मुंबई। श्रीदेवी भले ही हमारे बीच से असमय चली गई हों लेकिन उनके यादों की चांदनी हमेशा पूरी दुनिया में रौशन रहेगी। अगले महीने ऐसा होगा अमेरिका में जहां होने वाले इंडियन फिल्म फेस्टिवल में फिल्म चांदनी के जरिये श्रीदेवी को याद किया जाएगा।

अमेरिका में 11 से 15 अप्रैल तक 16वें इंडियन फिल्म फेस्टिवल ऑफ़ लॉस एंजेलिस का आयोजन किया गया है। इस दौरान वहां 1989 में रिलीज़ हुई यश चोपड़ा की चांदनी को स्क्रीन किया जाएगा। चांदनी को श्रीदेवी की बेहतरीन फिल्मों में एक माना जाता है। इस फिल्म में उनकी ऋषि कपूर के साथ रोमांटिक जोड़ी बनी थी, जिसके गाने आज भी सभी की जुबां पर हैं। हाल ही में अमेरिका में हुए ऑस्कर पुरस्कार समारोह के दौरान भी श्रीदेवी और शशि कपूर को याद किया गया था। पिछले महीने दुबई के एक होटल में ठहरी श्रीदेवी की अपने कमरे के बाथटब में डूबने से मृत्यु हो गई थी। बाद में मुंबई में उनका अंतिम संस्कार किया गया और उनकी अंतिम यात्रा में जनसैलाब उमड़ पड़ा था।

लॉस एंजेलिस इंडियन फिल्म फेस्टिवल में 12 भाषाओं की फिल्में दिखाई जाएंगी, जिसमें 11 महिला फिल्म मेकर्स की फिल्में शामिल हैं। मनोज बाजपेई की 'इन द शैडोस ' से फेस्टिवल का शुभारंभ होगा जबकि रीमा दास की विलेज रॉकस्टार्स क्लोजिंग फिल्म होगी। इनके अलावा फेस्टिवल में हंसल मेहता को ओमेर्टा, नसीरुद्दीन शाह और टिस्का चोपड़ा की द हंग्री, सैराट वाले नागराज मंजुले की शार्ट फिल्म एन इसे ऑफ़ रेन और नील माधव पांडा की कड़वी हवा भी दिखाई जायेगी।

यह भी पढ़ें: परदे पर फिर दिखेंगी श्रीदेवी, मिस्टर इंडिया से होगा ऐसा कनेक्शन

Posted By: Manoj Khadilkar

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस