मुंबई। फिल्म स्त्री की सफलता के बाद राजकुमार राव एक बार फिर एक डरावनी लेकिन हंसाने वाली फिल्म में काम करते नजर आएंगे। इस फिल्म से पहली बार उनकी जाह्नवी कपूर के साथ जोड़ी जमेगी।

गौरतलब है कि फिल्म स्त्री को बॉक्स ऑफिस पर अच्छी प्रतिक्रिया मिली थी। जिसके चलते निर्माता दिनेश विजन ने राजकुमार राव को लेकर एक और फिल्म बनाने का तय किया है। इस बारे में बताया जा रहा है कि दिनेश विजन ने फिल्म धड़क में जाह्नवी कपूर के अभिनय को देखा था। जिसके बाद उन्होंने जाह्नवी कपूर के साथ काम करने का मन बनाया था । अब उन्होंने इसके लिए श्रीदेवी की बेटी को अप्रोच किया है।

गौरतलब है कि स्त्री के सफल होने के बाद उसका पार्ट टू बनने की भी बात कही जा रही है। इस फिल्म में राजकुमार राव और श्रद्धा कपूर की अहम भूमिका थी आज श्रद्धा कपूर का जन्मदिन भी है और वह जल्द बाहुबली प्रभास के साथ फिल्म साहो में काम करती नजर आएंगी।

जाह्नवी कपूर अब पायलट बनने जा रही हैं l करण जौहर ने एक बायोपिक के लिए राइट्स खरीदें हैं। ये फिल्म गुंजन सक्सेना के जीवन पर आधारित होगी। गुंजन सक्सेना, श्रीविद्या राजन के साथ, भारत की पहली लड़ाकू विमान चालक हैं, जिन्होंने 17 साल पहले भारत और पाकिस्तान के बीच हुए करगिल युद्ध में हिस्सा लिया था ।

दिल्ली के हंसराज कॉलेज से पढ़ीं गुंजन के पिता और भाई भी सेना में हैं। साल 1994 में गुंजन, उन 25 महिलाओं में शामिल हुई, जिन्हें भारतीय वायु सेना में ट्रेनी पायलट के तौर पर चुना गया। गुंजन ने श्रीविद्या के साथ मिल कर करगिल युद्ध के दौरान चीता हेलिकॉफ्टर उड़ाया और उस जगह से अपने जवानों को सुरक्षित निकाला जहाँ पाकिस्तानी सैनिक मिसाइल से भारतीय सैनिकों को निशाना बना रहे थे। इस दौरान उन पर भी मिसाइल दागा लेकिन वो बच गईं।

शार्ट सर्विस कमीशन के अपने सात साल पूरे करने के बाद उन्होंने एम-आई 17 के पायलट से शादी कर ली। बहादुरी के लिए गुंजन को वीरता पुरस्कार भी मिला। करण जौहर, इसी महिला के शौर्य पर एक बायोपिक बना रहे हैं । जानकारी के मुताबिक इस फिल्म में रोल के लिए जाह्नवी फाइटर प्लेन या हेलीकॉप्टर असल में नहीं उड़ाएंगी बल्कि किरदार को जीने के लिए ज़मीनी बारीकियां सीखेंगी।

यह भी पढ़ें: फिर गरजी मणिकर्णिका, रितिक रोशन को लेकर कंगना ने कह दी ऐसी बात

Posted By: Manoj Khadilkar

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस