Move to Jagran APP

राकेश रोशन की कैंसर सर्जरी सफल, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बताया फाइटर

सात जनवरी की सुबह रितिक रोशन ने यह खुलासा करके सनसनी मचा दी थी कि उनके पिता वेटरन फ़िल्ममेकर राकेश रोशन को गले का कैंसर है और उनकी सर्जरी होनी है।

By Manoj VashisthEdited By: Published: Tue, 08 Jan 2019 04:53 PM (IST)Updated: Thu, 10 Jan 2019 09:43 PM (IST)
राकेश रोशन की कैंसर सर्जरी सफल, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बताया फाइटर
राकेश रोशन की कैंसर सर्जरी सफल, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बताया फाइटर

मुंबई। 10 जनवरी को रितिक रोशन ने अपना 45वां बर्थडे मनाया। इस ख़ास दिन की ख़ुशी तब दोगुनी हो गयी, जब सेलिब्रेशन के लिए उनके पापा राकेश रोशन भी मौजूद रहे, जिनकी दो दिन पहले ही गले की सर्जरी हुई है।सर्जरी के बाद की यह पहली तस्वीर है, जिसे रितिक ने इस तस्वीर को ट्विटर पर शेयर किया है। तस्वीर संभवत: अस्पताल में ही ली गयी है, जिससे लगता है कि रितिक ने अपना जन्म दिन अस्पताल में पापा राकेश के संग सेलिब्रेट किया।

prime article banner

इस फोटो में राकेश और रितिक के अलावा मॉम पिंकी रोशन और अंकल राजेश रोशन समेत परिवार के दूसरे सदस्य भी नज़र आ रहे हैं। तस्वीर के साथ रितिक ने लिखा है- और वो उठ खड़े हुए हैं। प्यार की ताक़त। रितिक ने राकेश रोशन की सेहत के लिए दुआ करने वालों का शुक्रिया अदा किया है। साथ ही लिखा है कि यह बढ़िया दिन था। 

सात जनवरी की सुबह रितिक रोशन ने यह खुलासा करके सनसनी मचा दी थी कि उनके पिता वेटरन फ़िल्ममेकर राकेश रोशन को गले का कैंसर है और उनकी सर्जरी होनी है। इसके बाद बॉलीवुड में राकेश रोशन की सेहत के लिए दुआएं की जाने लगीं। इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीटर पर राकेश रोशन को फाइटर करार दिया। राकेश रोशन की सर्जरी सफल रही और मंवो शुक्रवार या शनिवार तक अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिये जाएंगे। 

मंगलवार सुबह रितिक ने इंस्टाग्राम पर अपनी और अपने डैड की एक तस्वीर पोस्ट की, जिसके साथ उन्होंने लिखा- ''आज सुबह मैंने अपने पिता से एक फोटो के लिए कहा। मैं जानता था कि अपनी सर्जरी के दिन भी वो जिम जाना नहीं छोड़ेंगे। कुछ हफ़्ते पहले ही उन्हें गले में स्क्वेमस सेल कार्सिनोमा की प्रारम्भिक अवस्था का पता चला है, लेकिन वो आज पूरे जोश में हैं क्योंकि वो इससे लड़ने वाले हैं। उनके जैसा लीडर अपने परिवार में पाकर हम भाग्यशाली हैं।'' 

 

View this post on Instagram

Asked my dad for a picture this morning. Knew he wouldnt miss gym on surgery day. He is probably the strongest man I know. Got diagnosed with early stage squamous cell carcinoma of the throat a few weeks ago, but he is in full spirits today as he proceeds to battle it. As a family we are fortunate and blessed to have a leader like him. . Love you Dad.

A post shared by Hrithik Roshan (@hrithikroshan) on

प्रधानमंत्री ने रितिक के नाम लिखे संदेश में कहा, ''प्रिय रितिक, राकेश रोशन जी के अच्छे स्वास्थ्य के लिए प्रार्थना कर रहा हूं। वो एक फाइटर हैं और मुझे यक़ीन है कि वो इस चुनौती का सामना भी पूरे साहस के साथ करेंगे।'' 

रितिक ने प्रधानंत्री के ट्वीट का जवाब देते हुए उनका शुक्रिया अदा किया है और बताया कि सर्जरी ठीक से हो गयी है। 

रितिक की इस पोस्ट से ही राकेश रोशन को गले का कैंसर होने की जानकारी सार्वजनिक हुई। रितिक की एक्स वाइफ़ सुज़ैन ने भी इस पोस्ट पर प्रतिक्रिया देते हुए राकेश रोशन को असली सुपरहीरो बताया है। वहीं अभिषेक बच्चन ने Fingers Crossed का साइन बनाकर सपोर्ट ज़ाहिर किया है। टाइगर श्रॉफ ने लिखा है, ''सुपरहीरो डीएनए। रातभर में ठीक हो जाएंगे।'' बता दें कि राकेश रोशन ने बॉलीवुड को पहला सुपरहीरो कृष दिया है। उनके निर्देशन में बनी साइंस फिक्शन कोई मिल गया के ज़रिए कृष का जन्म हुआ। अब इस सुपरहीरो फ्रेंचाइजी की चौथी किस्त पाइपलाइन में है, जिसकी स्क्रिप्टिंग पर राकेश रोशन काफ़ी वक़्त से काम कर रहे हैं। 

बताते चलें कि प्रधानमंत्री पर बनने वाली बायोपिक पीएम नरेंद्र मोदी का सोमवार को फ़र्स्ट लुक जारी किया गया था, जिसमें विवेक ओबेरॉय प्रधानमंत्री का किरदार निभा रहे हैं। इस लुक को रितिक ने शेयर करके इसकी जमकर तारीफ़ की थी। रितिक ने लिखा था- ''कुछ कलाकार हैं, जो सारी हदों को पार कर जाते हैं। तुम्हारी आंखें देखकर लगता है, जैसे तूफ़ान के बीच शांति हो। ज़बर्दस्त। एकदम शानदार। विवेक ओबेरॉय, इस अहम यात्रा के लिए तुम्हें शुभकामनाएं।'' 

विवेक ओबेरॉय ने 'कृष3' में मुख्य विलेन काल का किरदार निभाया था। रितिक रोशन की बहन सुनयना रोशन कैंसर सर्वायवर हैं। उन्हें कुछ साल पहले सर्वायकल कैंसर हुआ था, जिससे एक लंबी जंग सुनयना ने लड़ी थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.