नई दिल्ली, जेएनएन। साल 2019 जाने को और नया साल 2020 का आगाज होने वाला है। हर कोई धूम धाम से नए साल के स्वागत की तैयारी में जुटा है, लेकिन जाते-जाते साल 2019 हमें बहुत सी अच्छी-बुरी यादें देकर जा रहा है। वहीं इस साल कई गानें आए और गए, लेकिन कुछ गानें आज भी लोगों के जबान पर चढ़े हुए हैं। ये गाने आपको हर पार्टी और इवेंट में बजते नजर आते हैं। 

कौन से गाने किसको कितने पसंद हैं कितने नहीं। इसको जानने और गानों को लेकर लोगों की राय पता करने के लिए जागरण डॉट कॉम ने अपनी वेबसाइट पर पोल शुरू किया और लोगों की राय मांगी। इसमें पाठकों को कुछ गानों के ऑप्शन दिए गए और लोगों को उनकी राय देने के लिए कहा। इसके बाद लोगों ने पोल में हिस्सा लिया और उन्होंने बताया कि उनके अनुसार, इस साल कौन से गाने सबसे ज्यादा पसंद किए गए। तो ये रहे साल 2019 के बेस्ट सॉन्ग पोल के आंकड़ें। ​इसमें हम आपको बताएंगे बेस्ट 5 सॉन्ग कौन से हैं।

 

'फिलहाल' (बी प्राक)

हमारी ओर से करवाए गए पोल में लोगों ने 'फिलहाल' (बी प्राक) को सबसे ज्यादा वोट दिए हैं। 'फिलहाल' (बी प्राक) को 45.2% वोट मिले है। इसी के साथ इस गाने को सबसे ज्यादा पसंद किया गया है। 

'पछताओगे' (अरिजीत सिंह)

इस लिस्ट में दूसरे स्थान पर सिंगर अरिजीत सिंह का गाना 'पछताओगे' है। इस गाने को 24.8% वोट मिले हैं। इस गाने ने हर जगह धूम मचा रखी है।  

'धीमे-धीमे' (टोनी कक्कड़)

पोल में तीसरे नंबर पर रहा सिंगर नेहा कक्कड़ के भाई टोनी कक्कड़ का गाना 'धीमे-धीमे'। ये गाना आपको हर पार्टी में में बजता मिलेगा। इस गाने को वोटिंग में 9.5% वोट मिले।

'याद पिया की आने लगी' (दिव्या खोसला कुमार)

चौथे नंबर पर है एक्टर दिव्या खोसला कुमार का रीमेक सॉन्ग 'याद पिया की आने लगी'। इस गाने ने रिलीज होती ही यूट्यूब पर धमाल मचा दिया था। ये गाना कुछ ही समय में वायरल हो गया था। गाने में दिव्या के डांस मूव्स काफी पसंद किए जा रहे हैं। गाने को कॉपी कर बहुत सारी वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं। पोल में इस गाने को 8.1% वोट मिले।

वास्ते (ध्वनि भानुशाली)

पांचवे नंबर पर है सिंगर ध्वनि भानुशाली का फेमस गाना 'वास्ते'। इस गाने को वोटिंग में 5.3% वोट मिले। ये गाना यूथ में काफी पसंद किया जा रहा है। 

Posted By: Manoj Vashisth

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस