मुंबई। इस पृथ्वी पर सबसे ज़्यादा कमाई करने वाली फिल्म 'अवतार' अगले आठ सालों में एक दो नहीं बल्कि चार बार बड़े परदे पर आएगी। फिल्म की 2025 तक के बुकिंग हो जाने के बाद अवतार के चाहने वालों के लिए एक और ख़ुशख़बरी है।

दुनिया की दूसरी सबसे कमाऊ फिल्म टाइटेनिक की हीरोइन केट विंस्लेट को अब अवतार की स्टारकास्ट में शामिल कर लिया गया है। बता दें कि केट, उसी जेम्स कैमरून डायरेक्टेड फिल्म टाइटेनिक की हीरोइन हैं, जिसने 1997 में रिलीज़ हो कर दुनिया में तहलका मचा दिया था। फिल्म ने पूरी दुनिया से 2.18 बिलियन डॉलर की कमाई की थी। कैमरून ही साल 2009 में आई अवतार के भी निर्देशक रहे हैं और अब अपनी हीरोइन को नए रोल में लाने की ठानी है।

लॉस एंजेलिस से समाचार एजेंसी पीटीआई ने ख़बर दी है कि ये केट विंस्लेट की कैमरून ख़ेमे में करीब दो दशक बाद वापसी है। अवतार के अगले चार भाग की रिलीज़ डेट पहले ही तय कर दी गई है। सीक्वल यानि 'अवतार-2' 18 दिसंबर 2020 को रिलीज़ होगी। तीसरा भाग 17 दिसंबर 2021 को , चौथा भाग 20 दिसंबर 2024 को और पांचवा भाग 19 दिसंबर 2025 को रिलीज़ होगा।

इस मौके पर जेम्स ने कहा कि वो केट के साथ काम करने के लिए काफ़ी समय से उत्सुक थे और अब उन्हें अवतार के किरदार में ढलते देखने के लिए ज़्यादा इंतज़ार नहीं कर सकते।

यह भी पढ़ें:बॉक्स ऑफ़िस पर शेफ़ अली खान की टेस्टी रसोई का ऐसा होगा टेस्ट

 

कैमरून ने अवतार के दूसरे भाग की शूटिंग शुरू कर दी है। विज्ञान की ये काल्पनिक कथा दूसरे भाग में कैसा रूप लेगी क्या पता लेकिन पेंडोरा के जीवमंडल का पता लगाने के लिए आदमी की आनुवंशिकता के मिलान की इस कहानी ने पहली बार परदे पर आ कर 2. 8 बिलियन डॉलर की कमाई की थी।

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस