नई दिल्ली, जेएनएन। बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनोट कोरोना वायरस को मात देकर कोविड-19 नेगेटिव हो गयी हैं। कंगना ने इसकी जानकारी पहले इंस्टा स्टोरी के ज़रिए शेयर की थी, मगर यह बताने से मना कर दिया था कि उन्होंने कोरोना को कैसे मात दी। बाद में कगना ने इंस्टाग्राम पर एक वीडियो पोस्ट किया, जिसमें उन्होंने अपनी कोरोना वायरस से जंग के बारे में बात की और कहा कि कोरोना से लड़ने के लिए मानसिक तौर पर सकारात्मक रहना बहुत ज़रूरी है। 

इस वीडियो में कंगना कहती हैं- नमस्ते दोस्तों, आज मेरी कोरोना की रिपोर्ट आयी है, जो नेगेटिव है। आज से कुछ दिन पहले जब मैंने टेस्ट करवाया था तो मेरा सीटी काउंट क़रीब 80 था, जो काफ़ी कम था तो यह सात-आठ दिनों में मैंने जो वायरस को क्योर किया है, पिछली बार जब मैंने कहा था कि इस स्मॉल टाइम वायरस को हराते हैं तो कुछ लोग नाराज़ हो गये थे। इसलिए मेरी कोई इच्छा नहीं थी कि मैं कुछ कहूं, क्योंकि कुछ कहने की आज़ादी ही नहीं है, क्योंकि नेगेटिव लोगों का ग्रुप पॉज़िटिव लोगों पर हावी रहता है।

मेरी बहन ने कहा कि कुछ लोग हैं, जिन्हें आपके सांस लेने से भी प्रॉब्लम हो जाती है, तो क्या आप उनकी सोच को अपने ऊपर हावी होने देंगे। जो 99 पर्सेंट लोग हैं, जो आपके अनुभव से फ़ायदा लेना चाहते हैं, उनको अपने दिमाग पर हावी रखिए।

 

 

 

 

 

 

 

 

View this post on Instagram

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

A post shared by Kangana Ranaut (@kanganaranaut)

कंगना आगे कहती हैं कि सबसे पहले प्रॉब्लम को पहचानिए। आंतरिक है या बाहरी। यहां पर तो आप ही प्रॉब्लम हैं, क्योंकि वायरस ने आपको ही हाइजैक किया है। 80 फीसदी लड़ाई तो आप यहीं जीत रहे हैं, क्योंकि आपको किसी और से नहीं लड़ना है। आपको ख़ुद से लड़ना है और यह सुनिश्चित करना है कि यह किसी और को भी ट्रांसफर ना हो। आप अपनी चीज़ों को तीन भागों में बांट लीजिए- फिजिकल, मेंटल और इमोशनल। इधर-उधर की बातें सुनने के बजाए आप अपनी प्रॉब्लम को पहचानिए।

कंगना की पूरी बात उनके वीडियो में सुनी जा सकती है। कंगना के इस वीडियो पर तमाम लोगों ने प्रतिक्रिया दी है। कुछ ने पसंद किया है तो कुछ ने उन्हें इसको लेकर ट्रोल भी किया। बता दें, कंगना ने कुछ दिन पहले एक पोस्ट के ज़रिए कोविड-19 पॉज़िटिव होने की सूचना दी थी, मगर उसमें उन्होंने लिखा था कि छोटे-मोटे वायरस को आसानी से हरा देंगी। कंगना की इस पोस्ट को इंस्टाग्राम ने हटा दिया था।

Edited By: Manoj Vashisth