Move to Jagran APP

विवेक ओबेरॉय की PM Narendra Modi देखकर ऐसी रही चुनाव आयोग की प्रतिक्रिया

PM Narendra Modi 11 अप्रैल को रिलीज़ होने वाली थी मगर चुनाव आयोग ने इसे आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन का मामला मानते हुए इसकी रिलीज़ पर चुनाव सम्पन्न होने तक रोक लगा दी थी।

By Manoj VashisthEdited By: Published: Thu, 18 Apr 2019 02:49 PM (IST)Updated: Sun, 21 Apr 2019 09:38 AM (IST)
विवेक ओबेरॉय की PM Narendra Modi देखकर ऐसी रही चुनाव आयोग की प्रतिक्रिया
विवेक ओबेरॉय की PM Narendra Modi देखकर ऐसी रही चुनाव आयोग की प्रतिक्रिया

मुंबई। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बायोपिक PM Narendra Modi चुनाव आयोग ने देख ली है। फ़िल्म में मोदी का रोल निभा रहे अभिनेता विवेक ओबेरॉय का दावा है कि फ़िल्म आयोग के सदस्यों को काफ़ी पसंद आयी है। हालांकि अभी रिलीज़ को लेकर कोई जवाब सामने नहीं आया है।

loksabha election banner

पीएम नरेंद्र मोदी 11 अप्रैल को रिलीज़ होने वाली थी, मगर चुनाव आयोग ने इसे आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन का मामला मानते हुए इसकी रिलीज़ पर चुनाव सम्पन्न होने तक रोक लगा दी थी। इसके ख़िलाफ़ विवेक ओबेरॉय ने सुप्रीम कोर्ट की शरण ली थी। शीर्ष न्यायालय ने इस मामले में कहा था कि आयोग को फ़िल्म देखने के बाद ही कोई फ़ैसला करना चाहिए। लिहाज़ा, आयोग के लिए गुरुवार को फ़िल्म की स्क्रीनिंग रखी गयी। स्क्रीनिंग के बाद उत्साहित विवेक ओबेरॉय ने बताया कि जब उन्होंने स्क्रीनिंग के बाद आयोग के सदस्यों से पूछा फ़िल्म कैसी लगी तो उनका जवाब वो बता नहीं सकते, लेकिन उनके जवाब से हम ख़ुशी हैं। अब बस एक ही गुज़ारिश है कि फ़िल्म को रिलीज़ होने दिया जाए। 

बता दें कि पीएम नरेंद्र मोदी सबसे पहले 5 अप्रैल को रिलीज़ होने वाली थी, मगर विपक्षी दलों ने चुनाव के मद्देनज़र इसकी रिलीज़ को टालने की मांग की, जिसके बाद आयोग ने निर्माताओं को नोटिस भेजा। मामला आयोग में पहुंचने के बाद निर्माताओं ने फ़िल्म की रिलीज़ 11 अप्रैल कर दी। इस बीच निर्माता सुप्रीम कोर्ट चले गये और फ़िल्म की रिलीज़ को लेकर याचिका दायर कर दी। सुप्रीम कोर्ट ने इस पर कोई दख़ल ना देने का फ़ैसला करते हुए कहा कि चुनाव के मद्देनज़र फ़िल्म को लेकर कोई भी निर्णय चुनाव आयोग लेगा। 

आयोग ने आदर्श आचार संहिता के मद्देनज़र स्वत: संज्ञान लेते हुए फ़िल्म की रिलीज़ पर रोक लगा दी। एक बार फिर निर्माताओं ने सुप्रीम कोर्ट का रुख़ किया। इस बार शीर्ष न्यायालय ने कहा कि आयोग को रिलीज़ रोकने से पहले फ़िल्म देखनी चाहिए। इसके बाद विवेक ने गुरुवार को चुनाव आयोग के लिए फ़िल्म की स्क्रीनिंग रखी थी। 

पीएम नरेंद्र मोदी को उमंग कुमार ने निर्देशित किया है। फ़िल्म पीएम के बचपन से लेकर 2014 में प्रधानमंत्री बनने तक के समय को कवर करती है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.