Move to Jagran APP

अब सनी देओल के लोक सभा चुनाव 2019 लड़ने की चर्चा, जानिए कहां और किस पार्टी से...

सनी देओल के डैड धर्मेंद्र बीकानेर से भाजपा सांसद रह चुके हैं। वहीं उनकी स्टेप मॉम हेमा मालिनी कामयाब भाजपा नेता हैं और इस बार भी मथुरा से लोक सभा चुनाव लड़ रही हैं।

By Manoj VashisthEdited By: Published: Mon, 18 Mar 2019 03:32 PM (IST)Updated: Sat, 30 Mar 2019 07:01 PM (IST)
अब सनी देओल के लोक सभा चुनाव 2019 लड़ने की चर्चा, जानिए कहां और किस पार्टी से...
अब सनी देओल के लोक सभा चुनाव 2019 लड़ने की चर्चा, जानिए कहां और किस पार्टी से...

मुंबई। Lok Sabha Election 2019 का बिगुल बज चुका है। सियासत और सिनेमा का संग वैसे तो हमेशा से रहा है, मगर इस बार बॉलीवुड समेत कई फ़िल्म इंडस्ट्री के कलाकार चुनावी दंगल से सीधे या कुछ परोक्ष रूप से जुड़ रहे हैं। अफ़वाहों का बाज़ार भी गर्म है। ताज़ा चर्चा है कि बीजेपी सनी देओल को पंजाब के गुरदासपुर से चुनाव लड़ाना चाहती है और उन्होंने महाराष्ट्र से सनी को इस बाबत राज़ी करने की ज़िम्मेदारी सौंपी है। हालांकि इस ख़बर की कहीं से भी पुष्टि नहीं हुई है। 

loksabha election banner

गुरदासपुर से स्वर्गीय विनोद खन्ना बीजेपी सांसद थे। ख़बर यह भी आयी थी कि पार्टी उनके बेटे अक्षय खन्ना को टिकट देने पर विचार कर रही है, मगर अब सनी देओल का नाम आ रहा है। सनी के डैड धर्मेंद्र बीकानेर से भाजपा सांसद रह चुके हैं। वहीं उनकी स्टेप मॉम हेमा मालिनी कामयाब भाजपा नेता हैं और इस बार भी मथुरा से लोक सभा चुनाव लड़ रही हैं। 

हाल ही में संजय दत्त को लेकर भी अफ़वाह उड़ी तो उन्होंने ट्विटर पर इसका खंडन किया। सलमान ख़ान को लेकर भी अफ़वाह चुकी है कि वो चुनाव लड़ सकते हैं, जिसका उन्होंने ट्विटर के माध्यम से खंडन किया। सलमान ने ट्वीट किया कि वो आने वाले समय में किसी राजनीतिक दल का प्रचार नहीं करेंगे। सलमान ने लिखा- अफ़वाहों के विरुद्ध, मैं चुनाव नहीं लड़ रहा हूं और ना ही किसी राजनीतिक दल के लिए प्रचार अभियान का हिस्सा बनूंगा।  

इससे पहले ख़बर उड़ी थी कि भारतीय जनता पार्टी अक्षय कुमार को दिल्ली के चांदनी चौक से चुनाव लड़ाना चाहती है। अक्षय पिछले कुछ वक़्त सोशली काफ़ी सक्रिय हुए हैं और फ़िल्मों के अलावा खेल और फौज से जुड़े मुद्दों पर मुखर रहे हैं। ख़ासकर, जवानों को लेकर अक्षय काफ़ी इमोशनल हैं और उनकी मदद के लिए कोशिशों से जुड़े रहे हैं। हालांकि केसरी के प्रमोशन के लिए चंडीगढ़ गये अक्षय ने चुनाव लड़ने की सम्भावनाओं से इंकार किया है। अक्षय ने कहा कि वो अपनी ज़िंदगी में बहुत ख़ुश हैं और कहीं से चुनाव नहीं लड़ रहे। 

बिग बॉस 11 के घर में रह चुकीं सपना चौधरी के भी कांग्रेस पार्टी ज्वाइन करने की ख़बर आयी थी, मगर बाद में उन्होंने प्रेस कांफ्रेंस करके इन ख़बरों का खंडन कर दिया। बाद में सपना ने एक तस्वीर सोशल मीडिया में डाली, जिसमें वो भाजपा नेता और एक्टर मनोज तिवारी के साथ हैं। इस तस्वीर के बाद एक बार फिर अफ़वाह फैल गयी है कि सपना भाजपा में शामिल हो सकती हैं। सपना की बिग बॉस पार्टनर शिल्पा ने कुछ दिन पहले ही कांग्रेस पार्टी की सदस्यता ग्रहण की है। उनके मुंबई से ही चुनाव लड़ने की भी संभावनाएं जताई जा रही हैं। शिल्पा ने बिग बॉस 11 भी जीता था। बिग बॉस में शिल्पा के साथ कभी दोस्ती तो कभी दुश्मनी का रिश्ता निभाने वाली अर्शी ख़ान भी इस लोक सभा चुनाव में ताल ठोकती नज़र आएंगी। हालांकि अर्शी चुनाव लड़ेंगी या नहीं, इसका खुलासा होना अभी बाक़ी है। 

इनके अलावा वेटरन एक्टर्स शत्रुघ्न सिन्हा, किरन खेर, राज बब्बर, जया प्रदा लोक सभा चुनाव 2019 में हिस्सा ले रहे हैं।

पश्चिम बंगाल में भी एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री चुनावी मैदान में ज़ोर आज़माइश कर रही है। तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) ने टॉप एक्ट्रेस नुसरत जहां का टिकट दिया है। नुसरत बंगाली सिनेमा की जानी-मानी अभिनेत्री हैं और कई कामयाब फ़िल्मों का हिस्सा रही हैं। मिमी चक्रवर्ती भी इस बार चुनाव में अपना ग्लैमर बिखेरते हुए दिखेंगी। कई एक्टर्स भी सियासत का रुख़ कर रहे हैं। मशहूर अभिनेत्री मुनमुन सेन काफ़ी अर्से से सियासत से जुड़ी हैं और इस बार भी बैलट बॉक्स की लड़ाई लड़ेंगी। वेटरन एक्ट्रेस मौसमी चैटर्जी ने कुछ वक़्त पहले ही भाजपा ज्वाइन की है और वो चुनाव भी लड़ने वाली हैं।

साउथ के जाने-माने अभिनेता प्रकाश राज ने निर्दलीय चुनाव लड़ने का एलान किया है। राष्ट्रीय फ़िल्म पुरस्कार जीत चुके प्रकाश मौजूदा सरकार के बड़े आलोचक रहे हैं और अक्सर सोशल मीडिया में ज्वलंत मुद्दों पर सरकार से सवाल पूछते रहे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.