Move to Jagran APP

हाउसफुल 4 Shooting: लंदन से आई तस्वीरें और Video, देखिए कौन कर रहा है

फिल्म में पहले संजय दत्त को शामिल किया गया था लेकिन संजू बाबा के हटने के बाद नाना पाटेकर ने उनकी जगह ली है।

By Manoj KhadilkarEdited By: Published: Mon, 09 Jul 2018 06:49 PM (IST)Updated: Fri, 13 Jul 2018 12:00 PM (IST)
हाउसफुल 4 Shooting: लंदन से आई तस्वीरें और Video, देखिए कौन कर रहा है
हाउसफुल 4 Shooting: लंदन से आई तस्वीरें और Video, देखिए कौन कर रहा है

मुंबई। बॉलीवुड में अब फ्रेंचाईजी और सीरीज़ का ज़माना है। एक फिल्म हिट हुई नहीं कि उसके आगे के भाग तैयार होने लगते हैं। आठ साल पहले ऐसी ही एक फिल्म हाउसफुल आई थी। इतनी हिट हुई कि अब उसका चौथा भाग बनाया जा रहा है।

loksabha election banner

साजिद नाडियाडवाला की हिट फ्रेंचाईज़ी 'हाउसफुल' के चौथे भाग की शूटिंग दो दिन पहले लंदन में शुरू हो गई। फिल्म की स्टारकास्ट वहां पहुंच गई है। सितारों को लंदन की सड़कों पर देखकर फैन्स भी बेहद ख़ुश हो रहे हैं . अक्षय कुमार के साथ तस्वीरें खिंचवाने की होड़ लगी है तो कहीं कृति खरबंदा की अपनी ही मस्ती जारी है l एक वीडियो भी है जिसमें सितारे नाई की दुकान में शूट कर रहे हैं l 

साजिद खान के निर्देशन में बन रही इस फिल्म की शूटिंग के लिए अक्षय कुमार, बॉबी देओल, रितेश देशमुख, कृति सनोन, पूजा हेगड़े और कृति खरबंदा वहां पहुंच चुके हैं। फिल्म के मुहूर्त क्लैप के मौके पर सितारे मौजूद थे।

 

फिल्म में पहले संजय दत्त को शामिल किया गया था लेकिन संजू बाबा के हटने के बाद नाना पाटेकर ने उनकी जगह ली है। हाउसफुल 4 को हॉलीवुड फिल्मों की तरह बड़े और भव्य तरीके से बनाने की तैयारी है। साल 2010 में आई कॉमेडी फिल्म हाउसफुल की अब तक तीन सीरीज़ आ चुकी हैं। इस बार फिल्म को साजिद-फरहद नहीं बल्कि साजिद खान निर्देशित करने जा रहे हैं।

लंदन से लौट कर जब टीम राजस्थान के कई लोकेशंस पर शूट करेगी तो वहां कई ड्रीम सिक्वेंस फिल्माए जाएंगे। पहले ही ये बताया जा चुका है कि हाउसफुल 4 इस बार कॉमेडी के साथ पुनर्जन्म की कहानी होगी। ये एक कास्ट्यूम ड्रामा भी होगा। राजस्थान में फिल्म के किरदारों को अपना पुनर्जन्म याद आएगा। शूट के लिये बड़े बड़े किलों को चुना गया है।

 

हाउसफुल 4 देखते वक्त आपको बाहुबली की भी याद आ सकती है। जानकारी के मुताबिक पुनर्जन्म के कुछ सीन तब के भी होंगे जब भारत में रियासतें थीं। कहा जा रहा है कि शूटिग का काम नवंबर तक खत्म कर लिया जायेगा। फिल्म अगले साल दिवाली पर रिलीज़ होगी क्योंकि इस फिल्म में जबरदस्त स्पेशल इफ़ेक्ट्स होंगे। लंदन की डबल निगेटिव नाम की विजुअल इफ़ेक्ट्स कंपनी को हायर किया है। इस कंपनी ने ही इंसेप्शन, इंटरस्टेलर, ब्लेड रनर 2049 और डनकर्क जैसी फिल्मों में वीएफएक्स किये थे।

 साजिद नाडियाडवाला चाहते हैं कि उनकी हाउसफुल 4 ऐसी फिल्म बन कर आये जो भारत की सबसे बेहतरीन स्पेशल इफ़ेक्ट्स वाली फिल्म कहलाये। लंदन की इस कंपनी के अलावा बाहुबली का स्पेशल इफ़ेक्ट्स बनाने वाली टीम भी हाउसफुल 4 का हिस्सा होगी। इस बार की हाउसफुल में एक काल्पनिक दुनिया बनाई जायेगी। ये एक कॉस्टयूम ड्रामा होगा, जिसमें भूत- प्रेत और अजीबो गरीब चीजों का भी समावेश होगा। ऐसी दुनिया जिसे कभी किसी ने देखा ही ना हो। ये कुछ कुछ हॉलीवुड फिल्म हॉबिट की तरह होगा। जानकारी के मुताबिक इन सारे वीएफएक्स पर करीब 75 करोड़ रूपये की लागत आएगी।

यह भी पढ़ें: Box Office पर फटे संजू नाम के बादल, दूसरे वीकेंड में कलेक्शन मूसलाधार


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.