Move to Jagran APP

Corona Virus COVID-19 के प्रकोप से बचने का अनुपम खेर ने बताया नुस्ख़ा- करते रहिए नमस्ते, देखें वीडियो

वीडियो में अनुपम ने कहा है कि लोगों को एक-दूसरे से हाथ मिलाने और हग करने के बजाए इंडियन तौर-तरीक़ों को अपनाते हुए दोनों हाथ जोड़कर नमस्ते करके अभिवादन करना चाहिए।

By Manoj VashisthEdited By: Published: Tue, 03 Mar 2020 03:52 PM (IST)Updated: Wed, 04 Mar 2020 07:42 PM (IST)
Corona Virus COVID-19 के प्रकोप से बचने का अनुपम खेर ने बताया नुस्ख़ा- करते रहिए नमस्ते, देखें वीडियो
Corona Virus COVID-19 के प्रकोप से बचने का अनुपम खेर ने बताया नुस्ख़ा- करते रहिए नमस्ते, देखें वीडियो

नई दिल्ली, जेएनएन। दुनियाभर में इस वक़्त कोरोना वायरल का आतंक छाया हुआ है। भारत में भी इस जानलेवा वायरस की दस्तक हो गयी है। बॉलीवुड सेलेब्रिटीज़ ने लोगों को वायरस से बचने के लिए सुरक्षात्मक क़दम उठाने की अपील की है। अनुपम खेर ने एक वीडियो जारी करके लोगों से हाथ ना मिलाने और गले ना मिलने की अपील की है।

prime article banner

अनुपम फ़िलहाल देश में नहीं हैं। न्यूयॉर्क में वो अपने हॉलीवुड प्रोजेक्ट पूरे कर रहे हैं। अनुपम ने एक वीडियो जारी करके कोरोना वायरस से सावधान रहने की गुज़ारिश की है। इस वीडियो में अनुपम ने कहा है कि लोगों को एक-दूसरे से हाथ मिलाने और हग करने के बजाए इंडियन तौर-तरीक़ों को अपनाते हुए दोनों हाथ जोड़कर नमस्ते करके अभिवादन करना चाहिए। इससे शारीरिक संपर्क नहीं होता, साथ ही दोनों हाथ जोड़ने से ऊर्जा का संचार भी होता है। 

इस वीडियो के साथ अनुपम ने ट्वीट किया है- ''काफ़ी लोग बता रहे हैं कि किसी तरह के संक्रमण से बचने के लिए हाथ धोते रहना चाहिए। मैं यह सब वैसे भी करता हूं। लेकिन साथ ही यह भी सुझाव देना चाहूंगा कि पुरानी भारतीय परम्परा के अनुसार लोगों का अभिवादन करने के लिे नमस्ते करना चाहिए। यह साफ़-सुथरा, दोस्ताना और ऊर्जा को केंद्रित करने वाला है। करके देखिए।''

प्रीति ज़िंटा ने ट्वीट करके कोरोना वायरस के केस निकलने पर अफ़सोस जताया है। प्रीति ने लिखा- दिल्ली और तेलंगाना में निकले कोरोना वायरस के दो केसों के बारे में सुनकर दुखी हूं। इस बात की कल्पना भी नहीं की जा सकती कि यह कितना घातक साबित हो सकता है। कृपया, मास्क पहनें और ज़रूरी एहतियात बरतें। दोस्तों सुरक्षित रहिए। अपना ख्याल रखिए। 

उर्मिला मातोंडकर ने कोरोना वायरस के साथ दिल्ली में हुईं हिंसक वारदातों पर भी कमेंट किया है। उर्मिला ने लिखा- कोरोना वायरस कितना घातक और डरावना है और वास्तव में यह एक ख़तरा है लेकिन इससे बड़े वायरस नफ़रत और असहिष्णुता का क्या, जो लगातार लोगों को मार रहा है। इसका नाश कब होगा? आइए, इस पर भी काम करें।

बता दें कि कोरोना वायरस के भारत में आने की वजह से इसका असर फ़िल्मों की शूटिंग पर पड़ना शुरू हो गया है। प्रोड्यूसर रॉनी स्क्रूवाला ने शोभिता धुलिपाला की फ़िल्म सितारा की शूटिंग स्थगित कर दी है, जो केरल में होने वाली थी। केरल सरकार ने कोरोना वायरस का केस निकलने के बाद राज्य में आपदा का ऐलान कर दिया है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.