अनुप्रिया वर्मा, मुंबई. सलमान खान ने हाल ही में इंडस्ट्री में 30 साल का सफर पूरा किया है. फिल्म बीवी हो तो ऐसी से उन्होंने फ़िल्मी करियर शुरू किया था. फिल्म में उनकी हीरोइन रेणु आर्या थीं.

हाल ही में गोवा में बिग बॉस की लॉन्चिंग के दौरान जब जागरण डॉट कॉम ने सलमान से उनके 30 साल के सफर पूरे होने के बारे में पूछा तो उन्होंने एक दिलचस्प किस्सा सुनाया. सलमान खान बताते हैं कि कुछ दिनों पहले की बात है, जब वह ट्रैवेल कर रहे थे. वह कहते हैं मुझे याद नहीं कौन-सी एयरलाइन थी, लेकिन मैंने वहां एक लड़की को देखा. वह फ्लाईट अटेंडेंट थीं. वहां मुझे वह बार-बार हालचाल पूछ रही थी. मैंने भी अच्छे से ही जवाब दिया. उन्होंने कहा कि आप अच्छी राइड पर हैं तो मुझे लगा कि वह मेरी फ्लाईट के बारे में बात कर रही हैं. फिर मुझे लगा कि ये इतना क्यों पूछ रही हैं. फिर मैंने नाम पढ़ा, उनका. रेणु आर्या. तब अचानक से मेरे दिमाग में स्ट्राइक हुई बात कि ये तो रेणु हैं, जिनके साथ मैंने बीवी हो तो ऐसी की थी. वह किसी इंटरनेशनल फ्लाईट में थीं. हम दोनों के चेहरे पर प्यारी सी स्माइल थी कि हम इतने सालों के बाद फ्लाईट में मिले थे. बता दें कि रेणु का करियर भी 1988 में इसी फिल्म से शुरू था. बाद में उन्होंने चांदनी, बंजारन, जंगबाज जैसी फिल्म में काफी किया था.

सलमान ने अपनी 30 साल की जर्नी के बारे में कहा कि वह फ्लॉप फिल्मों को भी टर्निंग पॉइंट मानते हैं और हिट फिल्मों को भी टर्निंग पॉइंट मानते हैं. सलमान ने बताया कि जब उन्हें बीवी हो तो ऐसी ऑफर हुई थी तो वह खुद भी इस बात से हैरान थे कि ऐसा कैसे हो गया.सलमान बताते हैं कि उन्होंने कई सालों के बाद यह सवाल कुछ साल पहले फिल्म के मेकर्स जेके बिहारी से पूछा था कि उनके दिमाग में सलमान खान को लेने का ख्याल कहां से आया था. तो मेकर्स ने उन्हें बड़ी ही अजीब कहानी सुनायी, उन्होंने सलमान को बताया कि मेकर्स इस फिल्म के रोल के लिए कई एक्टर्स से बात कर चुके हैं लेकिन कोई एक्टर तैयार ही नहीं था, हर कोई रोल ठुकरा रहा था. ऐसे में मेकर्स परेशान हो गये थे.

सलमान बताते हैं कि उनके घर के पास एक गैरेज हुआ करता था. मेकर्स वही बैठे हुए थे. मेकर्स ने सलमान से कहा कि हमने तय किया कि अब जो भी लड़का इस गैरेज में आयेगा, हम उसको ही साइन कर लेंगे और फिर सलमान वहां पहुंचे, तो उन्हें साइन कर लिया गया. सलमान यह बात सुन कर खुद ही हैरान हो गये थे कि अच्छा उन्हें इन कारणों से फिल्म में जगह मिली थी. सलमान खान इन दिनों भारत के शूटिंग कर रहे हैं और इसके बाद बिग बॉस को होस्ट करेंगे.

यह भी पढ़ें: फिर बनेगी रेस, इस बार हो सकता है इनका मिलन

Posted By: Manoj Khadilkar