मुंबई। बेहद ख़ूबसूरत और ग्लैमरस इलियाना डिक्रूज़ अब भले ही हिंदी फिल्मों में नामी हो गई हों लेकिन उनकी शुरुआत दक्षिण भारतीय फिल्मों से हुई थी और छह साल बाद उन्होंने फिर से साऊथ में काम करना शुरू किया है। इलियाना करीब छह साल बाद तेलुगु फिल्मों में वापसी कर रही हैं।

उनकी कम बैक फिल्म का नाम ‘अमर अकबर एंथोनी’ है। नाम देखकर चौंकिये नहीं क्योंकि न तो ये अमिताभ बच्चन की सुपरहिट फिल्म का रीमेक है और ना ही सीक्वल। श्रीनू वाइटल के निर्देशन में बन रही अमर अकबर एंथोनी एक तेलुगु फिल्म है और इसमें रवि तेज़ा लीड रोल में हैं। इस फिल्म में पहले अनु इमेनुअल को लीड रोल दिया गया था लेकिन बाद में इलियाना ने उन्हें रिप्लेस किया। इस फिल्म की शूटिंग कुछ महीने पहले न्यूयॉर्क में शुरू हुई है। इलियाना ने ट्विटर के जरिये अपने नए प्रोजेक्ट के बारे में भी बताया है। इलियाना जल्द ही अमेरिका में होने वाले शूट में शामिल होंगी। अमर अकबर एंथोनी एक टिपिकल मसाला फिल्म होगी। इलियाना ने साल 2006 में तेलुगु फिल्म देवदासु से अपना करियर शुरू किया था। उसी साल उनकी पांच फिल्में रिलीज़ हुईं।

इलियाना का बॉलीवुड सफ़र साल 2012 में आई फिल्म बर्फ़ी से शुरू हुआ। अनुराग बसु की रणबीर कपूर-प्रियंका चोपड़ा स्टारर इस फिल्म में इलियाना के काम को सराहा गया। उसके बाद से उन्होंने फटा पोस्टर निकला हीरो, मै तेरा हीरो, रुस्तम, मुबारकां और बादशाहो में काम किया।इसी साल उनकी फिल्म रेड भी रिलीज़ हुई है, जिसमें उन्होंने अजय देवगन की बीवी का किरदार निभाया था। इलियाना ने जब बॉलीवुड की तरफ़ कदम बढाया तभी से तेलुगु फिल्मों में काम बंद कर दिया था। उनकी आख़िरी फिल्म साल 2012 में आई पुरी जगन्नाथ की देवुदु चेसिना मनसुलु थी, जिसमें रवि तेजा ही उनके हीरो थे।

पिछले दिनों इस तरह की ख़बरें थीं कि इलियाना को अजय देवगन हर फिल्म के लिए रिकमेंड करते हैंl दरअसल, अजय और इलियाना ने बादशाहो में भी साथ काम किया था और उस वक्त से ही खबरें आने लगी थीं कि दोनों की अच्छी केमेस्ट्री है। इसलिए रेड में भी इलियाना शामिल हुई हैं। इलियाना ने इस बारे में तब साफ कहा था  कि सच यही है कि अजय ने अब तक उन्हें सिर्फ एक फिल्म के लिए ही रेकमंड किया है और वह है रेड और इसमें भी उन्होंने मुझे ही कहा कि पूरी फिल्म की स्क्रीप्ट पहले पढ़ लो। अच्छी लगे तो करना।

यह भी पढ़ें: मुल्क Teaser: देशद्रोह का दाग़ मिटाने की दास्तां

Posted By: Manoj Khadilkar