Move to Jagran APP

ठग्स अॉफ हिंदोस्तान का मेकिंग वीडियो, पहली बार किया गया यह अनोखा काम

ठग्स अॉफ हिंदोस्तान इस साल 9 नवंबर को सिनेमाघरों में दस्तक देने जा रही है।

By Rahul soniEdited By: Published: Tue, 09 Oct 2018 02:47 PM (IST)Updated: Wed, 10 Oct 2018 07:48 AM (IST)
ठग्स अॉफ हिंदोस्तान का मेकिंग वीडियो, पहली बार किया गया यह अनोखा काम
ठग्स अॉफ हिंदोस्तान का मेकिंग वीडियो, पहली बार किया गया यह अनोखा काम

मुंबई। फिल्म ठग्स अॉफ हिंदोस्तान से शुरूआत से ही चर्चा में रही है। इस बड़े बजट की बहुचर्चित फिल्म में अमिताभ बच्चन और आमिर खान पहली बार साथ काम कर रहे हैं। फिल्म का ट्रेलर कुछ दिनों पहले रिलीज कर दिया गया था जो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुआ और पसंद किया गया। अब फिल्म की मेकिंग का पहला वीडियो जारी कर दिया गया है। 

loksabha election banner

जी हां, बहुचर्चित और मल्टीस्टारर फिल्म ठग्स अॉफ हिंदोस्तान का पहला मेकिंग वीडियो बाहर आ चुका है। अगर आपको याद होगा तो ट्रेलर में एक बड़ी सी शिप (जहाज) दिखाया जाता है। देखने में यह जहाज भव्य नजर आता है जिस पर युद्ध भी होता है। लेकिन इसको बनाने में कई लोगों की मेहनत और काफी वक्त लगा है। इस बारे में यह वीडियो पूरी तरह से आधारित है जिसमें निर्देशक विजय कृष्ण आचार्य, अमिताभ बच्चन, आमिर खान और डीओपी मानुष नंदन बता रहे हैं।  

 

यह भी पढ़ें: बड़े मियां से टकराने को तैयार छोटे मियां, ठग्स ऑफ हिंदोस्तान के सामने रिलीज़ होगी ये फिल्म

इस वीडियो को फेसबुक पर यशराज फिल्म्स के अॉफिशियल पेज पर शेयर किया गया है। इसका नाम मेकिंग अॉफ ठग्स अॉफ हिंदोस्तान, चैप्टर 1 बिल्डिंग द शिप्स दिया गया है। निर्देशक विजय कृष्ण आचार्य बताते हैं कि, इस फिल्म की शुरूआत 2014 से हो गई थी। यह एक फैंटेसी एडवेंचर है। इसमें नयापन है खास तौर पर जहाज पर एक्शन। हमें लगा कि जहाज वाली चीज अॉर्गेनिकली आ जाए तो दर्शकों को कुछ नया दिखा सकेंगे। 

अमिताभ बच्चन कहते हैं कि, सीक्वेंस सुनी तो रोमांचक लगी और इसे कैसे करेंगे इसको लेकर बहुत उत्साहित था। आमिर खान ने कहा कि, बहुत काम था जहाज बनाने में और फिल्म में ज्यादातर काम जहाज का है। इसको लेकर बहुत कनसर्न था क्योंकि भारत में एेसा नहीं किया गया है। डीओपी मानुष नंदन ने कहा कि अभी तक किसी ने लाइव दो जहाज पर शूट नहीं किया है जो हमारे लिए चैलेंज था। 

यह भी पढ़ें: Big Birthday Week: अमिताभ बच्चन ने किया वो कमाल कि देखते रह गए सारे स्टार्स


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.