नई दिल्ली, जेएनएन। यह साल बॉलीवुड के कई सितारों के लिए काफी मुश्किल भरा रहा। बहुत से सितारों को कानूनी मामलों का सामना करना पड़ा। इनमें बॉलीवुड की कई अभिनेत्रियों का नाम भी शामिल है। साल 2021 में बॉलीवुड की ऐसी कई अभिनेत्रियां रही हैं, जिन्हें कानूनी मामलों की वजह से मुश्किलों का सामना करना पड़ा है। ऐसे में आज हम आपको बॉलीवुड की उन्हीं अभिनेत्रियों से रूबरू करवाते हैं।

ऐश्वर्या राय बच्चन

बीते दिनों बॉलीवुड के बच्चन परिवार की बहू उस समय चर्चा में आ गईं जब ईडी (प्रवर्तन निदेशालय) ने उन्हें समन भेजकर पूछताछ के लिए दफ्तर बुलाया। ईडी ने ऐश्वर्या राय बच्चन को पनामा पेपर्स लीक मामले में पूछताछ करने के लिए बुलाया था। दिल्ली के जामनगर हाऊस स्थित ईडी दफ्तर में ऐश्वर्या राय बच्चन से ब्रिटिश वर्जिन आइलैंड स्थित कंपनी के बारे में कई सवाल पूछे गए। अमीक प्रमोटर्स नाम की इस कंपनी में वह निदेशक रही हैं। वैसे यह कंपनी 2005 में खुलने के बाद 2008 में बंद भी हो गई थी।

जैकलीन फर्नांडीज

इन दिनों ईडी (प्रवर्तन निदेशालय ) ने 200 करोड़ रुपये के कथित ठग सुकेश से जुड़े मनी लांन्ड्रिंग केस और जबरन वसूली मामले में बॉलीवुड अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडीज के खिलाफ लुक आउट नोटिस जारी किया था। दो सौ करोड़ की ठगी के मामले में ईडी ने करोड़पति ठग सुकेश चंद्रशेखर एवं सात अन्य को गिरफ्तार किया है। रिपोर्टों के मुताबिक इस मामले में अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडीज के गवाह के तौर पर जुड़ी हैं। चार्जशीट में आरोप है कि सुकेश ने जैकलीन फर्नांडिस को महंगे गिफ्ट देने और सैर सपाटा कराने पर जमकर ठगी का पैसा लुटाया था। जिसके चलते जैकलीन फर्नांडीज से ईडी पूछताछ के लिए दफ्तर बुलाया रहता है। इसके चलते अभिनेत्री को देश के बाहर न जाने के आदेश भी दिए हैं।

कंगना रनोट

हर साल की तरह इस साल भी अभिनेत्री कंगना रनोट फिल्मों के अलावा विवादो में भी बनी रहीं। इस साल वह कई मुद्दों पर बयान देने के बाद विवादों में आई थीं। फिर चाहे कृषि बिल पर किसानों के मुद्दे पर बयान देना हो या फिर बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री पर, कंगना रनोट कई मौकों पर विवादों में रहीं। हाल ही में कंगना ने भारत की आजादी पर विवादित टिप्पणी की थी। उन्होंने कहा था, 'आजादी 1947 में हमें भीख में मिली थी, आजादी तो साल 2014 में मिली है।' इसकी वजह से लोगों ने उन्हें काफी ट्रोल भी किया था। यहीं नहीं कृषि बिल के खिलाफ आंदोलन कर रहे किसानों को भी उन्होंने आतंकवादी बताया था। जिसके चलते भी वह विवादों में रही थी।

अनन्या पांडे

बॉलीवुड अभिनेता शाह रुख खान के बेटे आर्यन खान के मुंबई क्रूज ड्रग्स मामले में एनसीबी (नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो) अनन्या पांडे से पूछताछ की थी। एनसीबी ने उनसे यह पूछताछ आर्यन खान की वॉट्सऐप चैट सामने आने के बाद की थी। रिपोर्ट्स के मुताबिक आर्यन खान और अनन्या पांडे ने ड्रग्स को लेकर वॉट्सऐप पर चैट की। जिसके चलते एनसीबी ने अभिनेत्री से 3 दिनों तक पूछताछ की थी। इतना ही नहीं, एनसीबी ने अनन्या पांडे के घर छापेमारी भी की थी।

तापसी पन्नू

तापसी पन्नू के लिए यह साल अच्छा साबित नहीं हुआ। इस साल आयकर विभाग ने तापसी पन्नू सहित अनुराग कश्यप और विकास बहल कई सितारों के घर पर छापेमारी की थी। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अनुराग कश्यप और तापसी पन्नू 650 करोड़ के टैक्स अनियमितता में शामिल रहे। तापसी सबसे ज्यादा आईटी के रडार में रहीं थी। हालांकि, उन्होंने ट्वीट से साफ कर दिया था कि आईडी ने किन-किन मामलों को लेकर उनसे पूछताछ की थी।

नोरा फतेही

ठग सुकेश चंद्रशेखर की ओर से किए गए दो सौ करोड़ की ठगी के मामले में जैकलीन फर्नांडीज के साथ अभिनेत्री नोरा फतेही का नाम भी शामिल है। जिसके लिए इन दोनों अभिनेत्रियों पर प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) का शिकंजा कसा हुआ है। सुकेश ने इन दोनों को महंगे गिफ्ट देने और सैर-सपाटा कराने के लिए ठगी का पैसा लुटाया। रिपोर्टों के मुताबिक इस मामले में नोरा फतेही गवाह के तौर पर जुड़ी हैं। इस मामले में नोरा फतेही ईडी दफ्तर के कई चक्कर काट चुकी हैं।

इन अभिनेत्रियों के अलावा बॉलीवुड की अन्य अभिनेत्रियां का भी इस साल विवादों से नाता रहा है। राज कुंद्रा के एडल्ट वीडियो मामले में गहना वशिष्ट, शर्लिन चोपड़ा और पूनम पांडे सहित कई अभिनेत्रियों को पूलिस पूछताछ के लिए चक्कर काटने पड़े थे।  

Edited By: Anand Kashyap