मुंबई। कपिल शर्मा का शो 'द कपिल शर्मा शो' शुरू हो चुका है और अच्छी लोकप्रियता भी मिल रही है। इस बीच कपिल ने एक ऐसा काम किया है, जिसे जानकर उनके फ़ैंस को उन पर गर्व होगा। 

दरअसल, पंजाबी फ़िल्मों के अमिताभ बच्चन कहे जाने वाले एक्टर सतीश कौल इन दिनों मुफ़लिसी के दौर से गुज़र रहे हैं। उम्रदराज़ हो चुके सतीश की माली हालत बेहद ख़राब है और वो बीमार हैं। सतीश कौल की इस दयनीय हाल की चर्चा सोशल मीडिया के ज़रिए जब कपिल शर्मा तक पहुंची तो उन्होंने इस वेटरन एक्टर की मदद करने का बीड़ा उठाया। जिस यूज़र ने सतीश की गुरबत का ज़िक्र किया था, कपिल ने उससे उनका फोन नंबर और पता मांगने में देर नहीं लगायी, ताकि मदद कर सकें। 

कपिल ने इस ट्वीट के जवाब में लिखा कि क्या वो उनका नंबर और पता उपलब्ध करवा सकते हैं। कपिल के इस जेस्चर से उनके फ़ैंस और फॉलोअर्स भी अभिभूत हैं। 

वैसे, सतीश कौल की ख़राब हालत की भनक जब स्थानीय प्रशासन को हुई तो वो भी उनके हालचाल जानने उनसे मिलने पहुंचा। सतीश कौल लुधियाना के मनकावल में रहते हैं। अधिकारियों ने बताया कि कौल की इस हालत के बारे में उन्हें स्थानीय मीडिया से पता चला और वो विस्तृत रिपोर्ट शासन को भेजकर मदद मुहैया करवाएंगे। 

अपनी हालत के बारे में सतीश कौल का कहना है कि वो कई समस्याओं से गुज़र रहे हैं। दवाइयां ख़रीदने के लिए भी पैसे नहीं हैं। बैंक बैलेंस शून्य हो चुका है। बीमार रहते हैं। वो चाहते हैं कि उन्हें रहने के लिए घर, दवाएं और एक देखभाल करने वाला दिया जाए। इस हालत में भी सतीश एक स्कूल खोलना चाहते हैं, जहां वो बच्चों को पढ़ा सकें। 

पंजाबी फ़िल्मों के सुपरस्टार सतीश कौल हिंदी सिनेमा में भी नज़र आते रहे हैं। उनकी सबसे यादगार हिंदी फ़िल्म सुभाष घई की कर्मा है, जिसमें उन्होंने दिलीप कुमार के बेटे का रोल अदा किया था। इसके अलावा आग ही आग, ख़ूनी महल, राम लखन, एलान, आंटी नंबर 1 और प्यार तो होना ही था समेत कई फ़िल्मों में वो अलग-अलग किरदार निभाते हुए दिखाई दे चुके हैं।

Posted By: Manoj Vashisth

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप