। उनके लिए आपका प्यार और आप उन्हें कितना मिस कर रहे हैं, साफ़ नज़र आ रहा है। ऐसे लगता है कि ज़िंदगी ख़ुद गुज़र रही है।

संयोग से 4 मई अमिताभ और ऋषि की आख़िरी फ़िल्म 102 नॉट आउट की रिलीज़ को दो साल हो गये। दोनों ने इससे पहले कभी-कभी, नसीब, अमर अकबर एंथनी, कुली, अजूबा, दिल्ली-6 और 102 नॉट आउट में साथ काम किया था।

 

View this post on Instagram

Waqt ne kiya kya haseen sitam .. Tum rahe na tum, Hum rahe na hum ..

A post shared by Amitabh Bachchan (@amitabhbachchan) on

बता दें कि ऋषि कपूर का निधन 30 अप्रैल को मुंबई के एनएच रिलांयस अस्पताल में हुआ था, जहां उन्हें तबीयत बिगड़ने पर भर्ती करवाया गया था। ऋषि कपूर को 2018 में कैंसर डायग्नोस हुआ था, जिसके इलाज के लिए न्यूयॉर्क चले गये थे। 2019 के सितम्बर महीने में उनकी वापसी हुई थी। फरवरी में ऋषि दिल्ली एक फ़िल्म की शूटिंग करने गये थे। उस दौरान भी उनकी तबीयत बिगड़ने पर अस्पताल में भर्ती करवाया गया था। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.