Move to Jagran APP

बॉलीवुड का यह एक्टर चाहता है कि धरती पर एलियन अटैक कर दें, वजह बड़ी दिलचस्प है!

हिंदी फ़िल्मों में यह एक्टर आख़िरी बार धूम 3 में नज़र आया था, जबकि 2000 में मोहब्बतें से बॉलीवुड में बतौर एक्टर डेब्यू किया था।

By Manoj VashisthEdited By: Published: Sun, 01 Jul 2018 08:07 PM (IST)Updated: Tue, 03 Jul 2018 06:07 AM (IST)
बॉलीवुड का यह एक्टर चाहता है कि धरती पर एलियन अटैक कर दें, वजह बड़ी दिलचस्प है!
बॉलीवुड का यह एक्टर चाहता है कि धरती पर एलियन अटैक कर दें, वजह बड़ी दिलचस्प है!

मुंबई। बॉलीवुड तो अभी एलियन अटैक से कई प्रकाश वर्ष दूर है, मगर हॉलीवुड में अक्सर एलियन पृथ्वी पर अटैक करते रहते हैं और फिर कोई मसीहा पूरी दुनिया को बचाने आता है। अब एक बॉलीवुड एक्टर की ख़्वाहिश है कि पृथ्वी पर सचमुच में एलियन अटैक कर दें, लेकिन इसके पीछे वजह उनकी फ्लॉप फ़िल्में नहीं, बल्कि कुछ और है। 

loksabha election banner

पहले आपको बताते हैं कि वो एक्टर कौन हैं। धरती पर एलियन अटैक की कामना कर रहे यह जनाब हैं उदय चोपड़ा। जी हां, लीजेंडरी फ़िल्ममेकर यश चोपड़ा के छोटे बेटे उदय चाहते हैं कि वक़्त आ गया है, जब इस पृथ्वी पर एलियन यानि अंतरिक्ष प्राणी हमला बोल दें, मगर उदय के ऐसा चाहने के पीछे जो वजह है, वो सुनकर आप उनकी सोच को सलाम करेंगे। दरअसल, उदय ऐसा इसलिए चाहते हैं, क्योंकि उन्हें लगता है कि एलियन इनवेज़न पूरी दुनिया के लोगों को एकजुट कर देगा, जो इस समय किसी ना किसी वजह से एक-दूसरे जूझ रहे हैं। 

अपनी ये तमन्ना ट्विटर पर ज़ाहिर करते हुए उदय लिखते हैं- ''इस वक़्त मैं एक एलियन इनवेज़न को सिर्फ़ इसलिए चाहूंगा, क्योंकि यह हमें ऐसा महसूस करने के लिए विवश कर देगा कि हमें एक-दूसरे की कितनी ज़रूरत है। यह एकजुट करने वाली एकमात्र ताक़त होगी। आइए, एलियंस मानवता की मदद कीजिए... हमला कीजिए।''

उदय की सोच काफ़ी अजीब है, लेकिन इसमें छिपा उनका इरादा नेक है। इससे पहले एक और ट्वीट में उदय दुनियाभर में चल रहे तमाम नकारात्मक मुद्दों पर अपनी चिंता ज़ाहिर करते हैं। उदय ने लिखा- ''आज़ादी, समानता, नागरिक अधिकार, प्रजातंत्र, धर्मनिरपेक्षता, लिंग और जाति समानता, अंतर्राष्ट्रीयवाद, बोलने की आज़ादी, प्रेस की आज़ादी, मज़हब की आज़ादी। अगर आप इन सभी में यक़ीन करते हैं तो आप भी स्वतंत्र सोच रखते हैं। इसकी कमतर आंकने से पहले इस सिद्धांत को समझिए।''

बताते चलें कि 45 साल के उदय चोपड़ा इस समय एक्टिंग से दूर हैं और अंतर्राष्ट्रीय फ़िल्मों के प्रोडक्शन पर ध्यान दे रहे हैं। 2014 में उन्होंंने ग्रेस ऑफ़ मोनाको को-प्रोड्यूस की, जिसमें निकोल किडमैन ने लीड रोल निभाया था। 2014 में ही उन्होंने YRF Entertainment के लिए द लांगेस्ट वीकेंड का निर्माण किया। हिंदी फ़िल्मों में उदय आख़िरी बार धूम 3 में नज़र आये थे। उदय ने 2000 में मोहब्बतें से बॉलीवुड में बतौर एक्टर डेब्यू किया था। हालांकि अपने भाई आदित्य चोपड़ा और पिता के साथ मिलकर वो कई सफल फ़िल्मों के निर्माण से जुड़े रहे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.