नई दिल्ली, जेएनएन। बॉलीवुड के बादशाह और किंग ऑफ़ रोमांस जैसे ख़िताबों से मशहूर शाह रुख़ ख़ान ने ट्विटर पर एक बड़ा रिकॉर्ड बनाया है। किंग ख़ान सबसे अधिक फॉलोअर्स वाले भारतीय एक्टर बन गये हैं। उन्होंने इस रेस में अमिताभ बच्चन, अक्षय कुमार और सलमान ख़ान जैसे लोकप्रिय सितारों को पीछे छोड़ा है। 

शाह रुख़ के ट्विटर पर 39 मिलियन यानि (3 करोड़ 90 लाख) फॉलोअर्स हो गये हैं। ट्विटर पर अब किंग ख़ान से आगे कोई भारतीय अभिनेता नहीं है। फैंस और फैन क्लब किंग ख़ान की इस उपलब्धि का जश्न मना रहे हैं और ट्विटर पर इस वक़्त #SRK39Million ट्रेंड कर रहा है। शाह रुख़ ख़ान सोशल मीडिया पर आने वाले सबसे पहले सुपरस्टार्स में शामिल हैं। शाह रुख़ काफ़ी सक्रिय भी रहते हैं और अक्सर फैंस के साथ ट्विटर पर संवाद कायम रखते रहते हैं।

ट्वीट करने के मामले में शाह रुख़ को अगर कोई चैलेंज कर सकता है तो वो अमिताभ बच्चन ही हैं, जो इस माध्यम को जमकर एक्सप्लोर करते हैं और अपने फैंस के साथ निजी ज़िंदगी, फ़िल्मों से लेकर मज़ाकिया वीडियो और चुटकले भी साझा करते हैं। 

अगर दूसरे सेलेब्रिटीज़ की बात करें तो शाह रुख़ के बाद सबसे अधिक फॉलोअर्स अमिताभ बच्चन और सलमान ख़ान के हैं। अमिताभ को जहां 38.8 मिलियन लोग फॉलो कर रहे हैं, वहीं सलमान को 38.30 लोग ट्विटर पर फॉलो कर रहे हैं। वहीं, अक्षय कुमार 32.3 मिलियन फॉलोअर्स रखते हैं, जबकि रितिक रोशन के 26.5 मिलियन फॉलोअर्स हैं। 

आमिर ख़ान के फॉलोअर्स की तादाद अभी 25.2 मिलियन ही है। अजय देवगन अभी काफ़ी पीछे हैं और उनके फॉलोअर्स की संख्या 11.4 मिलियन ही है। नई पीढ़ी में रणवीर सिंह 12.8 मिलियन फॉलोअर्स का परिवार रखते हैं तो वरुण धवन के 10.9 मिलियन फॉलोअर्स हैं। सिद्धार्थ मल्होत्रा के फॉलोअर्स की संख्या 9.1 मिलियन है। नये-नये स्टार बने आयुष्मान खुराना को 5 मिलियन लोग ट्विटर पर फॉलो करते हैं।

Posted By: Manoj Vashisth

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप