नई दिल्ली, जेएनएन। आख़िरकार फैंस का इंतज़ार ख़त्म हुआ और गुरुवार (22 अप्रैल) को सलमान ख़ान की 'मोस्ट वॉन्टेड' फ़िल्म 'राधे- योर मोस्ट वॉन्टेड भाई' का ट्रेलर रिलीज़ कर दिया गया। ट्रेलर का प्रीमियर सुबह 11 बजे यू-ट्यूब पर किया गया, जिसे देखने के लिए सलमान के तमाम फ़ैंस कल से ही लाइन लगाये हुए थे। प्रीमियर के बाद सलमान ने ट्रेलर सोशल मीडिया एकाउंट्स के ज़रिए साझा भी किया। 

'राधे- योर मोस्ट वॉन्टेड भाई' सलमान ख़ान के अंदाज़ की एक्शन ड्रामा फ़िल्म है, जिसमें वो एक बार फिर अंडरकवर कॉप राधे की भूमिका निभा रहे हैं। राधे इस बार ड्रग माफ़िया का सफ़ाया करता नज़र आएगा। रणदीप हुड्डा फ़िल्म में नेगेटिव किरदार में सलमान से दो-दो हाथ करते नज़र आ रहे हैं। दिशा पाटनी का नाम दीया है और राधे के साथ उनकी लव स्टोरी दिखायी गयी है। रियल लाइफ़ में टाइगर श्रॉफ की क़रीबी दोस्त दिशा राधे में जैकी श्रॉफ की बहन बनी हैं, जो ख़ुद पुलिस अफ़सर हैं। ये दोनों कलाकार सलमान के साथ 'भारत' में भी काम कर चुके हैं।

फ़िल्म का निर्देशन प्रभुदेवा ने किया है, जिनके साथ सलमान की यह तीसरी फ़िल्म है। 2008 में आयी वॉन्टेड से पहली बार सलमान और प्रभु का एसोसिएशन हुआ था। इसके बाद प्रभुदेवा ने दबंग 3 निर्देशित की। अगर राधे के नज़रिए से देखा जाए तो फ़िल्म वॉन्टेड का ही विस्तार है। उसी किरदार के साथ प्रभुदेवा ने इस बार ड्रग्स के ख़िलाफ़ नारकोटिक्स विभाग की लड़ाई को कहानी का आधार बनाया है। जैकलीन फर्नांडिस भी एक गाने में नज़र आ रही हैं।

राधे- योर मोस्ट वॉन्टेड भाई 2021 की मोस्ट अवेटेड फ़िल्मों में शामिल है। सलमान ने फ़िल्म को इस साल ईद पर रिलीज़ करने का कमिटमेंट किया था, जिसे वो पूरा कर रहे हैं और फ़िल्म तय कार्यक्रम के मुताबिक़ 13 मई को सिनेमाघरों में रिलीज़ हो रही है। मगर, कोरोना वायरस पैनडेमिक के चलते हालात को देखते हुए फ़िल्म को साथ-साथ डिजिटल प्लेटफॉर्म्स ज़ी5, ज़ीप्लेक्स और डीटीएच प्लेटफॉर्म्स पर रिलीज़ करने का फ़ैसला भी किया गया है। हालांकि, डिजिटल प्लेटफॉर्म्स पर फ़िल्म मुफ़्त में देखने को नहीं मिलेगी, इसके लिए एक तय राशि ख़र्च करनी होगी।

राधे, बॉलीवुड की पहली फ़िल्म है, जो हाइब्रिड मॉडल के तहत रिलीज़ हो रही है, यानी एक साथ कई प्लेटफॉर्म्स पर रिलीज़ करना। हालांकि, कोविड परिस्थितियों में इस मॉडल से थिएटर मालिक़ों को कितना फ़ायदा होगा, इसका इंतज़ार रहेगा। सलमान ख़ान आख़िरी बार 2019 में रिलीज़ हुई दबंग 3 के साथ बड़े पर्दे पर नज़र आये थे।

यह भी पढ़ें: Radhe में सलमान ख़ान संग रोमांस कर रही हैं 'गर्लफ्रेंड' दिशा पाटनी, टाइगर श्रॉफ ने दिया मज़ेदार रिएक्शन

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप