मोदी सरकार - 2.0 के 100 दिन

मुंबई। करीब 48 साल बाद बड़े परदे पर एक बार फिर से इत्तेफ़ाक होने जा रहा है। इस बार सिद्धार्थ मल्होत्रा, सोनाक्षी सिन्हा और अक्षय खन्ना के साथ फिल्म इत्तेफ़ाक -It Happened One Night के जरिये लेकिन  लगता है ये फिल्म राजेश खन्ना का सहारा लेकर ही प्रमोट की जायेगी। फिल्म का गुरुवार को ट्रेलर जारी किया गया , जिसमें ऐसे सीन्स को प्रमोट किया गया, जो राजेश खन्ना की फिल्म इत्तेफ़ाक का अहम् हिस्सा रहे हैं।  

इत्तेफ़ाक -It Happened One Night, फिल्मकार बी आर चोपड़ा के ग्रैंडसन अभय चोपड़ा के डायरेक्शन में बनी सिद्धार्थ और सोनाक्षी स्टारर सस्पेंस मर्डर फिल्म है। ये साल 1969 में आई यश चोपड़ा की इत्तेफ़ाक का मॉर्डर्न संस्करण है। पुरानी इत्तेफ़ाक में राजेश खन्ना और नंदा का बेहतरीन अभिनय देखने मिला था। इस फिल्म को यश चोपड़ा ने निर्देशित किया था और उनके बड़े भाई बी आर चोपड़ा ने प्रोड्यूस। राजेश खन्ना की इत्तेफ़ाक भी ओरिजनल कहानी नहीं थी। ये सरिता जोशी के गुजराती नाटक ' धुम्मास ' की कहानी पर आधारित थी। मज़े की बात है कि सोशल मीडिया पर नए इत्तेफ़ाक की टीम राजेश खन्ना और नंदा के सीन्स का सहारा लेकर ही फिल्म को अभी से प्रमोट कर रही है। वैसे ये सिर्फ राजेश खन्ना का ही कनेक्शन नहीं है। फिल्म से शाहरुख़ खान भी जुड़े हैं।

बताते हैं कि फिल्म बी आर चोपड़ा के बेटे रवि चोपड़ा के साथ भूतनाथ में काम करते वक्त ही शाहरुख़ खान का चोपड़ा परिवार से गहरा जुड़ाव हो गया था। रवि चोपड़ा के निधन के बाद जब उनके बेटों ने फिल्म निर्माण को आगे बढ़ाने की दिशा में कदम रखा तो शाहरुख़ खान आगे आये। हाल ही में जब किंग खान से इस फिल्म से जुड़ने को लेकर सवाल किया गया था तो उन्होंने साफ़ कर दिया है कि इस फिल्म में उनका ना तो केमियो होगा और ना ही कोई स्पेशल सॉन्ग। शाहरुख़ ने ये भी स्पष्ट कर दिया कि आने वाले समय में वो नौ फिल्में बनाने जा रहे हैं और अगर अपनी प्रोड्यूस की हुई हर फिल्म में गाना करने लगे तो सिर्फ यही करते रह जाएंगे।

यह भी पढ़ें:अवतार से जुड़ीं Titanic की हीरोइन, अगले आठ साल में चार बार दिखेगा ये नज़ारा

इत्तेफ़ाक के बुधवार को पोस्टर्स जारी किये गए थे, जिसमें अक्षय खन्ना का अंदाज़ ट्रेंड कर रहा था। फिल्म को शाहरुख़ खान की कंपनी रेड चिलीज़ एंटरटेनमेंट, करण जौहर की धर्मा प्रोडक्शन और बी आर चोपड़ा का बैनर मिल कर बना रहे हैं। फिल्म इस साल तीन नवम्बर को रिलीज़ होगी।

Posted By: Manoj Khadilkar

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप