मुंबई। अब तक ये बहुत लोग जान चुके होंगे कि साल 1983 में जब भारत ने पहली बार क्रिकेट का विश्व कप जीता था तो उसका बहुत बड़ा सेहरा कपिल देव की उस 175 नॉट आउट पारी को जाता है जिसने हार के जबड़े से जीत छीन कर लाई थी। ये क्रिकेट दिग्गज जब 102 नॉट आउट अमिताभ बच्चन से मिला तो अपने जीवन का एक राज़ खोल दिया।

दरअसल अमिताभ बच्चन अपनी फिल्म 102 नॉट ऑउट के गाने ' बडुम्बा ' के टीज़र को लांच करने के लिए रविवार को आई पी एल के मैच के दौरान टीवी शो में पहुंचे, जहां कपिल देव ने उनके साथ ख़ास बात की। इस दौरान अमिताभ से कपिल ने कई सारी बातें की। इस दौरान दोनों ने एक दूसरे की खूब तारीफ़ की। कपिल देव ने बताया कि वो अमिताभ बच्चन की फिल्मों के इस कदर दिवाने रहे हैं कि कई बार से स्कूल से गुठली मार कर महानायक की फिल्में देखने चले जाते थे। कपिल ने कहा कि आपकी फिल्में देखने के लिए पिता से डांट पड़ी। पढ़ाई नहीं कर पाया। इसके लिए आप थोड़े से दोषी हैं। इस मौके पर बिग बी ने भी कपिल देव के फैन होने की बात कही। बिग बी ने बताया की 1983 में विश्व कप की जीत के बात उनका लन्दन में शो था और उन्होंने कपिल को बुलाया था वहां। इस शो में फिल्म स्टार से ज़्यादा कपिल के लिए तालियां बजीं।

अपने युवा दिनों में दाएं हाथ से बैटिंग और बाएं हाथ से बॉलिंग करने वाले इस मौके पर कपिल ने बताया कि दिलीप कुमार उनके आइडियल हैं और वहीदा रहमान के अभिनय के वो हमेशा कायल रहे हैं। उमेश शुक्ला के निर्देशन में बनी फिल्म 102 नॉट आउट में 27 साल बाद अमिताभ बच्चन और ऋषि कपूर साथ काम कर रहे हैं। 102 के पिता और 75 साल के उनके बेटे की ये कहानी गुजराती के एक नाटक से ली गई है। ये फिल्म 4 मई को रिलीज़ होगी।

यह भी पढ़ें: Box Office: अक्टूबर का शनिवार शानदार, वरुण धवन ने परोसे इतने करोड़

By Manoj Khadilkar