नई दिल्ली, जेएनएन। अक्षय कुमार की फ़िल्म पैडमैन मासिक धर्म के दौरान स्वच्छता का संदेश देने वाली बेहतरीन फ़िल्म है, जिसमें माहवारी के दौरान  सैनिटरी नैपकीन पहनने के लिए महिलाओं को जागरूक किया गया। इस फ़िल्म का निर्देशन आर बाल्की ने किया था, जबकि ट्विंकल खन्ना ने फ़िल्म का निर्माण किया।

इस फ़िल्म के बाद अक्षय और ट्विंकल मेंस्ट्रुअल हाइजीन को लेकर लगातार एवेयरनेस कैंपेन का हिस्सा बनते रहे हैं। अब अनिल कपूर और राजकुमार राव इस कैंपेन का हिस्सा बने हैं और सैनिटरी नैपकीन के लिए जागरूकता को लेकर एक वीडियो शूट किया है। 

अनिल ने इस वीडियो को ट्विटर पर शेयर करके ट्विंकल खन्ना को टैग करके लिखा- राजकुमार राव और मैं आपके अगले प्रोडक्शन का हिस्सा बन सकते हैं। हमारा ऑडिशन टेप नीचे अटैच है। अनिल और राजकुमार राव इस वीडियो में महिलाओं के लिए सैनिटरी पैड ख़रीदने के लिए मोटिवेट कर रहे हैं। दोनों कलाकार कहते हैं कि सैनिटरी पैड मांगने में शर्म नहीं करनी चाहिए। पीरियड होना नेचुरल है। 

अपने सेंस ऑफ़ ह्यूमर के लिए विख्यात ट्विंकल खन्ना इस वीडियो पर कहती हैं- वाह। मैं इन दोनों न्यूकमर्स के ऑडिशन से बहुत ख़ुश हूं। ख़ासकर, सफ़ेद शर्ट वाला (अनिल कपूर) और अब हमें मोनोग्राम मास्क भी नहीं खरीदना पड़ेगा, जो हमने सेट पर मुख्य किरदार को पहनाने के लिए मंगाया है। बिग हग और सुरक्षित रहिए अनिल कपूर।

दिलचस्प बात यह है कि ट्विंकल ने अक्षय कुमार को भी इसमें शामिल कर लिया। अक्षय ने 28 मई को Menstrual Hygiene Day पर अपनी फ़िल्म पैडमैन को याद करते हुए ट्वीट किया था कि उन्हें इस बात की ख़ुशी है कि पैडमैन इस वर्जित समझे जाने वाले विषय पर कुछ अवेयरनेस लाने में कामयाब रही है। इस ट्वीट को रीट्वीट करते हुए ट्विंकल खन्ना ने लिखा- आप पक्का मेरे अगले प्रोडक्शन का हिस्सा नहीं हैं। 

पैडमैन में अनिल कपूर की बेटी सोनम कपूर ने भी एक अहम भूमिका निभायी थी, जबकि राधिका आप्टे अक्षय के किरदार की पत्नी बनी थीं। पैडमैन, अरुणाचलम मुरुगनंतम की बायोपिक है, जिन्हें रियल लाइफ़ में पैडमैन के नाम से जाना जाता है।

Posted By: Manoj Vashisth

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस