मुंबई। मुंबई के फेमस डांस बार लीगली 13 साल पहले बंद हो चुके हैं और जिन लोगों की यादों में हैं वो भी एक बार चांदनी बार का जिक्र ज़रूर कर लेते होंगे। मधुर भंडारकर की ये नेशनल अवॉर्ड विनिंग फिल्म चांदनी बार एक बार फिर से बनने जा रही है।

जानकारी के मुताबिक चांदनी बार के सीक्वल की तैयारी कर ली गई है। दूसरे भाग को मधुर भंडारकर ही डायरेक्ट करेंगे। साल 2011 में रिलीज़ हुई चांदनी बार, मधुर भंडारकर के निर्देशन करियर की दूसरी फिल्म थी, जिसमें उन्होंने मुंबई के बार में काम करने वाली युवतियों के जीवन को बड़े ही करीब से दिखाया था। इस फिल्म को चार राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार मिले थे और ये फिल्म मधुर के करियर की कुछेक बेहतरीन फिल्मों में गिनी जाती है। कुछ समय पहले निर्माता शैलेश आर सिंह ने इसके राइट्स लिए और अब वो फिल्म को प्रोड्यूस करेंगे। उन्होंने इस बात की पुष्टि भी कर दी है कि चांदनी बार 2 बनने जा रही है और वो भी मधुर भंडारकर के साथ। जानकारी के मुताबिक फिल्म की कहानी अभी लिखी जा रही है और उसके पूरी होते ही फिल्म की कास्टिंग शुरू होगी। ये माना जा रहा है कि इस साल के अंत तक फिल्म फ्लोर पर जायेगी और अगले साल की रिलीज़ डेट बाद में तय होगी। चांदनी बार मुमताज़ नाम की एक बार बाला की ज़िंदगी पर बेस्ड थी और ये रोल तब्बू ने बड़ी ही बखूबी से निभाया था। बताते हैं कि इस फिल्म में वास्तविक फिलिंग लाने के लिए मधुर में कुछ बार में जा कर वहां की गतिविधियों को देखा था। चांदनी बार में अतुल कुलकर्णी, अनन्या खरे और राजपाल यादव ने भी काम किया था।

हाल ही में मधुर उत्तर प्रदेश के एक कार्यक्रम में गए थे, जहां उन्होंने कहा कि आप जितनी ज्यादा रिसर्च करोगे उतनी बेहतर फिल्म बनेगी। उन्होंने कहा वह जल्द उत्तर प्रदेश की किसी गम्भीर समस्या पर अपनी फिल्म सबके सामने लाएंगे। मधुर ने कहा कि मौजूदा समय में दर्शक यह देखते हैं कि कौन सी फिल्म 200-300-400 करोड़ का बिजनेस कर रही है, पर उनका मानना है कि जिस फिल्म को आप बना रहे हो, उसमें इस बात को पीछे छोड़ते हुए वो काम करना चाहिए जो आपका दिमाग कहे, नाकि दिल। महिलाओं से जुड़ी कुछ खास किस्म की फिल्में बनाना- जैसे फैशन आदि को लेकर पूछे गए सवालों का जवाब देते हुए की उन्होंने अपनी मां से जीवन में बहुत कुछ सीखने की बात कही। वह कई अभिनेत्रियों के साथ काम कर चुके है, पर दीपिका पादुकोण के साथ काम करना चाहते हैं। 

यह भी पढ़ें: लो हो गया लोचा, रेस 3 के ट्रेलर को लेकर सलमान ने कह दी ये बात

By Manoj Khadilkar