मुंबई। राजकुमार राव इन दोनों तूफ़ानी गति से फिल्में करते जा रहे हैं और उनकी फिल्में भी धड़ाधड़ रिलीज़ हो रही हैं। हाल ही में उन्होंने दो इंटरनेशनल प्रोजेक्ट पूरे किये हैं जो शादी और प्यार से जुड़े हैं। राजकुमार राव इन दिनों अपनी फिल्म न्यूटन को लेकर काफ़ी चर्चा में हैं।

इलेक्शन में काम आने वाली ईवीएम मशीन के साथ उनको तस्वीरों में देखा जा सकता है। बहन होगी तेरी और बरेली की बर्फी के बाद ये फिल्म ख़ास चर्चा में है और अब ख़बर है कि हाल ही में उन्होंने दो इंटरनेशन प्रोजेक्ट पूरे कर लिए हैं। इनमें से एक है अमेरिकी प्रोडक्शन में बनी नम्रता सिंह गुजराल निर्देशित '5 वेडिंग्स' , जो कहानी है उस अमेरिकी पत्रकार की जो बॉलीवुड की शादियों को कवर करने के लिए भारत आती है और इस दौरान उसे कई तरह की घटनाओं का सामना करना पड़ता है। इस फिल्म में अस्सी के दशक की सेक्स सिम्बल कही जाने वाली अभिनेत्री बो डेरिक और सिंडी क्लार्क के अलावा नर्गिस फख़री की अहम् भूमिका है। राजकुमार का फिल्म के बड़ा किरदार है।

इसके अलावा वो डेविड वोमार्क के प्रोडक्शन में बनी तबरेज़ नूरानी निर्देशित फिल्म लव सोनिया में भी हैं। ये फिल्म सोनिया नाम की एक ग्रामीण बहादुर महिला की कहानी है जो ग्लोबल सेक्स ट्रेड रैकट में फंस जाती है। मृणाल ठाकुर ने सोनिया की भूमिका निभाई है जबकि फिल्म में फ्रेडा पिंटो, रिचा चड्ढा और अनुपम खेर के भी अहम् रोल हैं। राजकुमार राव की नेताजी सुभाष चंद्र बोस पर बन रही ' बोस -डेड/अलाइव ' भी इन दिनों चर्चा में है और साथ ही हाल ही में टोरंटो फिल्म फेस्टिवल में उनकी फिल्म ओमेरटा का प्रीमियर भी हुआ है।

यह भी पढ़ें:पद्मावती को लेकर आई बड़ी ख़बर, पहली झलक बस इतनी दूर

 

बड़ी बात ये है कि राजकुमार अब एक बिग बजट फिल्म फन्ने खान का भी हिस्सा बन चुके हैं। राकेश ओमप्रकाश मेहरा प्रोडक्शन की इस फिल्म में अनिल कपूर और ऐश्वर्या राय बच्चन काम कर रहे हैं।

Posted By: Manoj Khadilkar