Move to Jagran APP

बत्ती गुल मीटर चालू की बत्ती गुल करने पर क्यों तुले हैं ये पाकिस्तानी फिल्मकार, जानें इस खबर में

हाल ही में बत्ती गुल मीटर चालू का ट्रेलर मुंबई में हुए कार्यक्रम के दौरान लॉन्च किया गया।

By Rahul soniEdited By: Published: Sat, 11 Aug 2018 03:41 PM (IST)Updated: Mon, 13 Aug 2018 10:20 AM (IST)
बत्ती गुल मीटर चालू की बत्ती गुल करने पर क्यों तुले हैं ये पाकिस्तानी फिल्मकार, जानें इस खबर में
बत्ती गुल मीटर चालू की बत्ती गुल करने पर क्यों तुले हैं ये पाकिस्तानी फिल्मकार, जानें इस खबर में

अनुप्रिया वर्मा, मुंबई। शाहिद कपूर की फिल्म बत्ती गुल मीटर चालू का हाल ही में ट्रेलर लांच किया गया है। लेकिन ट्रेलर लांच के बाद से ही पाकिस्तान के एक फिल्ममेकर ने दावा किया है कि यह फिल्म उनकी फिल्म से इंस्पायर है।

loksabha election banner

जी हां, पाकिस्तान में बनी फहाद मुस्तफा की फिल्म एक्टर इन लॉ के निर्देशक और राइटर नबील कुरेशी का कहना है कि वह इस बात से बहुत दुखी हैं कि बत्ती गुल मीटर चालू की कहानी उनकी फिल्म से मिलती-जुलती है।फिलहाल ट्रेलर देख कर तो ऐसा ही लग रहा है। उन्होंने एक पाकिस्तानी वेबसाइट को स्टेटमेंट देते हुए कहा है कि यह बेहतर होता है कि अगर उन्हें वाकई ऐसी कहानी बनानी थी, तो उन्हें इसके राइट्स खरीदने चाहिए थे। उन्होंने आगे कहा है कि बॉलीवुड हॉलीवुड की फिल्मों के रीमेक्स बनाते हैं तो उन्हें क्रेडिट देते हैं, वह हमसे भी इसके लिए पूछ सकते थे और इसकी वजह से वह शर्मिंदगी से भी बच सकते थे। चूंकि फिलहाल तो फिल्म देख कर यही लग रहा है कि यह एक्टर इन लॉ से ही मेल खाती हुई है। नबील कुरैशी का कहना है कि यह पहली बार नहीं है, जब उनकी इस फिल्म की नकल की गई है। इससे पहले भी इसी फिल्म की उड़िया भाषा में भी नकल की गयी है।बता दें कि नबील की इस फिल्म एक्टर इन लॉ में भारतीय अभिनेता ओम पुरी भी अभिनय कर चुके थे। यह पहली और आखिरी पाकिस्तानी फिल्म है, जिसमें ओम पुरी ने अभिनय किया था। पाकिस्तान की इस फिल्म को लेकर नबील ने ही नहीं, बल्कि फिल्म में अहम किरदार निभा चुकीं अभिनेत्री मेहविश हयात ने भी ट्विट किया है कि यह मेजर देजावू है कि यह फिल्म उन्हें एक्टर इन लॉ की याद दिला रहा है। मेहविश ने यह भी लिखा है कि यह देख कर खुशी मिल रही है कि हमारे पड़ोसी मुल्क भी अब हमारी फिल्मों से इंस्पीरेशन ले रहे हैं। अब ऐसे में देखना यह है कि बत्ती गुल मीटर चालू को लेकर इसके मेकर्स क्या प्रतिक्रिया देते हैं। हमने इस खबर को लेकर फिल्म के निर्देशक श्री नारायण सिंह से संपर्क करने की कोशिश की है लेकिन खबर लिखे जाने तक अब तक उनका जवाब नहीं मिल पाया है। 

यह भी पढ़ें: कृष की अगली उड़ान में अभी इतना वक्त और, असुविधा के लिए खेद है

यह भी पढ़ें: कृष की अगली उड़ान में अभी इतना वक्त और, असुविधा के लिए खेद है


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.