नई दिल्ली, जेएनएन। रितिक रोशन और टाइगर श्रॉफ की फ़िल्म वॉर ने शनिवार को एक और धमाका कर दिया। फ़िल्म ने 250 करोड़ के अहम पड़ाव को पार कर लिया है। इसके साथ ही वॉर उरी- द सर्जीकल स्ट्राइक   साल 2019 की दूसरी सबसे बड़ी फ़िल्म बन गयी है। 

वॉर 11 अक्टूबर को रिलीज़ के दूसरे हफ़्ते में दाख़िल हो गयी। फ़िल्म ने दूसरे शुक्रवार को 7.10 करोड़ का कलेक्शन किया, मगर शनिवार को आंकड़ों में ज़बर्दस्त उछाल आया और वॉर (हिंदी) ने 11.20 करोड़ का शानदार कलेक्शन किया, जिसके साथ वॉर के सिर्फ़ हिंदी वर्ज़न का कलेक्शन 246.80 करोड़ हो गया, जबकि तमिल और तेलुगु का कलेक्शन मिलाकर 11 दिनों में फ़िल्म ने 257.75 करोड़ जमा कर लिये हैं। इसके साथ वॉर इस साल की दूसरी सबसे बड़ी फ़िल्म बन गयी है। वॉर ने उरी- द सर्जीकल स्ट्राइक को पीछे छोड़ा है, जिसने 244 करोड़ का कलेक्शन बॉक्स ऑफ़िस पर किया था। 

अब वॉर साल 2019 की सबसे बड़ी फ़िल्म बनने के रास्ते पर है, जो कबीर सिंह के नाम है। शाहिद कपूर की यह फ़िल्म साल के पहले 9 महीनों में सबसे अधिक कमाई करने वाली फ़िल्म रही है, मगर अब वॉर यह रिकॉर्ड तोड़ने वाली है। कबीर सिंह ने 278 करोड़ का कलेक्शन किया था। अगर वॉर की बॉक्स ऑफ़िस रफ्तार देखें तो 2 अक्टूबर को आयी फ़िल्म ने 53.35 करोड़ की ओपनिंग ली थी। 100 करोड़ का पड़ाव 3 दिनों में, 150 करोड़ का पड़ाव 5 दिनों और 200 करोड़ का पड़ाव 7 दिनों में पार कर लिया था।

वॉर रितिक रोशन और टाइगर श्रॉफ की सबसे अधिक कमाई करने वाली फ़िल्म बन चुकी है। अब तक रितिक की सबसे अधिक कलेक्शन करने वाली फ़िल्म कृष 4 थी, जिसने बॉक्स ऑफ़िस पर 240 करोड़ का कलेक्शन किया था। वहीं, टाइगर की सबसे बड़ी फ़िल्म बाग़ी 2 है, जिसने 165 करोड़ जमा किये थे। 

वर्ल्डवाइड कलेक्शन की बात करें तो वॉर ने वहां भी बेहतरीन प्रदर्शन किया है। फ़िल्म ने नॉर्थ अमेरिका में ही 3.2 मिलियन डॉलर की कमाई कर ली है और रितिक की सबसे बड़ी फ़िल्म बन चुकी है। 

Posted By: Manoj Vashisth

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस