नई दिल्ली, जेएनएन। बॉलीवुड की हवाहवाई गर्ल श्रीदेवी के रुख़सत हुए कई महीने बीत चुके हैं, मगर उनकी यादें अभी भी ज़हन में डूबती-उतराती रहती हैं। इन यादों से अब बॉलीवुड के शानदार अदाकारा काजोल का नाम भी जुड़ा है। काजोल ने श्रीदेवी पर लिखी गयी एक किताब की भूमिका लिखी है। 

इस जानकारी को ट्विटर पर साझा करते हुए काजोल ने लिखा- दिग्गज अदाकारा श्रीदेवी पर लिखी गयी किताब की भूमिका लिखकर सम्मानित महसूस कर रही हूं और ख़ुश हूं। भारत की पहली फीमेल सुपरस्टार को श्रद्धांजलि देने का यह मेरा निजी तरीक़ा है। इसके साथ काजोल ने श्रीदेवी के पति बोनी कपूर और लेखर सत्यार्थ नायक को बधाई दी है। 

किताब का नाम श्रीदेवी- द एटरनल स्क्रीन गोडेस है। श्रीदेवी ने अस्सी के दशक में बॉलीवुड पर राज किया था। उन्होंने कई हिट और सुपरहिट फ़िल्मों में मुख्य किरदार निभाये। चांदनी, चालबाज़, मिस्टर इंडिया जैसी कमर्शियल फ़िल्मों में काम किया तो सदमा और लम्हे जैसी कलात्मक फ़िल्मों में भी मुख्य किरदार निभाये। 

श्रीदेवी अपने दौर की नंबर वन स्टार थीं और सभी बड़े कलाकारों के साथ स्क्रीन स्पेस शेयर किया था। पिछले साल फरवरी में श्रीदेवी की दुबई में आकस्मित मृत्यु हो गयी थी। उनके निधन से बॉलीवुड में शोक छा गया था। श्रीदेवी की आख़िरी हिंदी फ़िल्म मॉम है, जिसमें उन्होंने बेटी की मां का किरदार निभाया था। यह श्रीदेवी की 300वीं फ़िल्म थी। शाह रुख़ ख़ान की ज़ीरो में भी श्रीदेवी स्पेशल एपीयरेंसम मे नज़र आयी थीं।

वहीं, काजोल की बात करें तो वो आख़िरी बार हेलीकॉप्टर ईला में पर्दे पर नज़र आयी थीं। अब वो अजय देवगन के साथ तानाजी में दिखाई देंगी, जिसका निर्माण भी अजय ही कर रहे हैं। 

Posted By: Manoj Vashisth

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस