Move to Jagran APP

डिबेट के दौरान स्वरा भास्कर की खुली पोल, CAA, NRC और NPR की बहस में ज्ञान की कमी आई नजर

Swara Bhasker Lack Of Knowledge On CAA NRC And NPR स्वरा भास्कर सोशल मीडिया पर अक्सर अपने अधूरे ज्ञान के कारण ट्रोल होती हैंl

By Rupesh KumarEdited By: Published: Sun, 23 Feb 2020 08:41 PM (IST)Updated: Mon, 24 Feb 2020 12:53 AM (IST)
डिबेट के दौरान स्वरा भास्कर की खुली पोल, CAA, NRC और NPR की बहस में ज्ञान की कमी आई नजर
डिबेट के दौरान स्वरा भास्कर की खुली पोल, CAA, NRC और NPR की बहस में ज्ञान की कमी आई नजर

नई दिल्ली, जेएनएनl सीएए, एनआरसी और एनपीआर पर चल रही बहस पर ज्ञान की कमी के कारण बॉलीवुड की एक्ट्रेस स्वरा भास्कर को शनिवार को लाइव-शो के दौरान बड़े अपमान का सामना करना पड़ा। स्वरा भास्कर, अभिनेता मोहम्मद जिशान अयूब और निर्देशक तिग्मांशु धुलिया के साथ एक टीवी बहस में भाग ले रही थींl इसमें नागरिकता संशोधन अधिनियम (CAA) पर चर्चा हो रही थीं।

loksabha election banner

जैसे-जैसे शो आगे बढ़ा महिला मुस्लिम पत्रकार ने स्वरा भास्कर से नागरिकता संशोधन अधिनियम, नागरिकों के लिए राष्ट्रीय रजिस्टर (NRC) और राष्ट्रीय जनसंख्या रजिस्टर (NPR) के कार्यान्वयन के बारे में राय मांगी। इसपर स्वरा भास्कर का अधूरा ज्ञान खुलकर सामने आ गया क्योंकि उन्हें सीएए, एनपीआर या एनआरसी से जुड़े उद्देश्यों और प्रक्रिया से संबंधित कोई जानकारी नहीं थीं।

स्वरा भास्कर CAA और NRCको लेकर भ्रमित नजर आई और इसके चलते वह गलत बयानी भी करती नजर आईl स्वरा ने कहा, ‘NRC के प्रावधान इतने भयावह हैं। देश के गरीब लोगों के पास कोई दस्तावेज नहीं है।’ पत्रकार के पूछने पर कि NRC का मसौदा कहां हैं, इसपर उन्होंने पत्रकार से कहा कि सरकार से NRC का ड्राफ्ट पूछे और यह भी कहा कि यह उनका काम नहीं हैं।

क्लूलेस स्वरा भास्कर की त्रुटियां कॉमेडी जैसी लग रही थी और उनके कई मीम सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं। मुस्लिम महिला पत्रकार ने स्वरा को उस एक्ट को पढ़ने के लिए भी कहा, जिसमें भारत के अल्पसंख्यकों का जिक्र ही नहीं होने की बात हैं। स्वरा भास्कर को लाइव शो में और अधिक शर्मिंदगी का सामना करना पड़ा, जब उन्होंने यह कह दिया कि दर्शक राइट विंग के है।

स्वरा भास्कर सोशल मीडिया पर अक्सर अपने अधूरे ज्ञान के कारण ट्रोल होती हैंl उनके ज्ञान पर कई कलाकारों ने भी चुटकी ली हैंl स्वरा भास्कर दिन भर सोशल मीडिया पर ट्रेंड करती रही और उनपर कई मीम भी बनकर वायरल हुएl


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.