प्रियंका सिंह व दीपेश पांडेय, मुंबई। नए साल का स्वागत, नई उमंग, नई उम्मीदों और आशाओं के साथ कर रहे हैं टेलीविजन के सितारे। पिछले दो साल में टीवी इंडस्ट्री ने भी कई उतार-चढ़ाव देखे हैं। इसके बावजूद रोजाना 12-13 घंटे सेट पर बिताने वाले कलाकारों ने खुद को सकारात्मक बनाए रखा है। नए साल से उनकी कई उम्मीदें जुड़ी हैं। लोगों को सकारात्मक रहने का संदेश देने के साथ ही खुद में बेहतरी के लिए किए जाने वाले बदलाओं पर भी टीवी कलाकारों ने की बातचीत...

View this post on Instagram

A post shared by Delnaaz irani (@officialdelnaazirani)

सोच सही दिशा में ले जाएगी : डेलनाज ईरानी, अभिनेत्री

नए साल पर डेलनाज अपने परिवार के साथ छुट्टियां मना रही हैं। उनका नया शो कभी कभी इत्तेफाक से तीन जनवरी से स्टार प्लस पर शुरू होने वाला है। डेलनाज कहती हैं कि नए साल के साथ बहुत सारी उम्मीदें जुड़ी हैं। मैंने अन्य लोगों की तरह नए साल का कोई संकल्प तो नहीं लिया है, लेकिन अपने आपसे एक वादा जरूर किया है कि जितना हो सके, अच्छा काम करूंगी। अब करियर की दूसरी इनिंग शुरू होने वाली है। काम आता रहे बस यही ख्वाहिश है। हम सब मुश्किल दौर से गुजरे हैं, लेकिन मेरा व्यक्तित्व ऐसा है, जिसे नकारात्मक सोचना पसंद नहीं है। मेरी मां कहती हैं कि जो होता है, अच्छे के लिए होता है। ईश्वर जो करते हैं वह अच्छे के लिए ही करते हैं। इसी सोच के साथ मैं हमेशा से आगे बढ़ी हूं। मुश्किल समय से लडऩा सीखें, क्योंकि उसके आगे आपके लिए कोई बेहतर चीज इंतजार कर रही होती है। मुश्किल वक्त एक परीक्षा की तरह होता है, जो एक सही दिशा देता है। आपकी सोच ही आपको सही दिशा में लेकर जाएगी। लाकडाउन के दौरान मैंने कई रचनात्मक काम किए, अपना यूट्यूब चैनल शुरू किया, अलग-अलग माध्यमों पर काम किया, जिससे मैं आर्थिक तौर पर भी संभल गई। मैं और मेरे पार्टनर हम एक-दूसरे का सपोर्ट बनकर साथ चले। मुश्किलों को पार करना आसान नहीं होता है, लेकिन आपके सुंदर विचार उसको आसान बना देते हैं। अब जैसे हम कलाकार 12-13 घंटे सेट पर काम करते हैं, निजी जिंदगी को ज्यादा वक्त नहीं दे पाते हैं, लेकिन हम कोशिश करते हैं कि अपने क्राफ्ट को बेहतर बनाएं। मुझे इस साल से खुद में एक बस चीज बदलनी है और वह है बहुत ज्यादा सोचने की आदत।

View this post on Instagram

A post shared by Rupal Patel Official (@rupalpatelofficial)

हर दिन को नए दिन की तरह देखेंगे : रूपल पटेल, अभिनेत्री

स्टार भारत के शो तेरा मेरा साथ रहे में मिथिला मोदी का किरदार निभाने वाली अभिनेत्री रूपल पटेल कहती हैं कि नए साल पर मैं शो की शूटिंग करने के साथ ही परिवार को भी वक्त दे रही हूं। काम और परिवार दोनों ही कितने मायने रखते हैैं। यह हमने पिछले दिनों सीखा है। मैं हमेशा यह मानती हूं कि आप हर पल, हर दिन कोई न कोई नई बात सीखते हैं। अपनी कमियों को जानते हैं। कहते हैं न कि जब जागो, तभी सवेरा। नए साल पर यह प्रण लें कि हर दिन को एक नए दिन की तरह देखेंगे, जैसे ही और जिस वक्त पता चलता है कि खुद में सुधार लाने की आवश्यकता है तो उसी पल वह सुधार करें। वही पल हमारे लिए नया साल बन जाएगा। जहां तक बदलाव की बात है तो नए साल पर मैं अपनी कमजोरियों पर काबू पाने की कोशिश करूंगी। दरअसल, मैं बहुत ही भावुक इंसान हूं। हालांकि हर जगह भावुक होना सही नहीं है। खासकर काम करने की जगह पर मेरा यह स्वभाव परेशानी बन जाता है।

View this post on Instagram

A post shared by Manav Gohil (@manavgohil)

परिवार के साथ मनेगा नया साल: मानव गोहिल, अभिनेता

धारावाहिक कामना में वैभव कपूर का किरदार निभाने वाले अभिनेता मानव गोहिल न्यू ईयर रेजोल्यूशन लेने से बचते हैं। वह कहते हैं कि नए साल पर हमारी यही कोशिश होती है कि परिवार के साथ कहीं घूमने निकला जाए। इस बार खराब माहौल की वजह से मैं, पत् नी श्वेता और बेटी जहरा के साथ अपने गृहनगर वडोदरा में माम और डैड के साथ नया साल मना रहे हैं। नया साल आने से पहले 25 दिसंबर को हमारी शादी की सालगिरह होती है तो हमारा जश्न उसी दिन से शुरू हो जाता है। न्यू ईयर रेजोल्यूशन का बीड़ा पूरे साल उठाकर चलना पड़ता है। इसलिए मैं कोई भी रेजोल्यूशन नहीं लेता हूं। (हंसते हुए) अगर कभी जरूरत महसूस हुई तो तीन महीने में शार्ट टर्म रेजोल्यूशन ले लेता हूं। इस महामारी के दौर में हमारे लिए जरूरी है कि हम खुश और सकारात्मक बने रहें। हम अक्सर सोचते हैं कि खुश रहने के लिए क्या किया जाए, लेकिन खुश रहने के लिए क्या नहीं करना चाहिए वह जानना ज्यादा जरूरी है। जीवन में कई ऐसे मुश्किल पड़ाव आते हैं जब लगता है कि इससे पार होना मुश्किल है। ऐसी परिस्थितियां आपके अंदर की सारी सकारात्मकता निचोड़ लेती हैं। ऐसे में आपकी बुद्धिमत्ता और अध्यात्म काम आता है। सकारात्मकता बनाए रखने के लिए अध्यात्म का सहारा लेता हूं। मैं रोज सुबह साढ़े पांच बजे उठता हूं और प्रार्थना करता हूं।

View this post on Instagram

A post shared by Shrenu Parikh (@shrenuparikhofficial)

सबको सेहत पर ध्यान देना चाहिए: श्रेनु पारिख, अभिनेत्री

श्रेनु परिवार से दूर जयपुर में एंड टीवी के धारावाहिक घर एक मंदिर- कृपा अग्रसेन महाराज की शूटिंग कर रही हैं। वह कहती हैं कि परिवार से दूर नया साल मनाना अच्छा नहीं लगता है, लेकिन कोई और विकल्प भी नहीं है। शो की कास्ट के साथ मिलकर हम जयपुर घूमने वाले हैं। पिछले दो साल जो बीते हैं, उन्हें अपने लिए कमबैक कहूंगी। जब मुझे कोविड-19 हुआ था, उस वक्त के बाद से मैंने और परिवार ने तय किया कि हम हेल्दी लाइफस्टाइल को अपनाएंगे। साल 2022 में भी सारा ध्यान स्वास्थ्य और सही डाइट पर ही रहेगा। इसे मैं नए साल का संकल्प नहीं कहूंगी, बल्कि मुझे लगता है कि अब वह वक्त आ गया है कि हममें से हर किसी को अपनी सेहत को हर काम से आगे रखने की जरूरत है। स्वस्थ शरीर, दिमाग को भी स्वस्थ रखता है। हर साल की तरह मेरा लक्ष्य यही है कि जो मेरे पास है, उसके लिए मैं शुक्रगुजार और आशावादी रहूं और सोच को सकारात्मक रखूं ताकि आगे का जीवन अच्छे से बीते। सकारात्मक नजरिए ने मुझे फाइटर बनाया है। इस साल मैं अपने खाने-पीने की आदतों में बदलाव लाना चाहूंगी। वक्त पर और सही मात्रा में खाने का फायदा जिंदगी में आगे होगा।

Edited By: Priti Kushwaha