मुंबई। PM Narendra Modi की बायोपिक फ़िल्म पीएम नरेंद्र मोदी को लेकर विवद गहराने लगा है। एक तरफ़ राजनीतिक दल आचार संहिता के मद्देनज़र फ़िल्म की रिलीज़ पर रोक लगाने की मांग कर रहे हैं, वहीं दिल्ली के चुनाव अधिकारी ने निर्माताओं को नोटिस भेजा है।

मुंबई में राज ठाकरे की पार्टी महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (MNS) ने धमकी दी है कि वो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बायोपिक फ़िल्म को महाराष्ट्र में रिलीज़ नहीं होने देंगे। पार्टी का आरोप है कि फ़िल्म की रिलीज़ लोक सभा चुनाव 2019 के तहत आचर संहिता का उल्लंघन है। पीएम नरेंद्र मोदी 5 अप्रैल को रिलीज़ होने वाली है। उमंग कुमार फ़िल्म का निर्देशन कर रहे हैं, जबकि विवेक ओबेरॉय फ़िल्म में नरेंद्र मोदी के किरदार में दिखेंगे।

एमएनएस की महासचिव शालिनी ठाकरे ने फेसबुक पोस्ट के ज़रिए इस फ़ैसले की जानकारी दी है। शालिनी ने जावेद अख़्तर के ट्वीट का भी ज़िक्र किया, जिसमें जावेद ने फ़िल्म निर्माताओं पर उनकी जानकारी के बग़ैर गीतकारों में उनका नाम जोड़ने पर एतराज़ जताया था। हालांकि बाद में निर्माता सिंदीप सिंह ने बताया कि फ़िल्म में एक पुराना गीत रिवाइव किया गया है, जिसे जावेद साहब ने लिखा था। इसीलिए उनका नाम जोड़ा गया।  

उधर, कुछ वेबसाइट्स ने ख़बर दी है कि पूर्वी दिल्ली के चुनाव अधिकारी ने फ़िल्म का विज्ञापन प्रकाशित करने के लिए एक अख़बार, टी सीरीज़ और निर्माता कंपनी को नोटिस भेजा है। चुनाव अधिकारी ने इसे आचार संहिता का उल्लंघन माना है। फ़िल्म 5 अप्रैल को रिलीज़ होने वाली है, जबकि 11 अप्रैल को चुनाव शुरू हो रहे हैं। मॉडल कोड ऑफ़ कंडक्ट 10 मार्च से लागू हो चुका है। नोटिस में संबंधित लोगों से इस विज्ञापन को छपवाने के ख़र्च का हिसाब मांगा गया है और कहा गया है कि इसे प्रत्याशी के चुनाव ख़र्च में क्यों ना जोड़ा जाए। 

इस बीच विवेक ओबेरॉय फ़िल्म की शूटिग पूरी करने में जुटे हैं। शुक्रवार को प्रधानमंत्री के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में विवेक ने फ़िल्म की शूटिंग की। 2014 का लोक सभा चुनाव जीतने के बाद प्रधानमंत्री ने वाराणसी जाकर गंगा आरती की थी, उसी सीन की शूटिंग की गयी है। 

फ़िल्म का आधिकारिक पोस्टर 23 भाषाओं में महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़णवीस ने लांच किया था। फ़िल्म का पहला गाना सौगंध मुझे इस मिट्टी की हाल ही में रिलीज़ किया गया है, जो लोगों को काफ़ी पसंद आ रहा है। इस गाने को सुखविंदर सिंह और शशि सुमन ने आवाज़ दी है।

फ़िल्म में नरेंद्र मोदी के बचपन से प्रधानमंत्री बनने तक के सफ़र को दिखाया जाएगा। फ़िल्म में मनोज जोशी, बमन ईरानी, ज़रीना वहाब और प्रशांत नारायण अहम भूमिकाओं में दिखेंगे।

Posted By: Manoj Vashisth

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप