Move to Jagran APP

संजय दत्त समेत ये हैं बॉलीवुड के 7 ऐसे स्टार्स जिन्होंने 1-2 नहीं बल्कि 3-4 शादियां तक की

गौरतलब है कि मान्यता दत्त संजय की तीसरी पत्नी हैं। संजय अपनी दूसरी पत्नी रिया पिल्लई को डिवोर्स (1998-2005) दे चुके थे। संजय की पहली पत्नी का नाम ऋचा शर्मा था जिनकी मौत..

By Hirendra JEdited By: Published: Fri, 29 Mar 2019 09:15 AM (IST)Updated: Sat, 30 Mar 2019 12:39 PM (IST)
संजय दत्त समेत ये हैं बॉलीवुड के 7 ऐसे स्टार्स जिन्होंने 1-2 नहीं बल्कि 3-4 शादियां तक की
संजय दत्त समेत ये हैं बॉलीवुड के 7 ऐसे स्टार्स जिन्होंने 1-2 नहीं बल्कि 3-4 शादियां तक की

मुंबई। बॉलीवुड में ऐसे कई फ़िल्मस्टार्स हैं जिन्होंने कभी शादी नहीं की। कई ऐसे भी हैं जो शादी के बाद तलाक लेकर अलग हो चुके हैं। तो इनमें से कुछ ऐसी भी जोड़ियां हैं जो लंबे समय से अपने जीवन साथी के साथ दांपत्य जीवन का आनंद ले रहे हैं। बहरहाल, आज हम बात करेंगे उन स्टार्स की, जिन्होंने एक, दो नहीं बल्कि उससे भी ज्यादा बार शादियां की हैं।

loksabha election banner

आइये इस कड़ी में सबसे पहले बात संजय दत्त Sanjay Dutt की। स्टाइलिश मान्यता दत्त संजय की तीसरी पत्नी हैं। मान्यता से संजय दत्त ने साल 2008 में शादी की थी। मान्यता से पहले संजय अपनी दूसरी पत्नी रिया पिल्लई को डिवोर्स (1998-2005) दे चुके थे। जोड़ते चले कि संजय दत्त की पहली पत्नी का नाम ऋचा शर्मा था, जिनकी मौत ब्रेन ट्यूमर से साल 1996 में हो गयी थी। ऋचा से संजय को एक बेटी भी है- त्रिशाला। नीचे की तस्वीर में आप संजय दत्त के साथ उनकी पहली पत्नी ऋचा शर्मा की एक पुरानी तस्वीर देख सकते हैं! इन दोनों ने 1987 में शादी की थी!

यह भी पढ़ें: बेटी ट्विंकल खन्ना के साथ ऑटो रिक्शा से सैलून पहुंची डिंपल कपाड़िया, तस्वीरों में देखें टशन

लोकप्रिय गायक और अभिनेता रहे किशोर कुमार के बारे में आप जानते हैं कि उन्होंने 4 शादियां की थीं। किशोर कुमार ने अपनी पहली शादी 21 साल की उम्र में ही कर ली थी। उनकी पहली पत्नी बनीं- बंगाली फ़िल्मों की चर्चित अभिनेत्री और गायिका रूमा गुहा ठाकुरता। लेकिन, शादी के आठ साल बाद दोनों का तलाक हो गया। दोनों के बेटे अमित कुमार भी बॉलीवुड में सक्रिय रहे हैं! बता दें कि किशोर कुमार ने 1960 में बॉलीवुड की मशहूर अदाकारा मधुबाला से कोर्ट में दूसरी शादी की। 1969 में मधुबाला का देहांत हो गया और उसके बाद किशोर कुमार ने 1976 में अभिनेत्री योगिता बाली से शादी की। यह शादी सिर्फ दो साल तक ही चली। योगिता बाली से तलाक लेने के 2 साल बाद किशोर कुमार ने अपनी चौथी शादी बॉलीवुड एक्ट्रेस लीना चंद्रावरकर से 1980 में की।

कबीर बेदी एक ऐसे अभिनेता हैं जिन्होंने हाल ही में 70 साल की उम्र में अपनी चौथी शादी कर सबको चौंका दिया था। उनकी पहली शादी डांसर प्रोतिमा बेदी (1969–1973) से हुई, जिससे उनकी बेटी पूजा बेदी और बेटा सिद्धार्थ हुए। उन्होंने दूसरी शादी ब्रिटिश फैशन डिजाइनर सुसैन हम्फ्रेस से की। यह शादी भी बहुत दिनों तक नहीं चल सकी। कबीर ने 1990 के दशक में तीसरी शादी टीवी और रेडियो प्रेजेंटर निक्की से की थी। 2005 में ये रिश्ता तलाक पर खत्म हुआ। इसके बाद से ही कबीर ब्रिटिश मूल की अभिनेत्री और मॉडल परवीन दोसांज के साथ रिलेशनशिप में थे। कुछ समय तक लिव-इन में रहने के बाद अब दोनों शादी कर चुके हैं। खास बात यह कि कबीर की चौथी पत्नी परवीन (उम्र करीब 40 साल) उनकी बेटी पूजा बेदी से भी चार साल छोटी हैं।

एक्टर और मॉडल करण सिंह ग्रोवर ने पिछले साल अभिनेत्री बिपाशा बासु से अपनी तीसरी शादी की। इससे पहले वह टीवी अभिनेत्री जेनिफर विंजेट और श्रद्धा निगम से शादी करने के बाद अलग हो चुके हैं।

सिर्फ एक्टर ही नहीं बल्कि कुछ एक्ट्रेसेस भी इस लिस्ट में शामिल हैं। छोटे और समानांतर फ़िल्मों की अभिनेत्री नीलिमा अज़ीम ने तीन शादियां की हैं। नीलिमा ने पहली शादी अभिनेता पंकज कपूर से की थी। एक्टर शाहिद कपूर इन्हीं की संतान हैं। जब शाहिद तीन साल के थे तब दोनों अलग हो गए। पंकज से अलग होने के बाद नीलिमा ने राजेश खट्टर से दूसरी शादी की। जिनसे उन्हें एक बेटा ईशान खट्टर है। 2001 में राजेश खट्टर से भी नीलिमा का अलगाव हो गया और नीलिमा ने आखिर में अपने बचपन के दोस्त उस्ताद रज़ा अली ख़ान से तीसरी शादी कर ली।

फ़िल्ममेकर विधु विनोद चोपड़ा ने भी तीन शादियां की हैं। उन्होंने फ़िल्म क्रिटिक और लेखिका अनुपमा चोपड़ा से 1990 में तीसरी शादी की थी। अनुपमा से पहले रेनू सलूजा और शबनम सुखदेव से उनकी शादी हुई थी।

सिद्धार्थ रॉय कपूर ने एक्ट्रेस विद्या बालन से तीसरी शादी की है। विद्या से पहले सिद्धार्थ ने अपने बचपन की दोस्त आरती बजाज के साथ पहली तो वहीं एक टीवी प्रोड्यूसर कविता से दूसरी शादी की थी। उन दोनों से उनका अलगाव हो गया था।

यह भी पढ़ें: आमिर ख़ान, कटरीना कैफ़ कभी नहीं गए स्कूल तो अर्जुन कपूर हैं 12 वीं फेल, जानिये इन 10 सितारों की स्कूलिंग

बताते चलें कि एक से ज्यादा शादी करने वालों की बॉलीवुड में लंबी कतार है। धर्मेंद्र से लेकर आमिर ख़ान और दिलीप कुमार से लेकर सैफ़ अली ख़ान तक ऐसे कई स्टार्स हैं जिन्होंने दोबारा भी शादी की।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.