मुंबई। भारतीय सिनेमा की पहली फीमेल सुपरस्टार श्रीदेवी का पिछले साल 24 फरवरी को निधन हो गया था। उनकी पहली बरसी पर फैंस रविवार को अपनी यादों में उन्हें फिर से ज़िंदा करेंगे। श्रीदेवी के पति बोनी कपूर ने इस मौके पर श्रीदेवी की फेमस कोटा साड़ी को नीलामी के लिए दान कर दिया है ताकि उससे मिलने वाले पैसे लोगों की मदद में काम आ सकें।

श्रीदेवी ने बड़े परदे पर अक्सर साड़ी में कहर ढहाया है। मिस्टर इंडिया का काटे नहीं काटते गाना आपको याद होगा जब उन्होंने नीली साड़ी में बारिश के बीच आग लगा दी थी। श्री जी के पास साड़ियों का बेहतरीन कलेक्शन था। पहली बरसी के मौके पर बोनी कपूर ने उनकी कोटा हस्तशिल्प की एक ख़ास साड़ी को नीलामी के लिए अलमारी से निकला है। साड़ी की नीलामी 40 हजार रूपये से शुरू हुई है और एक लाख 30 हजार रूपये तक पहुंची है और उम्मीद की गई है कि अभी बोली बढ़ेगी।

 

 

 

 

 

 

 

 

View this post on Instagram

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Parisera invites you to participate in the auction of Actress Sridevi's handwoven Kota sari. Mr Boney Kapoor has chosen the 27-Year old Non-Profit organization Concern India Foundation to receive the proceeds from the auction. This charitable trust helps in the empowerment of women and strives in the upliftment of various underprivileged sections of the society. We are humbled beyond words to be part of this initiative. Your bid for the sari will help in the betterment of lives.

A post shared by Parisera (@parisera_diaries) on

इस साड़ी को हैंडक्रॉफ्ट प्रोडक्ट्स को बेचने वाली वेबसाइट परिसेरा को दिया गया जहाँ इसका ऑक्शन किया जाएगा। इस नीलामी से मिलने वाली रकम को कंसर्न इंडिया फाउंडेशन नामक नॉन प्रॉफिट संगठन को दिया जाएगा, ताकि वो जरूरतमंदों की मदद कर सके। ये संगठन महिलाओं और बच्चों के स्वास्थ्य, सामुदायिक विकास और शिक्षा पर काम करता है।

याद हो कि पिछले साल फरवरी में श्रीदेवी अपने पति बोनी और बेटियों जाह्नवी और ख़ुशी कपूर के साथ दुबई गई थीं जहाँ बोनी कपूर के भांजे मोहित मारवाह की शादी थी। शादी के बाद लौटने से पहले वो अपने होटल के बाथरूम में गईं जहाँ बाथटब में डूबने से उनकी मौत हो गई। हाल में चेन्नई में एक विशेष पूजा रखी गई थी जहाँ पूरा परिवार मौजूद था।

यह भी पढ़ें: Box Office: पहले दिन टोटल धमाल ने किया कमाल, जबरदस्त कमाई

Posted By: Manoj Khadilkar

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप